UP Rain Alert: यूपी में कभी बारिश तो कभी धूप, देवरिया, जौनपुर समेत 30 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2394243

UP Rain Alert: यूपी में कभी बारिश तो कभी धूप, देवरिया, जौनपुर समेत 30 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Uttar Pradesh Weather Forecast 22 August 2024: यूपी में बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया है. 22 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अनेक स्थान पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है.  इस दौरान पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर भारी बारिश हो सकती है.

UP weather update 22 August 2024

UP Weather Today, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मौसम की आंखमिचौली लगातार जारी है. कभी धूप निकल रही है तो कभी आसमान में काले बादल छा जाते हैं. मौसम विभाग ने कई इलाकों के लिए 22 अगस्त को भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. प्रदेश में मानसून अभी भी एक्टिव है. गुरुवार सुबह की शुरुआत आज दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश के साथ हुई. राजधानी लखनऊ, बस्ती, गोंडा समेत कई इलाकों में बुधवार को बारिश हो रही है. हालांकि बारिश की तीव्रता में कमी आई है. मौसम विभाग के मुताबिक आज  30 से ज्यादा जिलों में बारिश की संभावना है.

आज यहां होगी बारिश (22 अगस्त)
IMD ने कहा है कि कल 22 August को लखनऊ, गोंडा, बहराइच, अमेठी, लखीमपुर खीरी, सोनभद्र, मिर्जापुर, सीतापुर, सहारनपुर,पीलीभीत, बिजनौर, सुल्तानपुर, अयोध्या, मुजफ्फरनगर, बांदा, कौशाम्बी, चित्रकूट, प्रयागराज, फतेहपुर,प्रतापगढ़, मुरादाबाद समेत कई और जिलों में बारिश हो सकती है. सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, संतरविदास नगर, देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज और आसपास के क्षेत्र भारी बारिश होने के संभावना है.  

कल कैसा रहेगा मौसम
वहीं 23 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं 25 अगस्त तक यही स्थिति बनी रहेगी, रुक-रुक कर जोरदार बारिश होने की संभावना है.  कानपुर के कृषि मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक आज कानपुर मंडल के सभी जिलों की यही स्थिति रहेगी.

 बाढ़ का खतरा बरकरार
बीते कुछ दिनों में यूपी में झमाझम बारिश हुई है.  जिसकी वजह से अभी भी कई नदियां उफान पर हैं और कुछ खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं.  नदी किनारे बसे कई इलाकों में अभी भी बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है.मौसम विभाग ने कहा है कि प्रदेश के कई इलाकों में अभी बारिश का दौर जारी रहेगा.

कैसा रहा पिछले 24 घंटों का तापमान
अगर अधिकतम तापमान की बात करें तो सोमवार को प्रदेश के बांदा और बस्ती में यह 35.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान चुर्क में 23.4 डिग्री सेल्सियस  रहा.

UP Rain Alert: लखनऊ, बस्ती समेत यूपी के 29 से ज्यादा जिलों में बारिश मचाएगी तबाही, अगले चार दिन खूब बरसेंगे बदरा

Trending news