Kedarnath Helicopter Crash: केदारनाथ में हेलीकॉप्‍टर क्रैश, उत्‍तराखंड में बड़ा हादसा होने से टला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2408038

Kedarnath Helicopter Crash: केदारनाथ में हेलीकॉप्‍टर क्रैश, उत्‍तराखंड में बड़ा हादसा होने से टला

Kedarnath Helicopter Crash:  केदारनाथ में एक खराब हेलीकॉप्‍टर को ठीक करने के लिए लिफ्ट कर ले जाया जा रहा था. इसी दौरान खराब हेलीकॉप्‍टर भीमबली के पास गिर गया.  

Kedarnath Helicopter Crash

Kedarnath Helicopter Crash: उत्‍तराखंड के केदारनाथ में शनिवार को एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. हादसे में किसी जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि, वीडियो की पुष्टि नहीं की जा सकती है. वीडियो में दिख रहा है कि लिफ्ट करके ले जाया जा रहा दूसरा हेलीकॉप्टर गिर जाता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भीमबली से गौचर के बीच यह हादसा हुआ है. एक खराब केस्ट्रल हेलीकॉप्टर को MI-17 हेलीकॉप्टर के जरिए लिफ्ट करके ले जाया जा रहा था. इसी दौरान वह गिर गया. घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है.

ऐसे हुआ हादसा 
दरअसल, इसी साल 24 मई को तकनीकी खराबी के चलते क्रिस्टल एविएशन कंपनी के एक हेलीकॉप्‍टर की केदारनाथ में आपात लैंडिंग कराई गई थी. पायलट की सूझबूझ से सभी यात्रियों की जान बच गई थी. तब से खराब  हेलीकॉप्‍टर केदारनाथ हेलीपैड पर था. शनिवार 31 अगस्‍त को खराब हेलीकॉप्‍टर को एमआई 17 से एयरलिफ्ट कर ले जाया जा रहा था. इस बीच केदारनाथ से गौचर हवाई पट्टी के बीच एमआई 17 का बैलेंड बिगड़ने लगा. 

पायलट से दिखाई सूझबूझ 
इसके बाद पायलट ने खतरे को भांपते हुए खाली स्‍थान देखा. कुछ मिनटों में खराब हेलीकॉप्‍टर घाटी में गिर गया. इसमें किसी के हताहत की खबर नहीं है. जिला पर्यटन अधिकारी ने बताया कि सुबह 7 बजे करीब वायु सेना के एमआई 17 हेलिकॉप्टर से क्रिस्टल एविएशन के हेली को हैंग कर गौचर पहुंचाया जाना था. थोड़ा दूरी पर आते ही हेली के भार एवं हवा के प्रभाव से एमआई 17 का बैलेंस बिगड़ने लगा, जिसके चलते थारू कैंप के नजदीक पहुंचने पर एमआई 17 से हेलिकॉप्टर को ड्रॉप करना पड़ा. 

अफवाह न फैलाएं 
उन्‍होंने कहा कि हेलीकॉप्‍टर में कोई यात्री या समान नहीं था. सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. टीम स्थिति का मुआयना कर रही है. उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि हेली क्रैश में किसी के हताहत होने संबंधित अफवाह न फैलाई जाए. 

देखें हादसे का वीडियो : Kedarnath Helicopter Crash: केदारनाथ में हेलीकॉप्‍टर क्रैश, वीडियो देख हैरान रह जाएंगे

 

उत्तराखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Uttarakhand News in Hindi और पाएं Uttarakhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । उत्तराखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

 

Trending news