Kalindi Express: रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर, मिठाई के डिब्‍बे पर बारूद, कैसे रची गई कालिंदी एक्‍सप्रेस को पलटाने की साजिश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2421207

Kalindi Express: रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर, मिठाई के डिब्‍बे पर बारूद, कैसे रची गई कालिंदी एक्‍सप्रेस को पलटाने की साजिश

Kanpur News : यूपी के कानपुर में बड़ा हादसा टल गया है. कालिंदी एक्‍सप्रेस को पलटाने की साजिश नाकाम हुई है. इसके बाद रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया. 

kalindi express

Kanpur News : कानपुर में एक बार फ‍िर ट्रेन पलटाने की साजिश नाकाम रही है. अनवरगंज-कासगंज रेलवे रूट पर रविवार देर रात कानपुर से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस 14117 को पलटाने की साजिश रची गई. बर्राजपुर और बिल्हौर के बीच तेज रफ्तार ट्रेन भरे हुए एलपीजी सिलिंडर से टकराई गई. इसमें तेज धमका हुआ. आनन फानन लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया. घटना में रेलवे, आरपीएफ और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

इस दौरान कालिंदी एक्सप्रेस करीब 22 मिनट ट्रैक पर खड़ी रही. एहतियातन ट्रेन को बिल्हौर स्टेशन पर भी कुछ देर के लिए रोका गया. इसके अलावा लखनऊ से बांद्रा टर्मिनल के लिए जा रही लखनऊ बांद्रा एक्सप्रेस को भी बिल्हौर स्टेशन पर रोका गया. घटनास्थल पर पेट्रोल से भरी बोतल, माचिस और एक संदिग्ध झोला बरामद हुआ. मिठाई के डिब्‍बे में बारूद मिला है. एटीएस के आईजी नीलाब्जा चौधरी भी मौके पर पहुंच गए. 

तेज धमाके की आवाज सुनकर लगाई इमरजेंसी ब्रेक 
दरअसल, कानपुर से होकर अनवरगंज, रावतपुर स्टेशन होकर कालिंदी एक्सप्रेस रविवार रात तेज रफ्तार में बर्राजपुर स्टेशन से पास पहुंची. इसके बाद जैसे ही ट्रेन करीब 8.25 बजे मुंढेरी क्रॉसिंग को पार किया तभी कुछ दूरी पर लोको पायलट को भरा हुआ एलपीजी सिलिंडर के टकराने के साथ तेज धमाके की आवाज सुनाई दी. उन्होंने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गार्ड राजीव कुमार को सूचना दी. गार्ड ने रेलवे को मेमो भेजकर मामले की जानकारी दी. इसके बाद ट्रेन रेलवे ट्रैक पर करीब 22 मिनट तक खड़ी रही. सूचना मिलते ही अनवरगंज स्टेशन के रेलवे अधीक्षक, आरपीएफ और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल की जांच की. जांच के दौरान ट्रैक पर लोहे जैसे वस्तु के रगड़ने के निशान मिले. 

रेलवे के अधिकारियों ने घटनास्‍थल का जायजा लिया 
आरपीएफ ने ड्रैगन और सर्च लाइट की मदद से रेलवे ट्रैक और आसपास की झाड़ियों की जांच की. घटनास्थल पर भरा हुआ एलपीजी सिलिंडर, माचिस, बोतल और अन्य संवेदनशील वस्तुएं बरामद हुई हैं. सूचना पर पर पहुंचे संयुक्त पुलिस आयुक्त हरीश चंद्र ने बताया कि ट्रेन की पटरी पर किसी ने एलपीजी सिलेंडर रख दिया. इसके बाद ट्रेन एलपीजी सिलेंडर से टकरा गई. चालक ने अचानक ब्रेक लगाया तो सिलेंडर टकराने के बाद किनारे जाकर गिर गया. मामले की फॉरेंसिक के द्वारा जांच कराई जा रही है. साजिश है या कोई शरारत, इसका पता लगाया जा रहा है. अन्‍य बिंदुओं पर भी जांच हो रही है. बता दें कि इससे पहले कानपुर में ट्रेन पलटाने की साजिश की गई थी. 

देखें वीडियो : Video: कानपुर में फिर ट्रेन पलटाने की साजिश! ट्रैक पर गैस सिलेंडर से टकराई कालिंद्री एक्सप्रेस
 

Trending news