यात्रीगण कृपया ध्यान दें! मिलने वाला है आराम, जल्द खत्म हो सकता है Trains का भी लॉकडाउन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand847112

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! मिलने वाला है आराम, जल्द खत्म हो सकता है Trains का भी लॉकडाउन

Indian Railways के यात्रियों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक वह वक्त दूर नहीं, जब सभी ट्रेनें पटरियों पर वापस दौड़ना शुरू कर देंगी. दरअसल, महामारी के दौरान रेलवे ने कई ट्रेने बंद कर दी थीं.

सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ: Indian Railways के यात्रियों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक वह वक्त दूर नहीं, जब सभी ट्रेनें पटरियों पर वापस दौड़ना शुरू कर देंगी. दरअसल, महामारी के दौरान रेलवे ने कई ट्रेने बंद कर दी थीं. इसके बाद इमरजेंसी के लिए कई स्पेशल ट्रेनें चलाई गईं, लेकिन यात्रियों को दिक्कत काफी हुई. हालांकि, अब होली के त्योहार के मद्देनजर डिमांड और मौजूदा कोविड स्थिति को देखते हुए रेलवे 100% ट्रेन वापस शुरू करने की तैयारी कर रहा है.

शुरू हो सकता है ट्रेनों का परिचालन
गौरतलब है कि सभी ट्रेनों को चलाने के इस निर्णय पर रेलवे को प्रधानमंत्री कार्यालय से हरी झंडी मिलने का इंतजार है. मौजूदा समय में रेलवे 65% पैसेंजर (मेल और एक्सप्रेस) ट्रेन का संचालन कर रहा है. इसके साथ ही, लगभग सभी सबअर्बन या मेट्रो ट्रेन भी ट्रैक पर लौट आईं हैं. लेकिन अभी यह कहना मुश्किल है कि ट्रेन में यात्रियों को केटरिंग सर्विस मिलेगी या नहीं. क्योंकि अभी IRCTC ने इसको  लेकर कोई निर्देश जारी नहीं किए हैं. 

ये भी पढ़ें: जारी हुआ UPPSC Exam 2021 का नोटिफिकेशन, इस तारीख को है एग्जाम, जल्द करें अप्लाई

 

त्योहार को देखते हुए लिया जा रहा फैसला
सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार 1 अप्रैल से सभी पैसेंजर ट्रेन वापस चलना शुरू हो सकती हैं. इसलिए अब यात्रियों को टिकट बुक करने के लिए हड़बड़ी नहीं करनी पड़ेगी. कोरोना महामारी से जंग जीतने की कगार पर हमारा देश पूरी तरह से अनलॉक हो गया है. साथ ही, अब होली को देखते हुए ट्रेनों को भी अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू हो रही है. 

WATCH LIVE TV

Trending news