चूहा और छछूंदर पकड़ रहे सरकारी ऑफिसर, यूपी सरकार का अजब गजब आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand649484

चूहा और छछूंदर पकड़ रहे सरकारी ऑफिसर, यूपी सरकार का अजब गजब आदेश

दरअसल संक्रमण से होने वाली बीमारियों को रोकने के लिए कृषि विभाग के निदेशक ने ऐसा आदेश जारी किया है कि पूरे प्रदेश में 1 मार्च से 31 मार्च तक खेतों और घरों में रहने चूहों और छछुंदरों को पकड़ा जाए.

प्रतीकात्मक फोटो

रविंद्र, हमीरपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार के आदेश के बाद हमीरपुर जिले के सरकारी ऑफिसर और कर्मचारी चूहों और छछुंदरों को पकड़ने के अभियान में जुट गए हैं. गौरतलब है कि अब तक सैकड़ों चूहों को पकड़ा भी जा चुका है. दरअसल संक्रमण से होने वाली बीमारियों को रोकने के लिए कृषि विभाग के निदेशक ने ऐसा आदेश जारी किया है कि पूरे प्रदेश में 1 मार्च से 31 मार्च तक खेतों और घरों में रहने चूहों और छछुंदरों को पकड़ा जाए. जिससे फसलों को नुकसान से भी बचाया जा सके.

  1. संक्रमण से होने वाली बीमारियों को रोकने के लिए यूपी सरकार ने दिया आदेश
  2. 1 मार्च से 31 मार्च तक चूहों और छछुंदरों को पकड़ने का अभियान
  3. हमीरपुर जिले के 50 सरकारी ऑफिसर और कर्मचारी अभियान में जुटे

बता दें कि कृषि विभाग के इस आदेश के बाद हमीरपुर जिले के 50 सरकारी ऑफिसर और कर्मचारी जुटे हुए हैं. बता दें कि इससे पहले भी यूपी सरकार भैंस की रखवाली करने वाले आदेश को लेकर खूब सुर्खियों में रही थी. यूपी सरकार के इस फैसले के बाद से सरकारी ऑफिसर न सिर्फ चूहों और छछुंदरों को पकड़ेंगे बल्कि उन पर कार्रवाई भी करेंगे.

ये भी पढ़ें- अंधविश्वास की हद! करंट लगने के बाद जान बचाने के लिए गोबर में दबाया, हुई मौत

गौरतलब है कि हमीरपुर के जिला कृषि अधिकारी सरस कुमार तिवारी ने बताया, "दरअसल चूहे और छछुंदर किसानों की फसल और अनाज के भंडारण को नुकसान पहुंचाते हैं. इसी वजह से सरकार ने इन्हें कैद करने का आदेश दिया है. अबतक सैकड़ों चूहों को पकड़ा जा चुका है."

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस: मोदी सरकार की कार्रवाई, पैरासिटामॉल समेत इन दवाइयों के निर्यात पर लगाई रोक

वहीं इस आदेश पर कांग्रेस के प्रवक्ता ब्रजेश बादल ने कहा, "हिंदुत्व का चोला ओढ़कर अब बीजेपी नेता गणेश जी की सवारी को ही प्रतिबंधित करने जा रहे हैं जोकि घोर निंदनीय है. सरकार को चाहिए इस आदेश को वापस लें जिससे हिंदुओं की आस्था को ठेस न पहुंचे."

LIVE TV

Trending news