काले साये में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा देने पहुंची युवती, कमर में लोहे की जंजीर देख अफसरों के फूले हाथ-पांव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2409648

काले साये में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा देने पहुंची युवती, कमर में लोहे की जंजीर देख अफसरों के फूले हाथ-पांव

UP Police Bharti Exam 2024 : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के अंतिम दिन महाराजगंज में एक युवती तंत्र-मंत्र के साये में परीक्षा देने पहुंची.   

UP Police Bharti 2024

UP Police Bharti Exam 2024 : यूपी पुलिस परीक्षा के अंतिम दिन महाराज से हैरान करने वाली घटना सामने आई. यहां तंत्र-मंत्र के जाल में फंसी एक युवती कमर में लोहे की जंजीर पहनकर परीक्षा देने पहुंच गई. मेटल डोर डिटेक्‍टर ने लोहे की पहचान कर आवाज करने लगा. इसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने युवती को परीक्षा देने से रोक लिया गया. जांच की गई तो पता चला कि युवती ने कमर में जंजीर बांध रखी है, उसमें एक ताला भी जड़ा है. कड़ी मशक्‍कत के बाद भी ताला नहीं खुला. 

राजकीय कन्‍या इंटर कॉलेज की घटना 
दरअसल, यह पूरा मामला महराजगंज के राजकीय कन्‍या इंटर कॉलेज का है. यहां यूपी पुलिस कांस्‍टेबल की परीक्षा चल रही थी. अंतिम दिन शनिवार को एक युवती परीक्षा देने पहुंची थी. मेटल डोर डिटेक्‍टर ने युवती को पकड़ लिया. महिला सुरक्षाकर्मियों ने युवती की सघन जांच की तो पता चला कि कमर में लोहे की जंजीर पहन रखी है. युवती की कमर में लोहे की जंजीर को ताले से बंधा देख वहां तैनात सुरक्षा कर्मी अचरज में पड़ गए. 

कमर में लोहे की जंजीर पहन परीक्षा देने पहुंची युवती 
महिला सुरक्षा कर्मियों ने युवती से ताला खोलने को कहा. इस पर युवती कहने लगी कि उसके ऊपर भूत का साया है, जिससे बचाव के लिए वह तांत्रिक के सुझाव पर इसे बांधी है. इसमें कोई ऐसी डिवाइस नहीं है जिससे परीक्षा की सुचिता भंग हो सके. आप लोग इत्मीनान से जांच कर लीजिए, लेकिन वह ताला नहीं खोलेगी. भले ही उसे परीक्षा क्यों न छोड़नी पड़े. इस घटना की जानकारी होने पर कई अधिकारी मौके पर पहुंचे. जांच पड़ताल में कोई डिवाइस या सामान नहीं मिला जिसे परीक्षा में अनुचित साधन के रूप में इस्तेमाल किया जा सके.

कक्ष निरीक्षक को विशेष निगरानी के दिए गए थे निर्देश 
कक्ष निरीक्षक को विशेष निगरानी का निर्देश देकर युवती को कक्ष में जाने की अनुमति दी गई. कड़ी निगरानी में युवती ने परीक्षा दी. तांत्रिक के कहने पर युवती ने लोहे की 11 चेन को ताले से कमर में बांध कर परीक्षा देने पहुंची थी. खास बात यह है कि युवती को परीक्षा दिलाने उसके साथ परिजन भी गए थे. परिजनों का कहना था कि परीक्षा के लिए ताला खोलने से युवती के सेहत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है. 

क्‍या बोले जिम्‍मेदार? 
एसपी सोमेंद्र मीना ने बताया कि युवती की सघन जांच कराई गई उसके पास कोई डिवाइस या कोई ऐसा उपकरण भी नहीं मिला. इससे बाद कक्ष निरीक्षक को सघन निगरानी का निर्देश देकर उसे परीक्षा में बैठने की अनुमति दे दी गई. 

यह भी पढ़ें : यूपी पुलिस कांस्‍टेबल परीक्षा का रिजल्‍ट कब आएगा?, इतने नंबर वाले अभ्‍यर्थी शुरू कर दें फ‍िजिकल की तैयारी! 

यह भी पढ़ें : IIIT Allahabad Recruitment 2024: सरकारी टीचर बनने का ख्वाब अब होगा पूरा, ट्रिपलआईटी इलाहाबाद में प्रोफेसरों की बंपर भर्ती

Trending news