CM Yogi Bahraich Visit: सीएम योगी आज जाएंगे बहराइच, अब आदमखोर भेड़‍िये नहीं, कुत्ते-सियार कर रहे हमला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2430570

CM Yogi Bahraich Visit: सीएम योगी आज जाएंगे बहराइच, अब आदमखोर भेड़‍िये नहीं, कुत्ते-सियार कर रहे हमला

CM Yogi in Bahraich: सीएम योगी रविवार शाम साढ़े तीन बजे बहराइच पहुंचेंगे. यहां कार से आदमखोर भेड़‍िये के हमले वाले प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे. 

CM YOGI

CM Yogi in Bahraich: बहराइच में आदमखोर भेड़‍िये का आतंक जारी है. इस बीच सीएम योगी आज रविवार को बहराइच जाएंगे. यहां सीएम योगी आदमखोर भेड़‍िये के हमले वाले प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे. इस दौरान सीएम योगी महसी के सिसैया चूड़ामणि गांव में भेड़िए के हमले में मृतकों के परिजनों से भी मुलाकात करेंगे. सीएम योगी के बहराइच दौरे को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी हो चुकी है.  

यह है सीएम योगी का कार्यक्रम 
सीएम योगी रविवार को हेलीकॉप्टर से दोपहर 3:30 बजे सिसैया चूरामणि स्थित हेलीपैड स्थल पहुंचेंगे. यहां पर भेड़ियों के हमले से प्रभावित परिवारों से भेंट करने के बाद वन विभाग के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद शाम 4:30 बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे. सीएम योगी के दौरे से पहले शनिवार को महसी विधायक सुरेश्वर सिंह और एसपी वृन्दा शुक्ला ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया. 

गुरुवार को एक भी घटना नहीं 
वहीं, सीएम योगी के दौरे से पहले वन विभाग की ओर से बड़ा दावा किया गया है. वन विभाग की ओर से बताया गया कि सिसैया चूड़ामणि गांव के हरबक्शपुरवा से 10 सितंबर को मादा भेड़‍िया पकड़ा गया था. इसके बाद हमलों की बाढ़ आ गई थी और मात्र 40 घंटे में आठ स्थानों पर हमले हुए. इससे ग्रामीणों में दहशत फैल गई, लेकिन वन विभाग ने भेड़िया का हमला होने से इनकार किया है. सिर्फ गुरुवार का दिन ही ऐसा रहा, जिसमें कहीं भी भेड़‍िये के हमले की खबर नहीं आई. वन विभाग का कहना है कि ज्‍यादातर सियार हमले कर रहे हैं. 

सिर्फ एक ही भेड़‍िये के होने का दावा 
डीएफओ अजीत प्रताप सिंह ने कहा कि बारिश में भेड़‍िये के खिलाफ ऑपरेशन न के बराबर चल पा रहा है. बारिश में ड्रोन नहीं उड़ पा रहे हैं. साथ ही हमलावर जानवर के पैरों के निशान भी मिट जाते हैं. उन्‍होंने कहा कि भेड़िये के हमले की कोई भी घटना प्रकाश में नहीं आई है, जो घटनाएं हुई हैं वहां सियार और कुत्ते के पगमार्क मिले हैं. उन्‍होंने कहा कि इलाके में सिर्फ एक भेड़िया ही मौजूद है, जो एक साथ तीन जगहों पर घटनाओं को अंजाम नहीं दे सकता है. 

कब-कब भेड़‍िये के हमले से हुई मौतें 
10 मार्च को मिश्रनपुरवा में आदमखोर भेड़‍िये के हमले से तीन साल की सायरा की मौत हो गई थी. 23 मार्च को नयापुरवा निवासी छोटू को आदमखोर भेड़‍ियों ने अपना निवाला बना लिया था. इसके बाद 17 जुलाई को मक्कापुरवा निवासी अख्तर रजा पर हमला बोल दिया था, जिसकी मौत हो गई थी. 27 जुलाई को नकवा निवासी प्रतिभा, 3 अगस्त को कोलैला निवासी किशन, 18 अगस्त को सिंगिया नसीरपुर निवासी संध्या, 22 अगस्त को भटौली गांव निवासी खुशबू, 25 अगस्त को कुम्हारनपुरवा निवासी रीता देवी, 26 अगस्त को दिवानपुरवा निवासी अयांश और 1 सितंबर को नववन गरेठी निवासी अंजली की आदमखोर भेड़‍िये के हमले में मौत हो गई. 

यह भी पढ़ें : आदमखोर भेड़‍ियों के हमले के बीच बहराइच जाएंगे सीएम योगी!, DFO के इन नए दावों से मचा हड़कंप

यह भी पढ़ें : Bahraich Bhediya Attack: दो बेटियों के साथ सो रही मां पर भेड़िये का अटैक, पिछले 72 घंटों में छह लोगों पर हमला

 

Trending news