Kargil Vijay Diwas Wishes: जरा याद करो कुर्बानी...कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को ऐसे करें नमन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2352798

Kargil Vijay Diwas Wishes: जरा याद करो कुर्बानी...कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को ऐसे करें नमन

Kargil Vijay Diwas Wishes: 60 दिनों तक चले कारगिल युद्ध को भारत के वीर सपूतों की गौरवपूर्ण जीत के लिए याद किया जाता है. ऐसे में आप भी विजय दिवस पर अपनों को खास मैसेज और कोट्स भेजकर शुभकामनाएं दे सकते हैं.

Kargil Vijay Diwas Wishes

Kargil Vijay Diwas Wishes: कल यानी 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) के रूप में मनाया जाएगा. 1999 के कारगिल युद्ध में भारतीय वीर सपूतों ने पाकिस्‍तानी घुसपैठियों को खदेड़कर बाहर निकाल दिया था. 60 दिनों तक चले कारगिल युद्ध को भारत के वीर सपूतों की गौरवपूर्ण जीत के लिए याद किया जाता है. ऐसे में आप भी विजय दिवस पर अपनों को खास मैसेज और कोट्स भेजकर शुभकामनाएं दे सकते हैं. 

अपनों को भेजें ये बधाई संदेश 

क्यों पढ़ते हो मेरी आंखों में नक्शा किसी और का, देशभक्त हूं दिल में हिंदुस्तान रखता हूं. कारगिल विजय दिवस की शुभकामनाएं. 

चलो फ‍िर आज वो नजारा याद कर लें, शहीदों के दिल में थी जो ज्‍वाला याद कर लें. कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को नमन. 

जाओ जो लौट के तुम, घर हो खुशी से भरा, बस इतना याद रहे, एक साथी और भी था. कारगिल विज‍य दिवस पर वीरों को सलाम. 

दिलों में हौसलों का तूफान लिए फिरता हूं, मैं हिंदुस्तान हूं पानी से भी दिए जलाने का हुनर लिए फिरता हूं, मैं भारतीय सेना हूं. कारगिल दिवस की शुभकामनाएं. 
 
दुनिया करती जिसे सलाम, वो है भारत का सैनिक महान, रणभूमि में दुश्मन को जो चटाए धूल, वो है भारत का जवान. कारगिल दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं. 

मेरे शरीर से आती है वतन की मिट्टी की खुशबु, दुश्मन को चाटता हूं धूल, आसमान को भी भर लूं मुठ्ठी में, मैं रेगिस्तान में भी खिला दूं फूल. कारगिल दिवस की शुभकामनाएं. 

जिंदगी जब तुझको समझा, मौत फिर क्या चीज है, ऐ वतन तू ही बता, तुझसे बड़ी क्या चीज है. कारगिल विजय दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं. 

रक्त वीर शहीदों का था, हर सपूत बलिदानी था, कारगिल पर्वत शिखर पर पवन चला तूफानी था, हिमप्रपात बन हिमगिरि से रक्त शत्रु का जमा दिया,
विजय दिवस की शौर्य पताका देने वाला अभिमानी था. 

मैं हूं भारतीय सेना का वीर जवान, कभी नहीं झुकने दूंगा भारत का मान, तिरंगा है मेरी आन, बान शान, कभी नहीं होने दूंगा भारत का अपमान. कारगिल विजय दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं. 

दिल में हौसलों का तेज और तूफान लिए फिरते हैं, आसमान से ऊंची हम अपनी उड़ान लिए फिरते हैं. वक्त क्या आजमाएगा हमारे जोश और जुनून को, हम तो मुठ्ठी में अपनी जान लिए फिरते हैं. कारगिल विजय दिवस की शुभकामनाएं. 

हम तो मुठ्ठी में अपनी जान लिए फिरते हैं, लहू वतन के शहीदों का रंग लाया है, उछल रहा है जमाने में नाम-ए-आजादी. कारगिल विजय दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं. 

मुझे ना तन चाहिए ना धन चाहिए, बस अमन से भरा ये वतन चाहिए, जब तक जिंदा रहूं इस मातृभूमि के लिए, और जब मरूं तो तिरंगा कफन चाहिए. कारगिल विजय दिवस की शुभकामनाएं. 

यह भी पढ़ें : कौन थे कारगिल के हीरो कैप्टन मनोज पांडेय, दुश्मन के तीन बंकर किए नेस्तनाबूद, आखिरी बंकर में सिर से 4 गोलियां आर-पार हो गईं

यह भी पढ़ें :  कारगिल में 15 गोलियां खाकर भी पाकिस्तानी बंकर किया तबाह, रोंगटे खड़े कर देती है ग्रेनेडियर योगेंद्र सिंह की कहानी
 

Trending news