सीतापुर: जिंदा पतियों के साथ रहने वाली पत्नियां भी पा रही हैं विधवा पेंशन, अब पति मांग रहे इंसाफ
Advertisement

सीतापुर: जिंदा पतियों के साथ रहने वाली पत्नियां भी पा रही हैं विधवा पेंशन, अब पति मांग रहे इंसाफ

इस पूरे मामले में सीडीओ संदीप कुमार ने बताया कि इस प्रकरण से संबंधित सभी दस्तावेजों को कब्जे में ले लिया गया है. प्रकरण गंभीर है जिसकी गहनता से जांच कराई जा रही है. 

जिलाधिकारी शीतल वर्मा मामले की जांच कर रही हैं. (एएनआई)

नई दिल्ली/सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर में विधवा पेंशन के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. आठ महीने पहले शादी हुई पत्नी के खाते में आई विधावा पेंशन देखने के बाद पति के होश फाख्ता हो गए. मामले का खुलासा तब हुआ, जब पत्नी ने इस पूरे मामले की जानकारी ली, तो मालूम हुआ कि एक-दो नहीं पूरे 22 सुहागिन महिलाएं इसका लाभ उठा रही हैं. 

22 सुहागिन महिलाओं के खाते में विधवा पेंशन का पैसा पहुंचने की जानकारी मिलने से हड़कंप मच गया, जबकि सभी के पति जिंदा हैं. अब पति खुद के जीवित होने का सुबूत लेकर अफसरों के यहां दौड़ लगा रहा है. ये इस बात का उदाहरण है कि कैसे सरकारी योजनाओं को लाभ लाभार्तियों तक नहीं पहुंच पा रहा है.  

दरअसल, बट्सगंज के रहने वाले संदीप कुमार महमूदाबाद ब्लॉक के जाफरपुर गांव में सफाई कर्मी है. आठ माह पूर्व जिले के परसेंडी ब्लॉक के शेरपुर सरांवा में रोहन लाल की पुत्री प्रियंका से उसकी शादी हुई थी. जब संदीप ने ससुराल में अपनी पत्नी के बैंक अकाउंट डीटेल पता करी तो खुलासा हुआ कि 28 सितंबर को पीएफएमएस (पब्लिक फाइनेंसियल मैनेजमेंट सिस्टम) के जरिए उनकी 3 हजार रुपये भेजे गए थे. पूछताछ पर खुलासा हुआ कि ये पैसे प्रोबेशन विभाग से विधवा पेंशन के तौर पर उनकी पत्नी के खाते में भेजी गई है.

संदीप ने जिला प्रोबेशन अधिकारी को जानकारी दी कि मेरे जीवित रहते हुए ही मेरी पत्नी के खाते में विधवा पेंशन भेजी जा रही है. उन्होंने जब कोई कार्रवाई नहीं की तो सीएम योगी आदित्यनाथ और डीएम से शिकायत की. साथ ही कहा कि इस मामले पर उन्हें धमकियां मिल रही हैं. इस पूरे मामले में सीडीओ संदीप कुमार ने बताया कि इस प्रकरण से संबंधित सभी दस्तावेजों को कब्जे में ले लिया गया है. प्रकरण गंभीर है जिसकी गहनता से जांच कराई जा रही है. वहीं, इस मामले पर जिलाधिकारी का कहना है कि इस मामले की जांच की जाएगी और कार्रवाई की जाएगी.

Trending news