Haridwar School Closed: हरिद्वार के स्कूल-कॉलेज एक हफ्ते के लिए बंद, उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा को देखते हुए डीएम का बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2349856

Haridwar School Closed: हरिद्वार के स्कूल-कॉलेज एक हफ्ते के लिए बंद, उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा को देखते हुए डीएम का बड़ा ऐलान

Haridwar Kanwar Yatra: उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में कांवड़ यात्रा को देखते हुए बड़ा फैसला लिया गया है. इस बार बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां आने की संभावना है. 

 

Haridwar School Closed due to Kanwar Yatra

Hardiwar School Colleges Closed due to Kanwar Yatra: उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में स्कूल-कॉलेजों को एक हफ्ते तक बंद करने की घोषणा की गई है. हरिद्वार जिले के जिलाधिकारी धीरज सिंह ने मंगलवार को ये जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा मार्ग में आने वाले सभी स्कूलों, आंगनवाड़ी केंद्र और कॉलेज 27 जुलाई से दो अगस्त तक बंद रखे जाएंगे. 

डीएम ने कहा कि कांवड़ यात्रा में इस साल बडे़ पैमाने पर श्रद्धालुओं के आने की संभावना है. हरिद्वार में गंगाजल लेने के लिए बड़ी संख्या में शिव भक्त तमाम वाहनों से मुख्य मार्गों से गुजरते हुए यहां आते हैं. सभी कांवड़ रूट पर ऐसी भीड़ आने की संभावना है, ऐसे में यह फैसला लिया गया है. 

दरअसल, पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लाखों की संख्या में कांवड़ यात्री हरिद्वार से गंगाजल लेने आते हैं. सहारनपुर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर समेत सभी जिलों के मार्गों पर कांवड़ यात्रियों का मेला सा लगता है. कांवड़ मेला को देखते हुए दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे, मेरठ हाईवे समेत तमाम रास्तों में रूट डायवर्जन भी किया गया है. 

उत्तराखंड के नैनीताल ऊधम सिंह नगर, हल्द्वानी, हरिद्वार और ऊंचाई वाले इलाकों पिथौरागढ़, चमोली आदि जिलों में भारी बारिश भी हो रही है. इस कारण भी तमाम जगहों पर बाढ़ और भूस्खलन की स्थिति बनी हुई है. भारी बारिश के अलर्ट के कारण पिछले कुछ वक्त में कई बार स्कूल-कॉलेजों को बंद करना पड़ा है. 

और भी पढ़ें

UP News: कांवड़ यात्रा और मुहर्रम के जुलूस में गड़बड़ी की तो... यूपी पुलिस ने हुड़दंगियों को दी सीधी चेतावनी

 

Trending news