तीन टॉवर और 50 हजार मोबाइल नंबर... कालिंदी एक्सप्रेस रेल हादसे के साजिशकर्ता तक कैसे पहुंचेगी NIA
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2432273

तीन टॉवर और 50 हजार मोबाइल नंबर... कालिंदी एक्सप्रेस रेल हादसे के साजिशकर्ता तक कैसे पहुंचेगी NIA

Kalindi Express News: कालिंदी एक्‍सप्रेस पलटाने वालों की तलाश में जुटी एनआईए पुराने रेल हादसों की भी कुंडली खंगाल रही है. एनआईए के निशाने पर पुराने रेल हादसों में शामिल लोग भी हैं. 

Kalindi Express Accident

Kalindi Express News: कानपुर में कालिंदी एक्‍सप्रेस को पलटाने की साजिश रचने वालों की तलाश जारी है. जीआरपी के साथ जांच में जुटीं एजेंसियां पुराने रेल हादसों की भी कुंडली खंगालेंगी. जांच अधिकारी फतेहपुर, कानपुर, लखनऊ और कानपुर देहात समेत आसपास के अन्य जिलों के उन लोगों की कुंडली भी खंगाल रही है, जो पुराने रेल हादसों की जांच के दौरान शक के दायरे में आए थे. ऐसे लोगों की तलाश कर पूछताछ की जाएगी. 

50 हजार मोबाइल नंबर खंगाल रही जांच टीम 
इतना ही नहीं कालिंदी एक्सप्रेस पलटाने की साजिश के बारे में जानकारी जुटाने के लिए मिलिट्री इंटेलीजेंस से भी मदद ली जा सकती है. एनआईए को यूपी, बिहार और राजस्थान में दो माह के अंदर अचानक सक्रिय हुए आतंकी मॉड्यूल के सदस्यों की भी तलाश है. इसके लिए एनआईए पश्चिमी यूपी में कुछ जिलों में उनके पुराने नेटवर्क को खंगालने में जुट गई है. वहीं, शिवराजपुर और उसके आसपास तीन मोबाइल टॉवरों से पुलिस ने एक घंटे का डाटा उठाया है. इसमें 50 हजार नंबर पुलिस के पास आए हैं. 

हिस्‍ट्रीशीटरों और बदमाशों से पूछताछ 
पुलिस इनमें से एक-एक कर नंबर और नंबर धारकों का सत्यापन कर रही है. साथ ही सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्धों, घटनास्थल और आसपास के गांव के हिस्ट्रीशीटरों और बदमाशों समेत लगभग 30 लोगों से पूछताछ की गई है. जांच अधिकारी यह पता लगाना चाह रहे हैं कि पुराने मामलों की जांच में क्या हुआ और उनके घटनास्थलों के आसपास क्या कोई मौजूद था. अधिकारियों को लग रहा है कि उन घटनाओं से कड़ियों को जोड़ने पर असल कहानी तक पहुंचा जा सकता है. 

डीप स्‍टेट को लेकर सुरक्षा एजेंसियां कर रहीं जांच  
जांच में जुटी खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि हाल फिलहाल हो रहीं ट्रेन दुर्घटनाएं देश को अस्थिरता के दौर में ढकेलने की साजिश का हिस्सा हो सकती हैं, जिन्हें डीप स्टेट के जरिए हवा दी जा रही है. ऐसे में डीप स्टेट को लेकर एजेंसियों ने जांच और तेज कर दी है. 11ट्रेनों को निशाना बनाने वाले मॉड्यूल की भी तलाश की जा रही है. पिछले दिनों सक्रिय हुए माड्यूल के सदस्यों की तलाश में जगह-जगह दबिश दी जा रही है. 

 

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Kanpur News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पढ़ें : Kanpur News: हमसफर ट्रेन में यात्रियों ने रेलकर्मी को इतना पीटा की छीन ली सांस, जानें क्या हुआ था बिहार की किशोरी के साथ?

यह भी पढ़ें : Kalindi Express Updates: सीसीटीवी फुटेज खोलेगा कालिंदी एक्सप्रेस मामले का राज? जांच एजेंसियों के हाथ लगा अहम सुराग

 

Trending news