Lok Sabha Result Highlights: मोदी मंत्रिमंडल का फॉर्मूला हुआ तय, मोदी 3.0 में दिखेगा यूपी का दम!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2283799

Lok Sabha Result Highlights: मोदी मंत्रिमंडल का फॉर्मूला हुआ तय, मोदी 3.0 में दिखेगा यूपी का दम!

UP Lok Sabha Election Result 8 June 2024 Highlights: मोदी मंत्रिमंडल की रुपरेखा तय हो गई है. यूपी से बन सकते हैं कई मंत्री. वहीं लखनऊ में आज सीएम योगी ने यूपी सरकार के सभी मंत्रियों की बैठक लोकभवन में बुलाई है. लोक सभा चुनाव के परिणाम के बाद CM योगी ने ये बैठक बुलाई है. सभी मंत्रियों को लखनऊ में रहने के निर्देश पहले ही दे दिए गए. वहीं आज लखनऊ में समाजवादी पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक है. कांग्रेस हर विधानसभा में जाकर धन्यवाद यात्रा पर जाएगी.

 

 

UP Lok Sabha Elections 8 June 2024 Live
LIVE Blog

Lok Sabha Election Result 8 June 2024 Highlights: लखनऊ में आज सीएम योगी ने यूपी सरकार के सभी मंत्रियों की बैठक लोकभवन में बुलाई है. लोक सभा चुनाव के परिणाम के बाद CM योगी ने बैठक बुलाई है. सभी मंत्रियों को लखनऊ में रहने के निर्देश पहले ही दे दिए गए. इसमें सरकार के कामकाज की समीक्षा हो सकती है. वहीं आज लखनऊ में समाजवादी पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक है. कांग्रेस हर विधानसभा में जाकर धन्यवाद यात्रा पर जाएगी.  पोलिटिकल अफ़ेयर्स कमेटी में पारित हुए 9 प्रस्ताव. यहां पढ़ें चुनाव से संबंधित हर पल की अपडेट

 

08 June 2024
19:55 PM
19:16 PM

Lok Sabha Result Live: कांग्रेस संसदीय दल की बैठक खत्म 

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक खत्म 
सोनिया गांधी चुनी गईं चेयरपर्सन 
खरगे ने रखा था सोनिया के नाम का प्रस्ताव 
राहुल गांधी के नेता विपक्ष पर फैसला नहीं 

18:45 PM

Lok Sabha Result Live: नवनिर्वाचित सांसद किशोरी लाल शर्मा बोले

अमेठी से कांग्रेस पार्टी के नवनिर्वाचित सांसद किशोरी लाल शर्मा ने कहा कि जितने भी पड़ोसी देश हैं उनके साथ हमारे संबंध अच्छे होने चाहिए. पिछले कुछ समय में हमारी विदेश नीति में जो सेंध आई है, भारत की सरकार को उसमें सुधार करना चाहिए.

17:33 PM

Lok Sabha Result Live: सोनिया गांधी संसदीय दल की नेता

इंडिया गठबंधन की बैठक में सर्वसम्मति संसदीय दल की नेता चुनी गईं सोनिया गांधी

17:22 PM

Lok Sabha Result Live: बृजभूषण शरण समेत 22 लोगों को मिला निमंत्रण

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बृजभूषण शरण समेत 22 लोगों को मिला निमंत्रण, पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह, कैसरगंज बीजेपी सांसद करणभूषण सिंह, गोंडा सांसद कीर्ति वर्धन सिंह को भी मिला निमंत्रण.

16:54 PM

Lok Sabha Result Live: नव निर्वाचित सांसद अवधेश प्रसाद बोले

ये जीत मत देने वाले सभी लोगों की है. मैं ये जीत अपनी नहीं मानता हूं. मैं अपनी जीत तब मानूंगा जब मैं जनता के अरमानों और उनकी उम्मीदों पर खरा उतर जाऊंगा. देश जान चुका है कि जिस अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी को कार्यक्रम किया था. देश को ये बताने की कोशिश की है कि मंदिर उन्होंने बनाया है.

