Barabanki News: बाराबंकी में होते-होते बचा बहराइच कांड, मस्जिद के सामने दुर्गा विसर्जन जुलूस में टकराव की नौबत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2473912

Barabanki News: बाराबंकी में होते-होते बचा बहराइच कांड, मस्जिद के सामने दुर्गा विसर्जन जुलूस में टकराव की नौबत

UP News: उत्तर प्रदेश के बाराबांकी जिले से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. जहां एक जुलूस यात्रा के दौरान मस्जिद के सामने डीजे पर आपत्तिजनक गाने बजाए गए. लेकिन प्रशासन की सूझबूझ से इस मामले को जल्दी ही कंट्रोल कर लिया गया. पढ़िए पूरी खबर ...

UP News

Barabanki News/नितिन श्रीवास्तव: उत्तर प्रदेश के बाराबांकी जिले से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. जहां एक जुलूस यात्रा के दौरान मस्जिद के सामने डीजे पर आपत्तिजनक गाने बजाए गए. इसके अलावा मस्जिद के मुतवल्ली का आरोप है कि जुलूस में शामिल लोगों ने मस्जिद के अंदर जूते चप्पल और रंग भी फेंके हैं. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि बाराबंकी पुलिस समय रहते एक्टिव हो गई और हालात बहराइच जैसे बनने से रोक लिया. पुलिस ने मामले में तहरीर मिलते ही तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही बाकी लोगों की तलाश में जुटी हुई है.

बाराबंकी के टिकैतनगर का मामला
पूरा मामला बाराबंकी में टिकैतनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कस्बा इचौली के शेखाना मोहल्ले में स्थित मस्जिद के सामने का है. जहां के मुतवल्ली मोहम्मद रफीक ने आरोप लगाया कि दशहरा के दिन बाराबंकी में मूर्ति विसर्जन जुलूस में शामिल हिंदू पक्ष के लोगों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. लोगों ने मस्जिद के सामने डीजे पर आपत्तिजनक गाने बजाए. साथ ही हिंदू पक्ष के लोगों ने मस्जिद पर जूते चप्पल और रंग भी फेंका. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि मुतवल्ली की तहरीर मिलते ही बाराबंकी पुलिस तुरंत एक्टिव हुई और मामले को बढ़ने से रोक लिया.

पुलिस ने की कार्रवाई
पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही अन्य लोगों की तलाश में जुट गई है. वहीं इस घटना के बाद जिला प्रशासन ने पूरे जिले में डीजे पर कोई भी आपत्तिजनक गाना बजाने पर रोक लगा दी है. इतना ही नहीं खुद डीएम सत्येंद्र कुमार ने एसपी दिनेश सिंह और साथ भारी पुलिस फोर्स के साथ शहर में फुटमार्च किया और स्थिति का जायजा लिया है. 

यह भी पढ़ें - कौशांबी-कुशीनगर से बहराइच तक, नवरात्रि-दुर्गा पूजा के 10 दिनों में यूपी को किसने रची दंगों में झोंकने की साजिश 

यह भी पढ़ें - बवाल के बाद छावनी में तब्दील हुआ बहराइच, एडीजी और चार आईपीएस के साथ भारी फोर्स तैनात

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Lucknow News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news