कानपुर में जुलूस ए गौसिया के दौरान दो गुटों में बवाल, पुलिस ने ऐसे संभाला मोर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2473953

कानपुर में जुलूस ए गौसिया के दौरान दो गुटों में बवाल, पुलिस ने ऐसे संभाला मोर्चा

Kanpur News: उत्तर प्रदेश में जुलूस और शोभा यात्राओं के दौरान बवाल और मारपीट की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. बहराइच में हिंसा की आग का धुंआ अभी छटा भी नहीं कि कानपुर में जुलूस एक गौसिया के दौरान दो गुटों में जमकर मारपीट हो गई. 

कानपुर में जुलूस ए गौसिया के दौरान दो गुटों में बवाल, पुलिस ने ऐसे संभाला मोर्चा

Kanpur/ Praveen Pandey: उत्तर प्रदेश के बहराइच में हुई हिंसा के बाद मामला फिलहाल शांत हो गया है, लेकिन इसी बीच कानपुर में जुलूस-ए-गौसिया के दौरान हंगामा हो गया. जुलूस में एक ही समुदाय के दो गुटों के बीच विवाद हो गया, जो देखते ही देखते मारपीट में बदल गया. दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर लात-घूसे और डंडों से हमला कर दिया. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने झगड़े को शांत कराया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

रावतपुर थाना क्षेत्र में हर साल की तरह इस साल भी जुलूस-ए-गौसिया निकाला गया. एसीपी अभिषेक पांडेय के अनुसार, यह जुलूस रावतपुर से शुरू होकर शारदा नगर की पुरानी मस्जिद तक जा रहा था. जब जुलूस शारदा नगर पुरानी मस्जिद पहुंचा, तब बिरयानी बांटी जा रही थी. इसी दौरान दो गुटों के बीच कहासुनी हो गई, जो बाद में मारपीट में बदल गई.

ये भी पढ़ें:  बाराबंकी में होते-होते बचा बहराइच कांड, मस्जिद के सामने दुर्गा विसर्जन जुलूस में टकराव की नौबत

कानपुर में सुरक्षा अलर्ट
जुलूस के दौरान हुई इस घटना को देखते हुए कानपुर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पुलिसकर्मियों ने दोनों गुटों को समझा-बुझाकर मामला शांत किया. बाद में इस मारपीट का वीडियो वायरल हो गया, जिसे कानपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने संज्ञान में लिया है. बहराइच में मूर्ति विसर्जन के समय हुई हिंसा के बाद कानपुर को पहले से ही अलर्ट पर रखा गया था, और संवेदनशील इलाकों में विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई थी.

पुलिस ने की तुरंत कार्रवाई
रावतपुर थाना क्षेत्र में जुलूस समाप्त होने के बाद 2-3 युवकों के बीच किसी मामूली बात को लेकर विवाद हो गया था. मौके पर मौजूद पुलिस ने तुरंत हस्तक्षेप कर स्थिति को नियंत्रण में लिया और झगड़े को खत्म किया. जुलूस के बाद अब आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है। 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Kanpur Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

ये भी पढ़ें:  यूपी उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, 13 नवंबर को वोटिंग 23 को मतगणना, मिल्कीपुर सीट पर आया बड़ा फैसला

 

Trending news