हाथरस कांड: CBI जांच की सिफारिश के बीच फिर पीड़िता के गांव पहुंची SIT, पिता का बयान दर्ज
Advertisement

हाथरस कांड: CBI जांच की सिफारिश के बीच फिर पीड़िता के गांव पहुंची SIT, पिता का बयान दर्ज

आपको बता दें कि बीते शनिवार को पीड़िता के पिता का बयान दर्ज नहीं हो पाया था. हाथरस कांड में चौतरफा घिरी उतर प्रदेश की योगी सरकार ने केस की जांच सीबीआई से कराने का फैसला किया है.

हाथरस कांड में एसआईटी पीड़िता के पिता का बयान दर्ज करने रविवार सुबह फिर से गांव पहुंची. (PC: ANI)

हाथरस: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के चंदपा कोतवाली इलाके में 19 वर्षीय दलित युवती के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म और मौत के मामले में एसआईटी रविवार सुबह एक बार फिर पीड़िता के घर पहुंची. एसआईटी के सदस्यों ने पीड़िता के परिजनों का बयान दर्ज किया. आपको बता दें कि बीते शनिवार को पीड़िता के पिता का बयान दर्ज नहीं हो पाया था. हाथरस कांड में चौतरफा घिरी उतर प्रदेश की योगी सरकार ने केस की जांच सीबीआई से कराने का फैसला किया है.

महिला अपराध के दोषियों को सजा दिलाने में UP देश में नंबर वन, NCRB रिपोर्ट के आधार पर दावा

पीड़ित परिवार से मुलाकात करके लौटे अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी की रिपोर्ट के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की रात 8:31 बजे ट्वीट कर मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की जानकारी दी. हालांकि पीड़िता के परिजनों की ओर से इस मामले में सीबीआई जांच की बजाय सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच कराए जाने की मांग की गई है. सीएम योगी ने पीड़ित और आरोपी पक्षों के साथ ही मामले की शुरुआती जांच में शामिल सभी पुलिसकर्मियों का नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट कराने का आदेश दिया है. पीड़ित पक्ष यह टेस्ट कराने से भी इनकार कर रहा है.

VIDEO: हाथरस पीड़िता की बहन बोली- पुलिस ने फोन नहीं छीना था, न किसी ने पिता को लात मारी

वहीं, बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने रविवार को एक ट्वीट कर कहा कि गैंगरेप कांड के पीड़ित परिवार ने जिले के डीएम पर धमकाने आदि के कई गंभीर आरोप लगाए हैं. फिर भी यूपी सरकार की रहस्मय चुप्पी दुःखद व अति-चिन्ताजनक है. मायावती ने कहा है कि सरकार सीबीआई जांच के लिए राजी हुई है लेकिन मौजूदा डीएम के तैनात रहते इस मामले की निष्पक्ष जांच कैसे हो सकती है? इस बात को लेकर लोग आशंकित हैं. आपको बता दें कि पीड़ित पक्ष ने हाथरस जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इस मामले में पीड़िता के परिजनों के साथ बातचीत का उनका एक वीडियो भी काफी वायरल हुआ था.

WATCH LIVE TV

Trending news