शामली: गाय तस्करी के शक में युवकों की पिटाई, निकाली परेड
Advertisement

शामली: गाय तस्करी के शक में युवकों की पिटाई, निकाली परेड

पुलिस ने दोनों आरोपी और मौके से बरामद दोनों गाय को कब्जे में लेकर आगे की वैधानिक कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

पुलिस मामले की जांच कर रही है. (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली/शामली: सरकार के कड़े निर्देशों के बावजूद देश में मॉब लिंचिंग (भीड़ की पिटाई) के मामले थम नहीं रहे हैं. ताजा घटना यूपी के शामली जिले की है जहां गाय की तस्करी के संदेह में गौरक्षकों की भीड़ ने दो मुस्लिम युवकों से मारपीट की और उनकी परेड कराई और बाद में पुलिस को सौंप दिया. पुलिस ने दोनों आरोपी और मौके से बरामद दोनों गाय को कब्जे में लेकर आगे की वैधानिक कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

 

 

इस मामले में पकड़े गए दोनों आरोपियों और बरामद मौके से गाय के साथ गौ रक्षा सेना के लोगों ने पुलिस को सौंप दिया है. पुलिस ने दोनों को कब्जे में लेकर आगे की वैधानिक कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि हम लोगों ने दोनों गाय किसी महंत से खरीदी थी, पुलिस ने जब स्पष्टीकरण के लिए महंत को मौके पर बुलाकर पूछताछ की गई, तो महंत ने बताया कि ये मेरी गाय नहीं है और मैंने चार दिन पहले मंदिर के कार्यकर्ताओं के कहने पर गाय को बेचा था. उसने बताया कि उसे इन युवकों द्वारा ले जाई जा रही गायों के बारे में कोई जानकारी नहीं है. वहीं, पकड़े गए आरोपियों ने अपने आप को बेकसूर बता रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: UP में मॉब लिंचिंग को लेकर एडवाइजरी जारी, टास्क फोर्स का गठन के निर्देश

वहीं, गौरक्षा सेना दल के नेता का कहना है कि ये लोग गाय की हत्या करने के लिए गायों को लेकर जा रहे थे. हम लोगों ने रोकना चाहा तो हमारे ऊपर भी गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया. घेराबंदी करके हम लोगों ने दो लोगों को पकड़ लिया, जबकि दो लोग मौके से फरार होने में कामयाब रहे और दोनों आरोपियों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया. शामली के एसपी दिनेश कुमार का कहना है कि दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. जानकारी के बाद ही मामले के बारे में कुछ कहा जा सकेंगा. 

Trending news