16:40 PM

Lok Sabha Result Live: राहुल को विपक्ष का नेता बनाने की मांग

राहुल को विपक्ष का नेता बनाने की मांग
CWC में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास
राहुल को नेता विपक्ष चुनने का प्रस्ताव पास
राहुल ने सोच-विचार के लिए वक्त मांगा 

16:29 PM

Lok Sabha Result Live: सपा सांसद डिंपल यादव ने दिया बयान

लोकसभा सांसद डिंपल यादव ने कहा कि मैं सभी समाजवादी पार्टी के सांसदों को बधाई देना चाहूंगी. लोकतंत्र में लोग अगर खुश नहीं होते हैं तो अपने प्रतिनिधित्व को अपने हिसाब से चुनते है और अयोध्या में भी यही हुआ है. जहां बेरोजगारी चरम सीमा पर है, महिला के सुरक्षा का बड़ा सवाल है.

16:24 PM

Lok Sabha Result Live: मोदी मंत्रिमंडल का फॉर्मूला हुआ तय

मोदी 3.0 में दिखेगा यूपी का दम!
केंद्रीय मंत्रिमंडल में यूपी को तरजीह
यूपी से बनाए जा सकते हैं कई मंत्री

 

15:09 PM

Lok Sabha Result Live: मोदी कैबिनेट में शामिल होंगे जयंत चौधरी : सूत्र 

पीएम मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि मोदी कैबिनेट में रालोद प्रमुख जयंत चौधरी भी शामिल हो सकते हैं.

15:02 PM

Lok Sabha Result Live: आज शाम कांग्रेस के संसदीय दल की बैठक

राहुल गांधी को एलओपी बनाने के लिए आज शाम कांग्रेस के संसदीय दल की बैठक में आएगा प्रस्ताव. राहुल गांधी के एलओपी पोस्ट पर लगेगी मोहर. सीपीपी कि अध्यक्षता सोनिया गांधी शाम 5.30 बजे करेंगी. कांग्रेस सीपीपी की बैठक सीडब्लूसी कि बैठक में सभी नेताओं ने एक साथ हाथ खड़े करके राहुल के नाम का प्रस्ताव किया. खरगे ने भाई राहुल गांधी से सबकी माँग पर सहमति देने की अपील की. राहुल ने कहा कि मुझे सोचने का मौक़ा दीजिए

11:20 AM

Lok Sabha Result Live: समाजवादी पार्टी 

यूपी के मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष डीपी यादव ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. 

10:48 AM

"Lok Sabha Result Live: CM योगी के मंत्रियों की बैठक

जयंत चौधरी का मंत्री बनना तय 

10:41 AM

Lok Sabha Result Live: यूपी के नतीजों को लेकर बैठक
हार के कारणों की करेंगे समीक्षा
मंत्रियों को लखनऊ में रहने के निर्देश

10:39 AM
Lok Sabha Result Live: सपा की संसदीय दल की बैठक अब 1.30 बजे से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के नव-निर्वाचित साँसदों की बैठक अपराह्न 01:30 बजे करेंगे।
10:20 AM
Lok Sabha Result Live: यूपी सरकार की कैबिनेट बैठक आज 11 बजे शुरू होगी कैबिनेट की बैठक कई प्रस्तावों पर लगेगी मुहर
09:07 AM

Lok Sabha Result Live: Modi 3.0 Cabinet: एक्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ 
48 घंटे में यूपी सरकार ने बड़े एक्शन लिए 
दो दिन में 16 एनकाउंटर, 2 बदमाश ढेर, 14 घायल 
61 पुलिसकर्मी सस्पेंड और लाइन हाजिर 

08:19 AM

Lok Sabha Result Live: Modi 3.0 Cabinet: यूपी में हार पर 'महाराज' का 'मंथन'
यूपी के नतीजों को लेकर बैठक
हार के कारणों की करेंगे समीक्षा 
मंत्रियों को लखनऊ में रहने के निर्देश 

