यूपी: कुशीनगर में जगुआर लड़ाकू विमान क्रैश, पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

यह हादसा हेतिमपुर के पास हुआ है. घटनास्‍थल के पास में ही आबादी क्षेत्र है. हादसे की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्‍वायरी के आदेश दे दिए गए हैं.

यूपी: कुशीनगर में जगुआर लड़ाकू विमान क्रैश, पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा
खेत में गिरा वायुसेना का विमान.

नई दिल्‍ली : उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर में सोमवार को बड़ा हादसा होने से टल गया. यहां भारतीय वायुसेना का जगुआर लड़ाकू विमान क्रैश हो गया है. यह हादसा हेतिमपुर के पास सुबह हुआ. घटनास्‍थल के पास में ही आबादी क्षेत्र है. हालांकि पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया. पायलट विमान को आबादी क्षेत्र से दूर ले गया था. हादसे से ठीक पहले पायलट ने पैराशूट से छलांग लगाकर अपनी जान बचाई. इसके बाद जैसे ही लड़ाकू विमान क्रैश होकर खेत में गिरा, उसमें आग लग गई. पायलट को एयरफोर्स की एयर एंबुलेंस से गोरखपुर एयर फोर्स बेस ले जाया गया है. ik;y

इस लड़ाकू विमान ने गोरखपुर एयरफोर्स बेस से उड़ान भरी थी. भारतीय वायुसेना का कहना है कि हादसे का शिकार हुआ जगुआर लड़ाकू विमान अपने रूटीन मिशन पर था. पायलट सुरक्षित है. हादसे की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्‍वायरी के आदेश दे दिए गए हैं.


पायलट ने छलांग लगाकर बचाई जान. फोटो ANI

इस हादसे की खबर और धमाके की आवाज सुनकर आसपास मौजूद ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गए. हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि इस हादसे का कारण क्‍या था. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.