PBKS vs DC Dream 11 IPL 2024: दिल्ली-पंजाब की ये है बेस्ट ड्रीम 11, ऋषभ पंत क्या वापसी के साथ मचाएंगे धमाल
Advertisement

PBKS vs DC Dream 11 IPL 2024: दिल्ली-पंजाब की ये है बेस्ट ड्रीम 11, ऋषभ पंत क्या वापसी के साथ मचाएंगे धमाल

Today PBKS vs DC Dream 11 Prediction: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान, विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत पर आज सबकी नजर रहने वाली है. भीषण सड़क हादसे के 450 दिनों के बाद पहली बार पंत मैदान पर उतरने वाले हैं. जानें क्या हो सकती है आज दिल्ली और पंजाब की ड्रीम 11...

 

Today PBKS vs DC Dream 11 Prediction

IPL 2024: IPL के 17वें सीजन का आगाज हो चुका है. IPL 17 2024 का दूसरा मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाना है. इस मैच में सबकी नजर दिल्ली टीम के कप्तान ऋषभ पंत पर रहने वाली है. पंत की टीम का पहला मुकाबला शिखर धवन कप्तानी वाली पंजाब की टीम से होना है. इन दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला पंजाब के होम ग्राउंड मुल्हानपुर में खेला जाना है. यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए बहुत खास होने वाला है. बहुत बड़े सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हुए पंच करीब 2 साल के बाद मैदान में वापसी करेंगे. शिखर धवन भी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं.

ये खबर भी पढ़ें- CSK vs RCB Dream11 Prediction: चेपक में सीएसके बनाम आरसीबी में कौन मारेगा बाजी, यूपी की 'तिकड़ी' पर रहेगी नजर

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान, विकेटकीपर  और बल्लेबाज ऋषभ पंत करीब 15 महीने बाद शनिवार 23 मार्च को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने के लिए तैयार हैं लेकिन दिल्ली कैपिटल्स का यह कप्तान इससे पहले भावनाओं के गुबार से गुजर रहा है. 2022 दिसंबर को कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद पंत मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं जिसके लिए वह उत्साहित भी हैं लेकिन थोड़ी घबराहट महसूस कर रहे हैं. उन्होंने टीम के सत्र के पहले मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘घबराया हुआ हूं, उत्साहित हूं, नर्वस हूं, ऐसा सब महसूस कर रहा हूं लेकिन साथ ही खुश भी हूं कि पेशेवर क्रिकेट में वापस खेल रहा हूं. मैं कल अपने पहले मैच में खेलने के लिए उत्साहित हूं. ’’पंत जानते हैं कि पुरानी लय में आने में उन्हें समय लगेगा लेकिन वह एक बार में एक मैच पर ही ध्यान लगाना चाहते हैं.

बल्लेबाजी में ज्यादा समय बिताया
ऋषभ पंत जानते हैं कि उन्हें पुराने लय में आने के लिए अभी कुछ समय लगेगा, इसी लिए वह पूरे सत्र के बारे में सोचने के बजाय एक बार में एक दिन को अपने सामने रखना चाहते हैं. यही कारण है कि उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के नेट्स पर बल्लेबाजी के लिए पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा समय बिताया है. पंत कहते हैं कि जब भी वह मैदान पर उतरते हैं तो यह अलग अहसास होता है. वह ज्यादा से ज्यादा बल्लेबाजी करना चाहते हैं, जिससे प्रत्येक दिन वह अपने अंदर बेहतर महसूस कर सकें. हालांकि वह ज्यादा नहीं सोच रहे हैं और अपना सौ प्रतिशत देने की कोशिश करेंगे. पंत बतौर कप्तान वापसी कर रहे हैं. कप्तान के तौर पर वह टीम के दृष्टिकोण को सामान्य रखना चाहते हैं. पंत कहते हैं कि हमारी बातचीत काफी सामान्य है.

संभावित प्लेइंग-11
दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, मिशेल मार्श, जेक फ्रेजर-मैकगर्क/ट्रिस्टन स्टब्स, अभिषेक पोरेल, रिकी भुई/कुमार कुशाग्र, अक्षर पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, खलील अहमद. 

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), आशुतोष शर्मा/शशांक सिंह, सैम करन, राहुल चाहर, हरप्रीत बराड़,  कगिसो रबाडा, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह. 

Trending news