08:14 AM

Lok Sabha Result Live: Modi 3.0 Cabinet: फार्मूला तय
मोदी सरकार 3.0 में किस दल से कितने मंत्री होंगे इसका फार्मूला तय हो गया है. सूत्रों के मुताबिक घटक दलों से कुल 18 मंत्री बनाये जाएंगे. ये भी खबर है कि  7 कैबिनेट और 11 राज्य मंत्री घटक दल से होंगे. जानकारी के मुताबिक  TDP , JDU से दो-दो मंत्री होंगे और  शिवसेना, एनसीपी, एलजेपी, जेडीएस, हम से 1- 1 मंत्री होंगे.  

सूत्रों के अनुसार, इस बार कैबिनेट में बीजेपी के अतिरिक्त छोटे-बड़े करीब एक दर्जन से भी ज्यादा दलों को प्रतिनिधित्व देना पड़ सकता है.  दो सबसे बड़े दलों में तेदेपा और जेडीयू हैं. तेदेपा के पास 16 तथा जदयू के पास 12 सांसद हैं. सूत्रों के मुताबिक इन्हें चार पर एक के फार्मूले में कैबिनेट पद देने की बात चल रही है. ऐसे में तेदेपा को चार और जदयू को तीन मंत्री पद मिलने तय माना जा रहा है. ऐसी खबर है कि तेदेपा ने स्वास्थ्य, शिक्षा तथा ग्रामीण विकास जैसे जनता से जुड़े मंत्रालयों पर अपना दावा किया है. इसी प्रकार जेडीयू  की तरफ से भी कुछ महत्वपूर्ण मंत्रालयों की मांग की जा सकती है.

08:06 AM

Lok Sabha Result Live: Modi 3.0 Cabinet: PM नरेंद्र मोदी की पिछली दो सरकारों में भी NDA सहयोगियों को वरीयता दी गई थी. लेकिन तब मंत्रियों की संख्या या तो पांच थी या इससे नीचे रही.  लेकिन इस बार भारतीय जनता पार्टी को स्पष्ट बहमुत नहीं है. ऐसे में कयास हैं कि नई गठित होने वाली एनडीए सरकार में मंत्रियों की संख्या.....तक  हो सकती है.  

 

07:49 AM

Lok Sabha Elections 8 June 2024 Live:कांग्रेस  का 'कमबैक'..प्रियंका का बढ़ेगा कद?
उत्तर से दक्षिण तक पकड़ मजबूत रखने की कवायद
प्रियंका वायनाड से उपचुनाव लड़ सकती हैं

07:35 AM

Lok Sabha Election Result 8 June 2024 Live: मोदी सरकार 3 में किस दल से कितने मंत्री का फार्मूला तय- सूत्र घटक दलों से बनाये जाएंगे कुल 18 मंत्री - सूत्र 7 कैबिनेट और 11 राज्य मंत्री घटक दल से -सूत्र TDP , JDU से दो दो मंत्री होंगे सूत्र शिवसेना, एनसीपी, एलजेपी, जेडीएस, हम से 1- 1 मंत्री सूत्र 18 मंत्री बीजेपी से बनाये जाएंगे - सूत्र

 

07:34 AM

Lok Sabha Elections 8 June 2024 Live:सीएम योगी करेंगे बड़ी बैठक 
मंत्रियों को लखनऊ में रहने के निर्देश
यूपी के नतीजों को लेकर बैठक   

07:34 AM

Lok Sabha Election Result 8 June 2024 Live: लखनऊ में आज सीएम योगी ने यूपी सरकार के सभी मंत्रियों की बैठक बुलाई लोकभवन में बुलाई है. लोक सभा चुनाव के परिणाम के बाद CM योगी ने बैठक बुलाई है. सभी मंत्रियों को लखनऊ में रहने के निर्देश पहले ही दे दिए गए. आज बैठक 11 बजे लोक भवन में होगी. वहीं आज लखनऊ में समाजवादी पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक है. कांग्रेस हर विधानसभा में जाकर धन्यवाद यात्रा पर जाएगी.

 

Trending news