हाथरस मामले में SIT 19 अक्टूबर को सौंप सकती है जांच रिपोर्ट, दो दिन और बढ़ाई गई अवधि
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand767899

हाथरस मामले में SIT 19 अक्टूबर को सौंप सकती है जांच रिपोर्ट, दो दिन और बढ़ाई गई अवधि

हाथरस मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल यानि एसआईटी की जांच पूरी जरूर हो गई है, लेकिन अभी एसआईटी को रिपोर्ट सौंपने के लिए दो दिन का वक्त और दे दिया गया है.

हाथरस कांड में एसआईटी ने अपनी जांच पूरी कर ली है, रिपोर्ट 2 दिन बाद सौंप सकती है.

हाथरस: उत्तर प्रदेश के हाथरस केस में पुलिस की भूमिका की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने अपनी जांच पूरी कर ली है, लेकिन अभी उसे जांच रिपोर्ट जमा करने में वक्त लग सकता है. इसीलिए टीम को दो दिन का समय और दिया गया है. एसआईटी अपनी कागज़ी कार्रवाई करके जल्द ही 19 अक्टूबर तक योगी सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. इससे पहले एसआईटी को और 10 दिनों का समय दिया गया था. एसआईटी अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट दे चुकी है, जिसके आधार पर एसपी और सीओ समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया था.

UP में 7 सीटों पर उपचुनाव की जंग, जानिए हर सीट का इतिहास, किस पार्टी से कौन मैदान में?

मामले की जांच अब सीबीआई कर रही है
हाथरस मामले  की जांच अब सीबीआई कर रही है  साथ ही पीड़ित परिवार की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी नजर बनाए हुए है. इस बीच हाथरस मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल यानि एसआईटी की जांच पूरी जरूर हो गई है, लेकिन अभी एसआईटी को रिपोर्ट सौंपने के लिए दो दिन का वक्त और दे दिया गया है.

तीन सदस्यीय एसआईटी का किया गया था गठन
घटना के बाद मुख्यमंत्री ने सचिव गृह भगवान स्वरूप की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया था. इसमें डीआईजी चंद्र प्रकाश और पीएसी आगरा की सेनानायक पूनम को सदस्य बनाया गया था. जांच के लिए एसआईटी को सबसे पहले सात दिनों का समय दिया गया था. इसके बाद टीम ने कुछ समय और मांगा था और शासन ने 10 दिन दिए थे. यह समय अवधि अब पूरी हो चुकी है लेकिन जांच टीम 2 दिन बाद रिपोर्ट सौंप सकती है.

WATCH LIVE TV

Trending news