Kalindi Express Updates: सीसीटीवी फुटेज खोलेगा कालिंदी एक्सप्रेस मामले का राज? जांच एजेंसियों के हाथ लगा अहम सुराग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2427786

Kalindi Express Updates: सीसीटीवी फुटेज खोलेगा कालिंदी एक्सप्रेस मामले का राज? जांच एजेंसियों के हाथ लगा अहम सुराग

Kalindi Express Updates: कालिंदी एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की कोशिश की घटना के सिलसिले में जांच जारी है. सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसियों के हाथ एक बड़ा सुराग लगा है. नीचे विस्तार से पढ़ें पूरी खबर. 

Kalindi Express Updates

Kanpur News: कालिंदी एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश रचने के मामले में जांच चल रही है. सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसियों के हाथ बड़ा सुराग लगा है. जांच एजेंसियों ने नेवादा टोल प्लाजा से मिले फुटेज के आधार पर जिन बाइक सवार दो युवकों को संदिग्ध की सूची में डालकर तलाश शुरू की थी, उनसे मिलते-जुलते हुलिये वाले युवक छिबरामऊ की मिठाई की दुकान के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं.

जांच एजेंसी की रडार पर दो संदिग्ध
इसी मिठाई की दुकान के कैरीबैग में घटनास्थल से जांच अधिकारियों को विस्फोटक और पेट्रोल रखा मिला था. बैग मिलने के बाद ही एक टीम ने उस दुकान के सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर को कब्जे में लेकर फुटेज खंगालने शुरू किए थे. अभी तक की जांच में घटना वाले दिन घटनास्थल के आसपास भी ऐसे ही हुलिये वाले दो युवकों को देखने की बात सामने आई है, इसलिए अब एनआईए और एटीएस ने अपना फोकस इन दोनों संदिग्धों पर केंद्रित कर दिया है.

जांच के लिए भेजे गए 10 अहम सैंपल 
वहीं, फॉरेंसिक टीम ने 10 अहम सैंपल जांच के लिए भेजे हैं. जिनकी रिपोर्ट आने के बाद अहम सबूत मिल सकते हैं. जिसमें पत्थर के टुकड़े पर लगी मिट्टी और ट्रैक की खुरचन, इंजन के काउकैचर से मिला पेंट,  क्राइम सीन के आसपास की मिट्टी,  रेलवे ट्रैक पर पड़ा गंध वाला पदार्थ, सिलिंडर का पेंट और ट्रैक पर मिला पेंट, बोतल व झोले में मिले उंगलियों के निशान, रेलवे लाइन के स्लीपर पर मिले पेंट के निशान, करीब के धार्मिक स्थल पर मिली शराब की बोतलें, झाड़ियों में उलझी हुई पत्तियां और पैरों से कुचले छोटे पौधे शामिल हैं.

कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश
कानपुर जिले में रविवार रात प्रयागराज से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की कोशिश की गयी थी. कुछ अज्ञात लोगों ने पटरी पर रसोई गैस सिलिंडर रख दिया था. इसे देखकर ड्राइवर ने आपातकालीन ब्रेक लगा दिया और सिलिंडर उससे टकराकर दूर जा गिरा. गनीमत रही कि सिलिंडर ट्रेन के इंजन में फंसकर फटा नहीं, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। घटनास्थल के पास क्षतिग्रस्त सिलिंडर के अलावा पेट्रोल से भरी बोतल और माचिस सहित कई संदेहास्पद चीजें भी बरामद की गई हैं.

यह भी पढ़ें - Kanpur: शाहरुख की सेल्फी, सिलेंडर-शराब की बोतलों से कालिंदी केस में अहम सुराग

यह भी पढ़ें - कानपुर से अजमेर तक रेल जिहाद का मास्टरमाइंड कौन? हिस्ट्रीशीटर करेगा साजिश का खुलासा

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Kanpur News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

 

Trending news