IND vs WI 3rd ODI: तीसरे वनडे में ये गलतियां दोहराईं तो हाथ से फिसल जाएगी सीरीज, जानिए क्या हैं हार की वजह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1803675

IND vs WI 3rd ODI: तीसरे वनडे में ये गलतियां दोहराईं तो हाथ से फिसल जाएगी सीरीज, जानिए क्या हैं हार की वजह

IND vs WI 3rd ODI: पहले मैच में जहां टीम इंडिया ने बाजी मारी थी. वहीं, दूसरे मैच में कैरेबियाई ने भारतीय टीम को पटखनी दी है. मंगलवार को होने वाले मुकाबले में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी, सीरीज उसी के नाम होगी. 

IND vs WI 3rd ODI: तीसरे वनडे में ये गलतियां दोहराईं तो हाथ से फिसल जाएगी सीरीज,  जानिए क्या हैं हार की वजह

IND vs WI 3rd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला 1 अगस्त को खेला जाएगा. सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर चल रही है. पहले मैच में जहां टीम इंडिया ने बाजी मारी थी. वहीं, दूसरे मैच में कैरेबियाई ने भारतीय टीम को पटखनी दी है. मंगलवार को होने वाले मुकाबले में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी, सीरीज उसी के नाम होगी. विश्वकप 2023 की तैयारियों के लिहाज से भारतीय टीम के यह मैच और भी अहम होने वाला है. आइए जानते हैं वो कारण जो हार की वजह बने. 

लचर बल्लेबाजी
सबसे पहले बात करते हैं टीम इंडिया के प्रदर्शन पर. वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया के बल्लेबाज लय में नजर नहीं आए. पहले मैच में महज 114 रनों का पीछा करने भी भारतीय टीम के पसीने छूट गए. जबकि दूसरे मैच में टीम 181 रनों पर ढेर हो गई जवाब में कैरेबियाई टीम ने 5 विकेट खोकर न केवल इस लक्ष्य को हासिल कर लिया बल्कि बीते 5 साल और लगातार 9 वनडे हारने का क्रम भी तोड़ दिया. 

ओपनर इशान किशन और शुभमन गिल के अलावा पूरा बैटिंग ऑर्डर फ्लॉप नजर आया. किशन ने दोनों मैचों में पचासा जड़ा है. ओपनर्स के आउट होते ही पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढेर हुई है. मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव हों या संजू सैमसन दोनों बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए हैं. इसके अलावा हार्दिक पांड्या भी फॉर्म में नजर नहीं आए. 

प्रयोग नहीं हुआ सफल
टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा की दूसरे मैच में गैरमौजूदगी टीम को बेहद खली. दोनों को मैनेजमेंट ने आराम दिया था. रोहित शर्मा की जगह टीम की कमान हार्दिक पांड्या ने संभाली थी लेकिन युवा खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया ने बीते दो मैचों में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया है. 

दूसरे वनडे में फीकी दिखी स्पिनर्स की तिगड़ी
दूसरे मैच में रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की तिगड़ी अपनी स्पिन में कैरेबियाई खिलाड़ियों को फंसाने में नाकामयाब साबित हुई. तीनों ने कुल 16 ओवर ही गेंदबाजी की, जिसमें केवल कुलदीप यादव को ही शिमरोन हेटमायर का विकेट मिला. हालांकि कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने पहले मैच में 7 विकेट हासिल किए थे. 

Trending news