IPL 2024: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, इस बार लखनऊ इकाना स्टेडियम होंगे इतने IPL मैच
Advertisement

IPL 2024: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, इस बार लखनऊ इकाना स्टेडियम होंगे इतने IPL मैच

IPL 2024 News: BCCI इस साल के IPL- 2024 का पूरी शेड्यूल जारी कर दिया है. यहां आगे जानें अपने घर में कब और किससे भिडेगी लखनऊ. लखनऊ के इकाना में कब किसका है मैच. जानकारी के लिए आगे पढ़ें....

 

IPL 2024 News

IPL 2024: बीसीसीआई ने इस साल के आईपीएल की पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. जारी शेड्यूल के अनुसार प्रदेश की राजधानी के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सात मैच खेले जाएंगे. शहर के गोतमी नगर शहीद पथ स्थित इस स्टेडियम में 30 मार्च को पहला मैच खेला जाएगा. 30 मार्च को होने वाला  पहला मैच लखनऊ और पंजाब के बीच खेला जाना है. 

अधिकारियों का कहना है कि लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद पूरा शेड्यूल जारी किया गया है. इकाना में मैच संबंधी तैयारियां आखिरी दौर में हैं. खिलाड़ियों के ठहरने से लेकर यातायात की व्यवस्था को दुरुस्त रखने का खाका भी तैयार किया जा रहा है. इस संबंध में जिला प्रशासन, यातायात पुलिस व अन्य विभाग को पत्र लिखा जा रहा है ताकि मैच में किसी भी प्रकार का व्यवधान न आए

यहां पर 30 मार्च को पहला मैच उसके बाद अगला 7 अप्रैल को गुजरात, 12 अप्रैल को दिल्ली, 19 अप्रैल को चेन्नई, 27 अप्रैल को राजस्थान, 30 अप्रैल को मुंबई और 5 मई को कोलकाता के साथ लखनऊ का मैच होगा. इकाना में आम लोगों के साथ दर्शकों को भी किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए भी पूरी तरह से तैयारियां की जा रही है. 

4 साल का इंतजार पिछली साल हुआ था खत्म
2023 से पहले चार साल से लखनऊ स्टेडियम को IPL मैचों का इंतजार था. 2019 में उम्मीद थी कि लखनऊ में मैच होंगे, लेकिन हुए नहीं। 2020 और 2021 में कोरोना के कारण IPL खाड़ी देशों में हुआ. 2022 में जब लखनऊ की टीम शामिल हुई तो लगा कि इस बार मैच इकाना में स्टेडियम में होंगे. लेकिन सभी मैच मुम्बई और पुणे में खेले गए. लेकिन 2023 में भी इस स्टेडियम ने सात मैचों की मेंजबानी की थी. 

यह भी पढ़े- PBKS vs DC Dream 11 IPL 2024: दिल्ली-पंजाब की ये है बेस्ट ड्रीम 11, ऋषभ पंत क्या वापसी के साथ मचाएंगे धमाल

 

Trending news