अयोध्या में बोले CM योगी, "मेरी सरकार ने 3 वर्षों में 28 मेडिकल कॉलेजों की नींव रखी"
Advertisement

अयोध्या में बोले CM योगी, "मेरी सरकार ने 3 वर्षों में 28 मेडिकल कॉलेजों की नींव रखी"

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि 1947 से 2016 तक उत्तर प्रदेश में केवल 12 मेडिकल कॉलेज थे.  उनकी सरकार ने पिछले तीन वर्षों में 28 मेडिकल कॉलेजों की नींव रखी है.

अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम मंदिर ट्रस्ट का गठन होने के बाद पहली बार अपने एक दिवसीय दौरे पर रविवार को अयोध्या पहुंचे. वह एयपोर्ट से सीधे सूर्यकुंड पहुंचे और दर्शनगनर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र  में आयोजित आरोग्य मेले का उद्घाटन किया. इसके बाद सीएम योगी ने फटिक शिला आश्रम में चल रहे रामनाम कीर्तन में कुछ देर हिस्सा लिया. 

महंत नृत्य गोपालदास से नहीं हो सकी CM की मुलाकात
उन्होंने सुग्रीव किलाधीश जगत गुरू के विग्रह का अनावरण किया. मुख्यमंत्री हनुमानगढ़ी भी गए और रामलला का दर्शन-पूजन किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट' के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास से भी मुलाकात करनी थी. लेकिन महंत नृत्य गोपालदास भोपाल में थे इसलिए मुलाकात नहीं हो सकी. वह 2:45 बजे के करीब लखनऊ के लिए वापस हो लिए.

पिछले 69 वर्षों के दौरान सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज थे
सूर्यकुंड में आरोग्य मेले का उद्घाटन करते हुए सीएम ने लोगों को बताया कि राज्य में यह चौथे आरोग्य मेले का आयोजन है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आरोग्य मेले का आयोजन किया जा रहा है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि 1947 से 2016 तक उत्तर प्रदेश में केवल 12 मेडिकल कॉलेज थे. 

राज्य में 3 वर्षों में 28 मेडिकल कॉलेजों की नींव रखी
सीएम ने बताया कि उनकी सरकार ने पिछले तीन वर्षों में 28 मेडिकल कॉलेजों की नींव रखी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि 28 में से 7 मेडिकल कॉलेज शुरू कर दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि 13 नए मेडिकल कॉलेज बनने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री करीब चार घंटे अयोध्या में रहे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या वासियों की तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ही गृहमंत्री अमित शाह का अभिनंदन किया.

पीएम मोदी के सशक्त नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विकास कर रहा है. सीएम ने अपने संबोधन में कहा, ''मोदी जी ने जो कहा वो किया. देश की आकांक्षाओं के प्रतीक कश्मीर में धारा 370 को हटाना, तीन तलाक की प्रथा को प्रबंधित करना, देश के अंदर एक नागरिक कानून में संशोधन कर दुनिया के पीड़ित मानवों को शरण देने की पारदर्शी व्यवस्था बनाना, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करना उनके सशक्त नेतृत्व का प्रतीक है.'' 

Trending news