UP Rain Alert: गोरखपुर, बलिया समेत यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, यूपी में 25 अगस्त तक कहर बरसाएंगे बादल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2395768

UP Rain Alert: गोरखपुर, बलिया समेत यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, यूपी में 25 अगस्त तक कहर बरसाएंगे बादल

Uttar Pradesh Weather Forecast 23 August 2024: देश के कई हिस्सों में मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है.मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. बारिश को लेकर मौसम विभाग ने नई भविष्यवाणी जारी की है.  IMD ने 25 अगस्त तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. 

UP weather update 23 August 2024

UP Weather Today, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश होने से मौसम अच्छा हो गया है. बारिश की वजह से लोगों भीषण गर्मी का सामना नहीं करना पड़ रहा है. लेकिन लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश के बाद उमस से जनता परेशान हो गई है. गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में मौसम का खूब रंग देखने को मिला. कभी धूप तो कभी बादलों ने लोगों को भ्रम में बनाए रखा. यूपी के कई इलाकों में देर शाम को हुई बारिश से लोगों को राहत महसूस हुई. इसी बीच मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाकों में दो दिनों तक बारिश की संभावना जताई है.जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम?

उत्तर प्रदेश में बारिश अलर्ट
मौसम विभाग ने खासकर पूर्वी यूपी में अगले दो दिनों तक झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन गोरखपुर, बलिया,देवरिया,  गाजीपुर समेत कई जिलों में बादल झूम कर बरसने वाले हैं. आपको बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही 23 और 24 को उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया था.

आज  कैसा रहेगा मौसम
 23 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अनेक स्थान पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. दोनों हिस्सों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने की भी संभावना जताई गई है.

24,25,26 अगस्त को कैसा रहेगा मौसम
24 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है.  इस दौरान दोनों हिस्सों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही 25 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.  दोनों हिस्सों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने की संभावना है. 26 और 27 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में गरज-चमक के साथ बारिश होने की उम्मीद है.

उफान पर कई नदियां
बीते कुछ दिनों में यूपी में झमाझम बारिश हुई है. जिसके कारण अभी भी कई नदियां उफान पर हैं और कुछ खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं. नदी किनारे बसे कई इलाकों में अभी भी बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. मौसम विभाग ने कहा है कि प्रदेश के कई इलाकों में अभी बारिश का दौर जारी रहेगा.

कैसा रहा पिछले 24 घंटों का तापमान
अगर अधिकतम तापमान की बात करें तो गुरुवार को प्रदेश के मेरठ में यह 35.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान बरेली पीबीओ में 23.7 डिग्री सेल्सियस  रहा.

UP Rain Alert: यूपी में कभी बारिश तो कभी धूप, देवरिया, जौनपुर समेत 30 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
 

 

Trending news