मार्च में क्या हुआ? दिन में छाया अंधेरा हुई बारिश गिरने लगे ओले
Advertisement

मार्च में क्या हुआ? दिन में छाया अंधेरा हुई बारिश गिरने लगे ओले

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कुछ दिन पहले ही शनिवार को बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई थी. मौसम विभाग ने अनुसार अगले 2-3 दिनों में भारी बारिश का भी पूर्वानुमान है.

मार्च में क्या हुआ? दिन में छाया अंधेरा हुई बारिश गिरने लगे ओले

नोएडा: दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने अचानक करवट ली है. दिल्ली (Delhi) के आसपास के इलाकों में (Delhi-Noida) तेज बारिश के साथ ओले गिरे. जबकि दिल्ली के कई इलाकों में मध्यम तो कहीं हल्की बारिश से एक तरफ जहां मौसम खुशनुमा हो गया है वहीं पारे में भी गिरावट देखने को मिल रही है. कई जगहों पर सड़कों पर पानी भर गया जिससे यातायात प्रभावित हुआ. ऐसा बहुत कम बार होता है कि मार्च में बारिश और ओले गिरे हों. हालांकि बारिश तक ठीक है लेकिन ओले गिरना किसानों के लिए आफत से कम नहीं. खेतों में रबी की फसल खड़ी है और ओले गिरने से उसके बर्बाद होने की संभावना बढ़ गई है.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कुछ दिन पहले ही शनिवार को बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई थी. मौसम विभाग ने अनुसार अगले 2-3 दिनों में भारी बारिश का भी पूर्वानुमान है. इसके अलावा अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है जबकि कुछ स्थानों पर हिमपात की चेतावनी भी जारी हुई है.

भारी बारिश और आकाशीय बिजली से 28 की मौत, CM योगी ने की मुआवजा राशि की घोषणा

बता दें कि देश के कई हिस्सों में शुक्रवार से ही लगातर बारिश हो रही है. पिछले एक सप्ताह से लोग मौसम की मार झेल रहे हैं. तेज आंधी, आकाशीय बिजली और ओलावृष्टि के साथ हो रही बेमौसम बारिश से अबतक कई लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इस बारिश ने किसानों के चेहरों पर भी निराशा बिखेर दी है. इस बारिश से फसलों को भारी नुकसान हुआ है. 

पिछले 24 घंटों से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से 28 लोगों की मौत हो चुकी है. जिसमें सबसे ज्यादा मौत लखनऊ के पास सीतापुर और लखीमपुर खीरी में हुई है. इन दो जगहों पर अबतक कुल 12 लोगों की मौत हो चुकी है.

Trending news