राज्यसभा चुनाव 2020: नामांकन का आखिरी दिन, बसपा की राह ऐसे हो सकती है आसान
Advertisement

राज्यसभा चुनाव 2020: नामांकन का आखिरी दिन, बसपा की राह ऐसे हो सकती है आसान

हालांकि बीजेपी के नवें उम्मीदवार को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है. वहीं, सपा और बसपा ने भी एक-एक उम्मीदवार का नाम घोषित किया है. 

राज्यसभा चुनाव 2020: नामांकन का आखिरी दिन, बसपा की राह ऐसे हो सकती है आसान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 9 नवंबर को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है. यूपी राज्यसभा चुनाव में नामांकन के दौरान सीएम योगी के साथ ही बीजेपी के कई नेता भी मौजूद रहेंगे. 11:40 पर आज विधानसभा के सेंट्रल हॉल में नामांकन दाखिल होगा. बीजेपी ने 10 सीटों में से 8 उम्मीवारों की लिस्ट का ऐलान बीते सोमवार कर दिया था. बता दें कि उत्तर प्रदेश की 8 और उत्तराखंड 1 सीट पर चुनाव होना है.

'CM त्रिवेंद्र रावत के गांव भ्रमण से खिसकेगी कांग्रेस की जमीन'- भाजपा

उम्मीदवारों की लिस्ट जारी
बीजेपी ने विधायकों की संख्याबल के हिसाब से दस में से आठ सीटों पर जीत की तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी की लिस्ट में हरदीप सिंह पुरी, अरुण सिंह, हरिद्वार दुबे, बृजलाल, नीरज शेखर का नाम है. बीजेपी ने गीता शाक्य, बीएल वर्मा और सीमा द्विवेदी को भी राज्यसभा का प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा उत्तराखंड से नरेश बंसल को टिकट मिला है.

बीएसपी की राह ऐसे हो सकती है आसान
हालांकि बीजेपी के नवें उम्मीदवार को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है. वहीं, सपा और बसपा ने भी एक-एक उम्मीदवार का नाम घोषित किया है. अभी की स्थिति में निर्विरोध चुनाव के आसार हैं. बीजेपी ने यदि 1 और उम्मीदवार नहीं उतारा तो ऐसी स्थिती में  बीएसपी की राह आसान हो सकती है.

WATCH LIVE TV:

Trending news