Nepal Bus Accident : यूपी की बस नेपाल की नदी में समाई, 40 यात्रियों से भरी बस के परखच्चे उड़े, उत्तर प्रदेश के 14 यात्रियों की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2396336

Nepal Bus Accident : यूपी की बस नेपाल की नदी में समाई, 40 यात्रियों से भरी बस के परखच्चे उड़े, उत्तर प्रदेश के 14 यात्रियों की मौत

Nepal Bus Accident : गोरखपुर से 40 यात्रियों को लेकर बस दर्शन के लिए जा रही थी. इस बीच यह बस नेपाल के तनाहुन इलाके में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई. हादसे में 14 लोगों की मौत बताई जा रही है. 

Nepal Bus Accident : यूपी की बस नेपाल की नदी में समाई, 40 यात्रियों से भरी बस के परखच्चे उड़े, उत्तर प्रदेश के 14 यात्रियों की मौत

Nepal Bus Accident : यूपी के गोरखपुर से नेपाल जा रही एक बस हादसे का शिकार हो गई. बताया गया कि गोरखपुर की यह बस मार्सयागंडी नदी में गिर गई. यह पोखरा से काठमांडू जा रही थी बस. नेपाल की सेना और पुलिस बचाव कार्य में लगी हुई है. कुछ लोगों को नदी से निकाला गया है. बस में करीब 40 यात्री सवार थे, जिनमें से ज्यादातर उत्तर प्रदेश के बताए जाते हैं. बस का नंबर यूपी 53 7623 है. नेपाल के तनाहुन इलाके में ये हादसा हुआ है. हादसे में 14 लोगों के मौत की खबर सामने आ रही है. हादसे में 15 लोग घायल हो गए हैं. घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. राहत और बचाव कार्य जारी है. 

नदी में बहाव तेज होने के चलते राहत कार्य में दिक्‍कत आ रही है. वहीं, बारिश के चलते राहत कार्य में बाधा आ रही है. नेपाल की राहत टीम बचाव में जुटी है. 11 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. बताया गया कि सभी बस सवार यात्री नेपाल घूमने गए थे. नेपाल में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है. मौसम खराब होने और बारिश के चलते पहाड़ी इलाके में बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई. जिला पुलिस कार्यालय तनहुन के डीएसपी दीपकुमार राया ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि यूपी एफटी 7623 नंबर प्लेट वाली बस नदी में गिर गई. अधिकारी के अनुसार, बस पोखरा से काठमांडू जा रही थी. 

बताया गया कि पोखरा से काठमांडू जाते समय बस नदी में गिर गई. महाराष्ट्र से यात्रियों को लेकर बस नेपाल गई थी. अबुखैरेनी के पास मार्स्यांगडी नदी में बस गिर गई. एसडीएम महराजगंज को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है. गोरखपुर के केसरवानी ट्रेवेल की बस बताई जा रही है. केसरवानी परिवहन की तीन बसों की बुकिंग कराई गई थी. प्रयागराज, अयोध्या और गोरखनाथ दर्शन कर लोग नेपाल गए थे. महाराष्ट्र के 110 यात्रियों का ग्रुप नेपाल यात्रा पर था. ग्रुप के अन्य यात्री नेपाल के मुंगलिंग में रुके हैं. बाकी लोग बस में थे. 

हादसे के समय बस में सवार थे ये यात्री  
बस में सवार यात्रियों में ज्‍यादातर महाराष्‍ट्र के थे. बस में यात्रियों के नाम अनंत, स‍िमा, सुहास राणे, सरल राणे, चंदना राणे, सुधाकर, रोहिणी, सागर जावके, भारती जावके, मंगला राणे, प्रकाश कोकी, रेखा, संदीप, हेमराज, रुपाली, अनूप, गणेश, शारदा, कुमुदनी, आशा, सुनील आदि सवार थे. 

यूपी के परिवहन मंत्री ने जताया दुख 
 
वहीं, नेपाल बस हादसे पर यूपी के परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह ने गहरा दुख जताया है. नेपाल के पोखरा से काठमांडू जाते समय गोरखपुर की प्राइवेट बस की दुर्घटना का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर से दुर्घटना में मृतकों की आत्मा की शांति एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं. संबंधित अधिकारियों को पीड़ितों को हर संभव मदद करने के निर्देश दे दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें : Road accident: नोएडा में रोडवेज बस और स्कूटी की जोरदार भिड़ंत, बिजनौर में भी भीषण सड़क हादसा 

यह भी पढ़ें : UP accident: कौशांबी में श्रद्धालुओं से भरी पिकअप गाड़ी खड़ी कंटेनर से भिड़ी, महिला सहित 3 की मौत

Trending news