NCR News: चार मूर्ति चौक पर जाम से मिलेगा छुटकारा, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी देगी नए साल का तोहफा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2000579

NCR News: चार मूर्ति चौक पर जाम से मिलेगा छुटकारा, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी देगी नए साल का तोहफा

Greater Noida News: चार मूर्ति चौक के जाम के स्थायी समाधान के लिए यहां एक अंडरपास बनना प्रस्तावित है. यह अंडरपास चार मूर्ति चौराहे पर 60 मीटर रोड के समानांतर बनेगा

Greater Noida News

Greater Noida: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने या आने-जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. सबसे व्यस्त चार मूर्ति चौक को ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिलने वाली है. जल्द ही यहां एक अंडरपास का निर्माण होने वाला है. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इसके लिए टेंडर जारी कर दिया है. जनवरी में काम शुरू होने की उम्मीद है. प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने टेंडर की प्रक्रिया को तय समय में पूरा करने के निर्देश दिए हैं. डॉक्यूमेंट टेंडर डाउनलोड करने की तिथि आठ से 28 दिसंबर तक है. 29 दिसंबर को प्री क्वालिफिकेशन बिड खुलेगी. 

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आबादी तेजी से बढ़ रही है. चार मूर्ति चौक यहां का सबसे बिजी चौराहा है. मौजूदा वक्त में ट्रैफिक जाम कम करने के लिए अस्थायी तौर पर दो तरफ यूटर्न बने हैं. गौड़ सिटी की तरफ से सूरजपुर या नोएडा जाने वाले वाहन 130 मीटर रोड पर बने यूटर्न से होकर गुजरते हैं. जबकि सूरजपुर की तरफ से गौड़ सिटी व प्रताप विहार को जाने वाले वाहन नोएडा की तरफ बने यूटर्न से होकर निकलते हैं. अस्थायी विकल्प बने यूटर्न के बाद भी यहां अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है, जिससे लोगों को समस्याएं होती है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चार मूर्ति चौक के जाम के स्थायी समाधान के लिए यहां एक अंडरपास बनना प्रस्तावित है. जानकारी के मुताबिक यह अंडरपास चार मूर्ति चौराहे पर 60 मीटर रोड के समानांतर बनेगा. इसका मतलब प्रताप विहार से सूरजपुर, ग्रेटर नोएडा के बीच आवाजाही करने वाले वाहन इस अंडरपास से होकर गुजर सकेंगे. उन्हें यूटर्न नहीं लेना पड़ेगा. इससे लोगों के समय और ईंधन दोनों की बचत होगी. सरकारी सलाहकार एजेंसी राइट्स ने इस अंडरपास का डिजाइन तैयार किया है. 

राइट्स ने ही अंडरपास बनाने का सुझाव दिया है. बताया जा रहा है कि जनवरी से इस अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा. जिसके बाद इसे बनकर तैयार होने में डेढ़ साल का लगेगा. ग्रेनो प्राधिकरण ने जरूरत को देखते हुए निर्माण कार्य जल्द से जल्द शुरू करने और तय समय पर काम पूरा कराने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही अंडरपास के निर्माण के दौरान वैकल्पिक मार्गों को तैयार करने का कहा है. 

New Township In UP: यूपी के छह जिले में बसेंगे नए शहर, सस्ते प्लॉट की स्कीम के लिए योगी सरकार ने 1580 करोड़ जारी किए

CM Yogi Noida Visit: आज नोएडा दौरे पर सीएम योगी, गौतमबुद्धनगर के तीनों प्राधिकरणों के अधिकारियों-सीईओ के साथ करेंगे बैठक

Trending news