Unnao News: पोस्ट ऑफिस का ताला तोड़ उड़ा ले गए लाखों रुपये, नाक के नीचे चोरों ने उन्नाव पुलिस को दी चुनौती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1962897

Unnao News: पोस्ट ऑफिस का ताला तोड़ उड़ा ले गए लाखों रुपये, नाक के नीचे चोरों ने उन्नाव पुलिस को दी चुनौती

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में सरकारी डाकघर को चोरों ने अपना निशाना बना लिया. गंगाघाट कोतवाली से 500 मीटर की दूरी पर सरकारी डाकघर के लॉकर तोड़कर 16 लाख की नगदी चोरी होने से हड़कंप मच गया है. डाकघर के पिछले दरवाजे से दाखिल हुए चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है.

Unnao News: पोस्ट ऑफिस का ताला तोड़ उड़ा ले गए लाखों रुपये, नाक के नीचे चोरों ने उन्नाव पुलिस को दी चुनौती

ज्ञानेंद्र प्रताप/ उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में सरकारी डाकघर को चोरों ने अपना निशाना बना लिया. गंगाघाट कोतवाली से 500 मीटर की दूरी पर सरकारी डाकघर के लॉकर तोड़कर 16 लाख की नगदी चोरी होने से हड़कंप मच गया है. डाकघर के पिछले दरवाजे से दाखिल हुए चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है. चोरी की सूचना पर गंगा घाट थाना पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुट गई है. डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम भी मौके पर जाँच कर रही है. आपको बता दे कि गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के राजधानी मार्ग स्थित गंगाघाट डाकघर से चोरों ने 16 लाख की नगदी पार कर दी हैं. इसके बाद पुलिस मकहमे में हड़कंप मच गया है.

सुबह जब सहायक पोस्ट मास्टर दफ्तर आए तब उन्हें पोस्ट ऑफिस में हुई वारदात की जानकारी हुई. खुली तिजोरी देख सहायक पोस्ट मास्टर के पैरों तले जमीन खिसक गई.  पोस्ट मास्टर पोस्ट ऑफिस में हुई चोरी की जानकारी पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस डॉग स्क्वाड व फॉरेंसिक टीम ने जांच शुरू कर दी. पुलिस डाक विभाग के कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है. 

यहां की है घटना...
गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत राजधानी मार्ग ऋषि नगर गाजी खेड़ा में रतन पांडे के मकान में कई वर्षों से गंगाघाट पोस्ट आफिस संचालित है. पोस्ट आफिस के सब पोस्ट मास्टर अनुज अवस्थी सोमवार से छुट्टी पर थे. वर्तमान में कानपुर जे के कॉलोनी निवासी सहायक पोस्ट मास्टर आशीष चंद्र गौड़ चार्ज पर थे. आशीष ने बताया कि बुधवार रात आरडी, फिक्स डिपोजिट, सामान्य जमा निकासी, सुकन्या योजना का करीब 16 लाख रुपये कैश उन्होंने कर्मचारियों से तिजोरी में रखवाकर ताला बंद कराया था, जिसके बाद उन्हें याद नहीं कि तिजोरी की चाभी उनके बैग में कर्मचारियों ने रखी कि नहीं रखी. आज जब वह पोस्ट आफिस पहुंचे, तो पीछे के दरवाजे का ताला खुला देख उनके होश उड़ गए. अंदर पहुंचने पर कैश की तिजोरी का मेन दरवाजे का ताला मेज पर रखा हुआ था, जिसके बाद उन्होंने तिजोरी चेक की. 

16 लाख की चोरी...
उसके भी दोनों ताले खुले थे और तिजोरी से 16 लाख रुपये गायब थे. उन्होंने सब पोस्टमास्टर अनुज को घटना की जानकारी दी और मिश्रा कॉलोनी निवासी पोस्टमैन रवि कुमार को पोस्ट आफिस बुलाया, जिसके बाद चोरी की जानकारी गंगाघाट कोतवाली पुलिस को दी गयी. सूचना पर गंगाघाट कोतवाली प्रभारी राजकुमार पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे, जहां उन्होंने जांच की और आलाधिकारियों को अवगत कराया.

जिस पर डॉग स्क्वायड मौके पर पहुंची. डॉग भी कुछ दूर जाने के बाद रुक गया. इसके बाद  पुलिस को अभी तक चोरी होनी से संबंधित कोई क्लू नहीं मिल सका है. आपको बता दें कि गंगाघाट में वर्षों से पोस्ट आफिस संचालित है, इसके बावजूद यहां एक कैमरा तक नहीं लगा है. जिससे पुलिस की शक की सुई विभाग के कर्मचारियों पर ही घूम रही है. सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने बताया कि फिलहाल कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है. अभी तक मामला संदिग्ध लग रहा है. सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने जल्द ही मामले के खुलासे की बात कही है.

Trending news