योगी सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे सपा कार्यकर्ता, वाराणसी और अलीगढ़ में पुलिस ने भांजी लाठी
Advertisement

योगी सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे सपा कार्यकर्ता, वाराणसी और अलीगढ़ में पुलिस ने भांजी लाठी

वाराणसी में सपा कार्यकर्ता जिला मुख्यालय पर धरना देने पहुंचे. जहां पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया. इतना ही नहीं पुलिस ने कई सपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

वाराणसी में योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता.

लखनऊ: सपा कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर धरना प्रदर्शन करने पर उतारू है. किसानों की बेहाली, महंगी शिक्षा,आरक्षण में भ्रष्टाचार और यूपी में बीएड प्रवेश परीक्षा में दलित छात्रों के निशुल्क प्रवेश पर रोक, अपराध, बेरोजगारी, बिगड़ी कानून व्यवस्था और उत्पीड़न समेत कई मु्द्दों को लेकर सपा कार्यकर्ता जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन कर रहे हैं.

लखनऊ में जिला सपा नेता रोजगार सहित अन्य मामलों को लेकर बारादरी कार्यालय पहुंचे. जहां पुलिस ने उन्हें कार्यालय में प्रवेश नहीं करने दिया. वहीं दूसरी तरफ पुलिस को छकाते हुए यूथ बिग्रेड के सदस्य डीएम कार्यालय पहुंचे. वाराणसी में सपा कार्यकर्ता जिला मुख्यालय पर धरना देने पहुंचे. जहां पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया. इतना ही नहीं पुलिस ने कई सपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 6 लाख के फ्रॉड के बाद बदला पेमेंट का तरीका, अब चेक से नहीं होगा भुगतान

वहीं अलीगढ़ सपा के पदाधिकारी और सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने महंगाई, बेरोजगारी, किसान उत्पीड़न के विरोध में कलेक्ट्रेट पर प्रदेश सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन किया. उन्होंने योगी सरकार को विफल बताया. साथ ही सपाइयों ने अपने आप को जंजीरों में जकड़कर 'हक मांगते हैं भीख नहीं ' जैसी नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. सपाइयों ने कोरोना काल में भीड़ इकट्ठा कर प्रदर्शन कर धारा 144 का उल्लंघन किया. जिस पर जिला प्रशासन ने धारा 144 का उल्लंघन और महामारी अधिनियम के तहत सपाइयों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

मुजफ्फरनगर में भी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर प्रदेश सरकार के खिलाफ थाना सिविल लाइन क्षेत्र के महावीर चौक पर प्रदर्शन किया. यहां भी सपा कार्यकर्ता सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करते हुए बिना मास्क के प्रदर्शन करते दिखे. बुलंदशहर में सपा कार्यकर्ताओं ने सड़क पर प्रदर्शन किया. सपा कार्यकर्ताओं ने सपा कार्यालय से लेकर कलेक्ट्रेट के गेट तक प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें-गोली लगने से घायल कारोबारी इंद्रकांत की मौत, IPS मणिलाल पर लगाया था रंगदारी वसूलने का आरोप

सड़क पर प्रदर्शन के दौरान सपाइयों ने उत्तर प्रदेश सरकार और उत्तर प्रदेश पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. हालांकि कलेक्ट्रेट के गेट पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने कार्यकर्ताओ को कलेक्ट्रेट के गेट से अंदर नहीं घुसने दिया. जिसके बाद सपा कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट के गेट पर ही धरने पर बैठ गए. सपा कार्यकर्ताओं से गेट पर एक्स्ट्रा मजिस्ट्रेट ने ज्ञापन ले लिया. ज्ञापन में सपाइयों ने प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री को हटाने की मांग भी की है.

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news