Mainpuri Gram Panchayat Chunav Results: पिंकी देवी बनीं प्रधान, परिणाम से पहले हार गईं जिंदगी की जंग
Advertisement

Mainpuri Gram Panchayat Chunav Results: पिंकी देवी बनीं प्रधान, परिणाम से पहले हार गईं जिंदगी की जंग

 प्रधान पद का चुनाव लड़ने वाली एक महिला प्रत्याशी की तीन पहले मौत हो गई. चुनाव का परिणाम सामने आया तो पता लगा कि मृतका चुनाव जीत गईं

फाइल फोटो

मैनपुरी: यूपी पंचायत चुनाव के परिणाम (UP Panchayat Chunav Results) आने शुरू हो गए हैं. 2 मई को ज्यादातर नतीजे आ गए हैं. हालांकि आज भी काउंटिंग जारी है और रिजल्ट भी हमारे सामने आने लगे हैं. पर इन सबके बीच एक ऐसी खबर सामने आई है कि उसको सुनकर दिल व्यथित जरूर हो जाएगा.

एक कहावत है कि समय से पहले और नसीब से ज्यादा कुछ नहीं मिलता. ऐसा ही एक मामला यूपी के मैनपुरी के ग्राम पंचायत चुनाव से सामने आया है, जहां पर प्रधान पद का चुनाव लड़ने वाली एक महिला प्रत्याशी की तीन पहले मौत हो गई. चुनाव का परिणाम सामने आया तो पता लगा कि मृतका चुनाव जीत गई है.

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता डा. मनोज मिश्रा का कोरोना से निधन, कई दिनों से थे अस्पताल में भर्ती

पिंकी देवी ने दाखिल किया था प्रधानी पद के लिए पर्चा

मैनपुरी की ग्राम पंचायत नगला ऊसर से प्रधानी पद के लिए पिंकी देवी पत्नी सुभाष चंद्र ने पर्चा दाखिल किया था. वोटिंग भी सकुशल हो गई. वोटिंग के बाद सांस लेने में तकलीफ के बाद परिवार ने पिंकी को इलाज के लिए एक निजी हॉस्पिटल में एडमिट कराया. इलाज के दौरान ही पिंकी ने दम तोड़ दिया. 

राहत: मरीज के लिए ऑक्‍सीजन सिलेंडर भरवाने जा रहे लोगों को न रोका जाए-सीएम योगी

वोटों की गिनती हुई तो पिंकी देवी निवार्चित घोषित

मतगणना के बाद जब वोटों की गिनती हुई तो पिंकी देवी निवार्चित घोषित की गईं. उन्हें कुल 388 वोट मिले. वहीं उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी को 273 वोट मिले. परिणाम सामने आने के बाद उनके परिवार वाले और समर्थक दुखी हो गए. सबकी आंखों में आंसू छलक रहे हैं.

दोबारा होंगे ग्राम प्रधान के चुनाव

खबर है कि अब वहां मैनपुरी नगला ग्राम पंचायत में चुनाव आयोग दोबारा ग्राम प्रधान पद का चुनाव दोबारा कराएगा. जीते हुए प्रत्याशी की मौत के बाद चुनाव दोबारा कराया जाएगा. आयोग अब इसके लिए तारीख निर्धारित करेगा. तारीख आने के बाद मतदान होगा.

डॉक्टरों ने कर दिया था मृत घोषित, घर लाते ही अचानक मुर्दा लेने लगा सांसें

WATCH LIVE TV

 

Trending news