Gorakhpur News: गोरखपुर की बदली तस्वीर, धर्मशाला बाजार- घंटाघर से पादरी बाजार तक छह सड़कों का उद्घाटन करेंगे CM योगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2425646

Gorakhpur News: गोरखपुर की बदली तस्वीर, धर्मशाला बाजार- घंटाघर से पादरी बाजार तक छह सड़कों का उद्घाटन करेंगे CM योगी

UP Latest News: उत्तर प्रदेश के सीएम की नगरी गोरखपुर के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी सामने आई है. गोरखपुर के वासियों के लिए यूपी सरकार की तरफ से एक तोहफा दिया गया है. पढ़िए पूरी खबर ... 

Gorakhpur News

Gorakhpur News: यूपी के सीएम की नगरी गोरखपुर के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी सामने आई है. गोरखपुर के वासियों के लिए यूपी सरकार की तरफ से एक तोहफा दिया गया है. योगी सरकार की पहल पर शहर की सूरत बदलने के लिए दिन रात काम तेज गति से चल रहा है. बाकी तमाम प्रोजेक्ट के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा शहरवासियों को बहुत जल्दी छह सड़कों के चौड़ीकरण व सुंदरीकरण का तोहफा मिल सकता है. इसी के लिए PWD द्वारा सड़की के सीमंकन का काम पूरा कर लिया गया है. फिलहाल पीडब्ल्यूडी द्वारा काम के शिलान्यास की तैयारी में लगा हुआ है. आशा है कि जल्दी से जल्दी सीएम योगी द्वारा इस काम का शिलान्यास करवाकर सड़कों के चौड़ीकरण का कार्य शुरू किया जाएगा. 

इन सड़कों पर चलेगा काम
PWD द्वारा दो सड़कों की चौड़ाई कम की गई है. इसके अलावा बाकी सड़कों में थोड़ा बहुत संशोधन किया गया है. लोक निर्माण विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक धर्मशाला बाजार से लेकर घंटाघर तक बनने वाले विरासत गलियारे की चौड़ाई को साढ़े सोलह मीटर से कन करने के बाद सिर्फ 12 मीटर किया गया है. ठीक ऐसे ही ग्रीन सिटी में बनने के लिए प्रस्तावित टू लेन सड़क की चौड़ाई साढ़े पंद्रह मीटर से कम करते हुए साढ़े बारह मीटर करने के लिए कहा गया है. 

यह सड़कें होंगी चौड़ी
दो सड़कों की चौड़ाई कम करने के बाद असुरन से पिपराइच फोरलेन रोड को असुरन से पादरी बाजार तक इसकी चौड़ाई 20.5 मीटर रखने के लिए तय किया गया है. तो वहीं पादरी बाजार से आगे पिपराइच तक सड़क की चौड़ाई को 29 मीटर रखा गया है. इसके अलावा एचएन सिंह चौराहा से हड़हवा फाटक तक सड़क चार लेन की होगी. लेकिन उसके आगे हड़हवा फाटक रेलवे क्रॉसिंग के ओवरब्रिज खत्म होने के बाद की सड़क को 2 लेन तकरीबन 12 मीटर चौड़ा रखने का निर्णय लिया गया है. इसके अंदर हुमायूंपुर चौराहे से गोरखनाथ के सामने स्थित थाने तक और हुमायूंपुर चौराहे से तरंग ओवरब्रिज तक की सड़क शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें - कुशीनगर के राधिका देवरिया का अनोखा तालाब,ग्रामीणों को दिला चुका है 75-80 नौकरियां

यह भी पढ़ें - जिसे भेड़िया समझे थे गांव वाले वो निकला पागल सियार, 6 लोगों पर हमलाकर किया घायल

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Gorakhpur News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news