close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कौशाम्बी: ट्रक चोर गिरोह का खुलासा, 6 गिरफ्तार, 7 फरार और 2 अवैध तमंचा बरामद

हिरासत में लिए गए अभियुक्तों के पास से पुलिस को दो अवैध तमंचा और कारतूस भी मिला है.

कौशाम्बी: ट्रक चोर गिरोह का खुलासा, 6 गिरफ्तार, 7 फरार और 2 अवैध तमंचा बरामद

कौशाम्बी/ अजय कुमार: कौशाम्बी पुलिस ने ट्रक चोरी के शातिर गिरोह का खुलासा किया है. इंटेलिजेंस विंग के साथ मिलकर कार्यवाही करते हुए सैनी थाने की पुलिस ने आधा दर्जन ट्रक चोरों को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है, जबकि 5 अन्य बदमाश फरार बताये जा रहे है. पुलिस ने इनके पास से चोरी की 5 ट्रके बरामद की है. हिरासत में लिए गए अभियुक्तों के पास से पुलिस को दो अवैध तमंचा और कारतूस भी मिला है. पुलिस अब इन अभियुक्तों से पूछताछ के बाद कानूनी कार्यवाही कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है. एसपी प्रदीप गुप्ता के मुताबिक ट्रक लुटेरों का एक गैंग है इसके 6 लोग पकड़े गए है इसके 7 लोग वांछित किये गए है.

जिनकी हम तलाश कर रहे है. इनके काम करने का तरीका कि हाई वे पर ये ट्रक के ड्राइवर खलासी को बंधक बना कर ट्रक छीन लेते है. इसके बाद कुछ सदस्य है जो कि आरटीओ ऑफिस आदि में संपर्क में रहकर फ़र्ज़ी पेपर तैयार कराते है. इसके बाद यह किसी मार्केट में किसी न किसी ग्राहक को बेच देते है.

5 ट्रक हमने बरामद किये है. जिसमे इंजन नंबर चेचिस नंबर नहीं है आगे नंबर कुछ पड़ा है पीछे नंबर कुछ पड़ा है. सब नंबर चोरी के है विभिन्न जगहों के है. यह पता करने का प्रयास कर रहे है फारेंसिक टीम की मदद से कि इनके असली नंबर और चेचिस नंबर क्या है. और कहा से यह चोरी हुए है जल्द ही इसका पता लगाया जायेगा.

पुलिस कस्टडी में पूछताछ के दौरान अभियुक्त सचिन, रंजीत, अमर सिंह, काफिल खां, प्रेम नारायण व् दिनेश कुमार ने पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल करते हुए चोरी की 5 ट्रके प्रयागराज के झूसी स्थित शारदा बाड़ी मेकर के गैरेज से बरामद कराई. बरामद ट्रको में 3 ट्रक 10 चक्का और 2 ट्रक 14 चक्का है.

पुलिस अभियुक्त रंजीत और अमर सिंह के पास से हिरासत में लिये जाने के दौरान अवैध तमंचा और कारतूस भी बरामद किया है. गिरफ्तार अभियुक्तों में अमर सिंह ने पुलिस को बताया है कि उनके साथ सकील, अकील, सगीर ुरम ननकऊ व् मोबिन भी काम करर्ते है. जिनकी पुलिस तलाश कर रही है. सैनी पुलिस ने इस मामले में 3 एफआईआर दर्ज की है.

पहली एफआईआर 269/19  में सैनी पुलिस ने सभी गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420, 468, 471, 413, 414, 411 के तहत मुकद्दमा दर्ज किया है. दूसरी एफआईआर 270/19 में पुलिस ने रंजीत को आईपीसी की धारा 3/25 आर्म्स एक्ट अभियुक्त रंजीत के खिलाफ दर्ज किया है.

तीसरा मुकद्दमा 271/19 में पुलिस ने अमर सिंह को भी आईपीसी की धारा 3/25 आर्म्स एक्ट का अभियुक्त बरामदगी के आधार पर बनाते हुए कानूनी कार्यवाही की है. पुलिस अब इन सभी अभियुक्तों को जेल भेजने की तैयारी कर रही है.