ताजिये पर हुआ विवाद, पुलिस के एक्शन पर गुस्साए लोगों ने कोतवाली का किया घेराव
Advertisement

ताजिये पर हुआ विवाद, पुलिस के एक्शन पर गुस्साए लोगों ने कोतवाली का किया घेराव

पूर्व डीजीपी ने कोविड-19 को देखते हुए ताजिया जुलूस पर रोक लगाई थी. निर्देश जारी होने के बाद कोतवाली पुलिस ने ताजिया बनाने वालों को इन्हें बनाने से मना किया था. लोगों ने इसपर अपनी सहमती भी जताई थी...

ताजिये पर हुआ विवाद, पुलिस के एक्शन पर गुस्साए लोगों ने कोतवाली का किया घेराव

अजीत सिंह/जौनपुर: जौनपुर के शाहगंज में एक ताजिया निर्माता ने दारोगा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने घर में घुसकर ताजिया फाड़ दिया. दारोगा पर लगे आरोप के बाद पूरा समुदाय खफा हो गया है और दारोगा पर कार्रवाई की मांग की जा रही है. इसी के साथ नाराज लोगों ने कोतवाली में हंगामा भी खड़ा कर दिया. मामले की जानकारी होते ही एसडीएम और सीओ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया. उन्होंने गुस्साई भीड़ को आश्वासन दिया की दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. 

एसटीपी अमृत योजना में सुस्त रफ्तार को देखते हुए डीएम का बड़ा एक्शन, कार्यदाई संस्था पर केस दर्ज

पूर्व डीजीपी ने लगाई थी ताजिया जुलूस पर रोक
बता दें, पूर्व डीजीपी ने कोविड-19 को देखते हुए ताजिया जुलूस पर रोक लगाई थी. निर्देश जारी होने के बाद कोतवाली पुलिस ने ताजिया बनाने वालों को इन्हें बनाने से मना किया था. लोगों ने इसपर अपनी सहमती भी जताई थी.

बिना ऑडियो-वीडियो रिकॉर्डिंग के रेप पीड़िता का दोबारा बयान लेना कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग- HC

शख्स का आरोप, ताजिया तोड़ा, घरवालों के साथ की अभद्रता
मामला शाहगंज के भादीखास इलाके का है. यहां पर शुक्रवार को देर रात लगभग 10 बजे ताजिया निर्माता सुब्बन खां ने आरोप लगाया कि कोतवाली पुलिस के एक दारोगा 4-5 सिपाहियों के साथ उसके घर में घुसे और बनकर रखा तैयार ताजिया फाड़ दिया. इतना ही नहीं, उन्होंने परिजनों के साथ अभद्रता भी की. उन्होंने घर के ही एक कमरे में फटी ताजिया रख दी और वहां ताला लगाकर चाभी अपने साथ ले गए. यह खबर जंगल में आग की तरह फैल गई और सैकड़ों की संख्या में लोगों ने कोतवाली पहुंचकर थाने का घेराव करना शुरू कर दिया. मौके पर पहुंचे एसडीएम राजेश कुमार वर्मा और सीओ अंकित कुमार ने मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. इसके बाद हंगामे को शांत कराया जा सका.

WATCH LIVE TV

Trending news