जमीनी विवाद के मामले में पुलिसकर्मियों पर महिला से ज्यादती का आरोप, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने जानकारी दी है कि मऊरानीपुर केस में महिलाओं को हटाते हुए जो वीडियो वायरल हुआ है, इसमें एक व्यक्ति की जमीन पर निर्माण हो रहा था. तभी बीच में कुछ महिलाएं बाधा डालने आईं. जरूरी कदम उठाते हुए उन महिलाओं को महिला पुलिसकर्मियों के द्वारा रोका गया था.

जमीनी विवाद के मामले में पुलिसकर्मियों पर महिला से ज्यादती का आरोप, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

अब्दुल सत्तार/झांसी: झांसी के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें जमीनी विवाद के चलते महिला पुलिसकर्मी कुछ महिलाओं को अपराधियों की तरह खींच कर ले जाती हुई दिखाई दे रही हैं. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. यह कार्रवाई तब की गई जब एक जमीन पर हो रहे काम को रोकने के लिए महिलाएं वहां बाधा डालने पहुंचीं. महिलाओं का आरोप है कि यह जमीन उनकी है, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं. वहीं, पुलिस का कहना है कि केस के अनुसार लीगल एक्शन लेते हुए ही महिलाओं को वहां से हटाया गया है.  

ये भी पढ़ें: कोरोना की लड़ाई में योगी सरकार के साथ ZEE, दान करेगा 20 एम्बुलेंस, सीएम दिखाएंगे हरी झंडी

महिलाओं का आरोप- पुश्तैनी जमीन पर कब्जा कर निर्माण किया जा रहा है
ऊरानीपुर क्षेत्र के गांधीगंज मोहल्ले के रहने वाले मुन्नालाल का कहना है कि यह विवाद उसकी पुश्तैनी जमीन पर हो रहा है. मुन्नालाल का आरोप है कि उसकी पुश्तैनी जमीन पर जबरदस्ती निर्माण कार्य शुरू किया गया है, जबकि उसके पास जमीन के सारे दस्तावेज हैं और कोर्ट में केस विचाराधीन चल रहा है. विरोध करने पर पुलिस को बुलाया गया तो उन्होंने भी मुन्नालाल की नहीं सुनी और महिलाओं के साथ जबरदस्ती कर महिला पुलिसकर्मी उन्हें थाने ले गईं. जिस महिला को खींच कर ले जाया गया, उसका नाम सुष्मा बताया जा रहा है. सुष्मा ने भी आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके पास जमीन के सारे कागज हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही, बल्कि थाने ले जाकर उसकी पिटाई भी की गई है.

ये भी पढ़ें: देवभूमि के इस गांव में मिला था स्वामी विवेकानंद को ज्ञान, जानिए कहां पर है ये जगह

'सभी नियमों का अनुपालन किया गया है'- एसपी सिटी
वहीं, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने जानकारी दी है कि मऊरानीपुर केस में महिलाओं को हटाते हुए जो वीडियो वायरल हुआ है, इसमें एक व्यक्ति की जमीन पर निर्माण हो रहा था. तभी बीच में कुछ महिलाएं बाधा डालने आईं. उन महिलाओं को विधिक तरीके से महिला पुलिसकर्मियों के द्वारा रोका गया था. यह पूछे जाने पर कि मामला कोर्ट में विचाराधीन है, एसपी ने बताया कि मामले में वैधानिक कार्रवाई की गई है और यह राजस्व कर्मियों के संज्ञान में भी है.  सभी नियमों का अनुपालन किया गया है. 

WATCH LIVE TV