नवरात्रों में कट्टरपंथियों की गिरी हरकत, पाकिस्तान में माता के मंदिर में तोड़फोड़
Advertisement

नवरात्रों में कट्टरपंथियों की गिरी हरकत, पाकिस्तान में माता के मंदिर में तोड़फोड़

पाकिस्तान की जानी-मानी स्वतंत्र पत्रकार नायला इनायत ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी. नायला इनायत ने ट्वीट के साथ टूटी हुई प्रतिमा की तस्वीरें भी पोस्ट की. 

दुर्गा मां की प्रतिमा को इस कदर क्षतिग्रस्त किया गया है कि हम आपको नहीं दिखा सकते.

नई दिल्ली: पाकिस्तान के सिंध प्रांत के नगरपारकर में कट्टरपंथियों ने माता के प्राचीन मंदिर में न सिर्फ तोड़फोड़ की बल्कि दुर्गा मां की प्रतिमा को भी नुकसान पहुंचाया. कट्टरपंथियों ने ये हरकत तब की जब कुछ श्रद्धालुओं ने वहां नवरात्रि के मौके पर पूजा अर्चना की. धर्मांध लोगों ने मंदिर में घुस कर दुर्गा मां की प्रतिमा के वाहन सिंह को तोड़ दिया. उन्होंने माता की प्रतिमा को भी अपनी कट्टरता का निशाना बनाया.

बेहद दिलचस्प है रत्ती भर हींग की कहानी, व्रत में नहीं खाने की वजह भी जान लीजिए 

ट्विटर पर ये जानकारी पाकिस्तान की जानी-मानी स्वतंत्र पत्रकार नायला इनायत ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी. नायला इनायत ने ट्वीट के साथ टूटी हुई प्रतिमा की तस्वीरें भी पोस्ट की. उन्होंने लिखा कि, "नगरपारकर में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई और देवी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया जब वहां समुदाय के कुछ लोगों ने नवरात्रि की पूजा अर्चना की."

एक पाकिस्तानी पत्रकार द्वारा ट्विटर पर ये खबर शेयर किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर भारी गुस्सा देखा जा रहा है. कट्टरपंथियों की इस हरकत पर भारत और पाकिस्तान दोनों तरफ के ट्विटर यूजर्स ने अपना गुस्सा जाहिर किया है. बताया जा रहा है कि ये मंदिर पाकिस्तान के सिंध प्रांत के थारपारकर जिले के नगरपारकर तहसील में है.  

बरेली लव जेहाद केस: हफ्ते भर बाद अजमेर से दबोचा गया 'बिलाल', चोरी के पैसे और लड़की बरामद 

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री के स्पेशल असिस्टेंट पूंजो भील ने भी मंदिर में तोड़फोड़ की घटना पर ट्विट किया है. उन्होंने लिखा कि, "थारपारकर के नगरपारकर तहसील में मंदिर में तोड़फोड़ की घटना के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ. मैंने इस घटना के बारे में वहां के SSP से बात की है क्योंकि थारपारकर मोहब्बत, अमन और भाईचारे की जमीन है जहां ऐसी हरकत सह अस्तित्व की परंपरा को नुकसान पहुंचा सकती है जिसकी मिसालें दीं जाती है."  

पाकिस्तान के सिंध का थारपारकर जिला जैन और हिंदू प्रभाव वाली अपनी समृद्ध ऐतिहासिक विरासत के लिए जाना जाता है. वहां ऐतिहासिक चूडियो जबल दुर्गा माता मंदिर भी है. अतीत में इस जगह पर जैन धर्म के लोग बड़ी संख्या में रहते थे. वहां पर कई मशहूर जैन मंदिर भी हैं. नगरपारकर तहसील की आबादी डेढ़ लाख से ज्यादा है और वहां पर हिंदू बहुसंख्यक हैं जिनकी आबादी करीब 90 हजार है.

WATCH LIVE TV

 

Trending news