Lucknow news: यूपी में चुनाव खत्म होते ही धड़ाधड़ पुलिस एनकाउंटर, लखनऊ समेत कई इलाकों में गरजा बुलडोजर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2300805

Lucknow news: यूपी में चुनाव खत्म होते ही धड़ाधड़ पुलिस एनकाउंटर, लखनऊ समेत कई इलाकों में गरजा बुलडोजर

Lucknow news: योगी के बुलडोजर एक्शन के साथ-साथ यूपी पुलिस का एनकाउंटर मिशन भी चल रहा है. पिछले 15 दिनों की रिपोर्ट पर नजर डालें तो यूपी पुलिस ने बहुत से बदमाशों का एनकाउंटर किया है.....

up police encounter

लखनऊ: यूपी में लोकसभा चुनाव पूरी तरह से निष्पक्ष और भयमुक्त हुए है. चुनाव के नतीजे आने के बाद विभिन्न पर्व-त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने वाली यूपी पुलिस का इकबाल एक बार फिर बुलंदी पर है. अपराध और आपराधियों के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जीरो टॉलरेंस की नीति को अमलीजामा पहनाने में जुटी यूपी पुलिस की निगाहें अपराधियों के खिलाफ दोबारा टेढ़ी हो चुकी हैं. पिछले 15 दिनों की रिपोर्ट पर नजर डाले तो बदमाशों के खिलाफ चली 79 कार्रवाई से अपराधियों के पांव एक बार फिर उखड़ने शुरू हो गये हैं.

बदमाशों को ढेर
4 जून से 19 जून के बीच हुए इन मुठभेड़ों में दो बदमाशों को ढेर किया जा चुका है. जबकि 96 अपराधी घायल हुए हैं. एनकाउंटर के दौरान यूपी पुलिस को अबतक 139 बदमाशों को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है. हालांकि इन मुठभेड़ों के दौरान सात पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. 

 विभिन्न स्तरों पर कार्रवाई
प्रदेश के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार के अनुसार राज्य स्तर के चिह्नित 68 माफिया गैंग के सदस्य और सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है. अबतक विभिन्न माफिया गिरोह के 9 सदस्यों के खिलाफ विभिन्न स्तरों पर कार्रवाई की गई है. इनमें से तीन की गिरफ्तारी की जा चुकी है. जबकि 1 के खिलाफ गैंगेस्टर और 2 के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.

माफिया विजय मिश्रा को हुई सजा 
इसके अलावा भदोही के माफिया विजय मिश्रा के खिलाफ पेंडिग केसीस में न्यायालय में सघन पैरवी करते हुए बीते 13 जून को उसे सजा दिलाई जा चुकी है. वहीं मुजफ्फरनगर का 50 हजार का फरार इनामिया माफिया विनय त्यागी उर्फ टिंकू को गिरफ्तार करने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है.

प्रशांत और निलेश ढेर 
कानपुर के सऊद अख्तर गैंग का शातिर अपराधी आसिफ उर्फ पप्पू स्मार्ट पर भी 25 हजार का इनाम घोषित था. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. यही नहीं अंबेडकरन नगर के अजय सिंह उर्फ सिपाही गैंग के सक्रिय सदस्य उत्कर्ष सिंह को भी एसटीएफ ने दबोच लिया है. उत्कर्ष पर भी 25 हजार का इनाम घोषित था. इसके साथ ही मुजफ्फरनगर के कुख्यात माफिया सुशील उर्फ मूंछ की 4.4570 हेक्टेयर जमीन को कुर्क किया गया है, जिसकी कीमत साढ़े चार करोड़ रुपए आंकी गई है. वहीं पुलिस मुठभेड़ में जौनपुर के कुख्यात प्रशांत सिंह उर्फ प्रिंस और मुजफ्फरनगर के दुर्दांत निलेश राय को ढेर किया जा चुका है.

और पढ़ें-  UP news: नोएडा पुलिस की मुठभेड़ में चूहा गिरफ्तार, नामी बदमाश चढ़ा पुलिस के हत्थे

Trending news