UP News: महराजगंज में बिना बछड़ा दिए ही दूध दे रही गाय, डॉक्टर भी हैं हैरान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2393434

UP News: महराजगंज में बिना बछड़ा दिए ही दूध दे रही गाय, डॉक्टर भी हैं हैरान

Maharajganj News: महराजगंज जनपद के परसौनी कला गांव में बिना गर्भधारण किए एक गाय दूध दे रही है, इस घटना को लेकर क्षेत्र में कौतूहल है और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है.

Maharajganj cow

अमित त्रिपाठी/महराजगंज: महराजगंज जनपद के परसौनी कला गांव में आश्चर्य से भर देने वाला मामला सामने आया है. गांव की एक गाय बिना गर्भधारण किए ही दूध दे रही है. ऐसा होना क्षेत्र में कौतूहल का विषय बना हुआ. सोशल मीडिया पर इस गाय का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. महराजगंज जनपद के नौतनवा तहसील क्षेत्र अंतर्गत परसौनी कला गांव की इस गाय का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आसपास के गांव के लोग कामधेनु का अंश मानकर बड़ी संख्या में पूजा अर्चना करने पहुंच रहे हैं. जानकारी के मुताबिक सुबह और शाम मिलाकर 3 लीटर दूध गाय दे रही है. 

सुबह शाम मिलाकर 3 लीटर दूध
इस गाय को पालने वाले रामकृपाल शुक्ला ने बताया कि यह गाय बिना बच्चे के दूध दे रही है. बचपन से गाय यहीं पली. कुछ दिन पहले इसके थन से दूध गिरने लगा जिसके बाद डॉक्टर को दिखाया. डॉक्टर ने बताया कि इसको दुधवाएं नहीं तो गाय के थन में बीमारी हो जाएगी. इसके बाद से ही ये गाय प्रतिदिन सुबह शाम मिलाकर 3 लीटर दूध दे रही है. वहीं आस पास के लोग इस कामधेनु गाय की पूजा भी कर रहे हैं. 

गाय को देखने के लिए आसपास से आ रहे लोग
पिछले कई दिनों से यह सिलसिला चल रहा है और एक बच्चे वाली गाय की तरह वह हर दिन सुबह शाम दोनों मिलाकर तीन लीटर दूध दे रही है. इस खबर को सुनकर गांव के लोग गाय को देखने के लिए इकट्ठा हो रहे हैं. गाय को देखने के लिए आसपास के गांव के लोग भी जुटने लगे.

और पढ़ें- UP news: यूपी के इस बड़े शहर में लगेगा वंदेभारत कोच का कारखाना, तीन साल में तैयार होंगे 3200 कोच 

और पढ़ें- भोजपुरी एक्ट्रेस को मशहूर सिंगर ने जाल में फंसाया, गर्भवती होने के बाद खुला दूसरी शादी का राज 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Gorakhpur News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news