UP By Election 2024 Live: यूपी उपचुनाव में निषाद पार्टी ने बीजेपी को दिया समर्थन, नामांकन का आखिरी दिन आज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2487281

UP By Election 2024 Live: यूपी उपचुनाव में निषाद पार्टी ने बीजेपी को दिया समर्थन, नामांकन का आखिरी दिन आज

UP by-election Live Updates: यूपी उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. नामांकन का आज आखिरी दिन है. आखिरी दिन सभी दिग्‍गज नॉमिनेशन करेंगे. ऐसे में सुरक्षा व्‍यवस्‍था टाइट है. 13 नवंबर को वोटिंग होनी है. 23 नवंबर को नतीजे सामने आ जाएंगे. 

UP By Election 2024 Live
LIVE Blog

Uttar Pradesh by-election 2024 Live News: यूपी उपचुनाव को लेकर नामांकन का आज आखिरी दिन है. फूलपुर से बीजेपी प्रत्‍याशी दीपक पटेल दोपहर 12 बजे नामांकन करेंगे. इस दौरान यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य मौजूद रह सकते हैं. वहीं, बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेंद्र पटेल की उपस्थिति में मुरादाबाद की कुंदरकी सीट से भाजपा प्रत्‍याशी रामवीर सिंह नॉमिनेशन करेंगे. इसके अलावा सपा समेत अन्‍य दिग्‍गज भी आज नामांकन करेंगे. सीएम योगी आदित्‍यनाथ आज महाराजगंज के दौरे पर रहेंगे. फूलपुर में मुकाबला दिलचस्‍प होता दिख रहा है. यहां सपा प्रत्‍याशी उतरने के बाद कांग्रेस के जिला अध्‍यक्ष सुरेश यादव भी आज नामांकन करेंगे. सुरेश यादव के नामांकन से सपा प्रत्‍याशी मुज्‍तबा सिद्दीकी की मुश्किलें बढ़ जाएंगी.

25 October 2024
10:51 AM

Up Uttarakhand News Live Updates: सीएम योगी ने की अहम बैठक

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ ने राज्य में दिवाली के दौरान  24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही, प्रशासन को त्योहारों पर शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने की बात कहे हैं.

10:34 AM

UP By Election 2024 Live: टिकौला गांव में उपचुनाव का बहिष्कार

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के टिकौला गांव के लोगों ने उपचुनाव का बहिष्कार करने का फैसला किया है, जिसका मुख्य कारण गांव में विकास नहीं होना है. ग्रामीणों का मानना है कि पिछली सरकारों ने उनके क्षेत्र की अनदेखी की है, जिससे वे नाराज हैं. इस बहिष्कार के पीछे गांव के लोगों की मांगें पूरी करने के लिए दबाव बनाना है.

 

10:32 AM

UP By Election 2024 Live: गाजियाबाद सदर सीट पर बीजेपी का दांव

लखनऊ: बीजेपी ने गाजियाबाद सदर सीट से संजीव शर्मा को टिकट दिया है, जिन्हें पार्टी ने पुराने कार्यकर्ता के रूप में तरजीह दी है. संजीव शर्मा ब्राह्मण समुदाय से हैं, जिन्हें बीजेपी ने अपना चेहरा बनाया है. यह फैसला पार्टी की रणनीति का हिस्सा है जिससे वह समुदाय के वोट हासिल करना चाहती है.

10:30 AM

UP By Election 2024 Live: सुभासपा को चुनाव आयोग से झटका

लखनऊ: सुभासपा को चुनाव आयोग से बड़ा झटका लगा है, जिसमें आयोग ने पार्टी का चुनाव चिन्ह नहीं बदलने का फैसला किया है. यह फैसला नए राजनीतिक दलों के लिए आयोग के नियमों के अनुसार है, जिसमें राष्ट्रीय और क्षेत्रीय पार्टी का दर्जा नहीं मिलने पर चुनाव चिन्ह फ्रीज किया जा सकता है.

10:25 AM

UP Uttarakhand Live News Updates: नोएडा पुलिस का ड्रग सप्लायर्स के खिलाफ ऑपरेशन प्रहार

नोएडा: नोएडा पुलिस ने ड्रग सप्लायर्स के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई की है. इस ऑपरेशन में 100 टीमें शामिल थीं जिन्होंने 700 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की. यह कार्रवाई नशीली दवाओं के अवैध व्यापार को रोकने के लिए की गई है पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार किया और बड़ी मात्रा में अवैध दवाएं बरामद कीं. 

10:21 AM

UP Uttarakhand Live News Updates: बरेली में यूपी एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है

बरेली: यूपी एसटीएफ ने इज्जतनगर थाना इलाके में अपराधियों के पास से तमंचा और कारतूस बरामद किए हैं. हालांकि इस घटना के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं मिली है, लेकिन यह जरूर है कि यूपी पुलिस अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है.

10:17 AM

UP Uttarakhand Live News Updates: संभल में ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर किया हमला

संभल: कैली देवी थाना इलाके में ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला किया, सिपाही और होमगार्ड को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. घटना के बाद एसपी ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं. पुलिस मामले की जांच में जुटी है और आरोपियों की तलाश की जा रही है.

10:11 AM

UP Uttarakhand Live News Updates: सहारनपुर में मालगाड़ी डिरेल, दो बोगियां पटरी से उतरीं

सहारनपुर: सहारनपुर रेलवे स्टेशन के पास दिल्ली जा रही मालगाड़ी की दो बोगियां पटरी से उतर गईं. घटना के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. रेल यातायात बाधित होने की संभावना है। अधिकारी घटना की जांच में जुटे है. किसी के घायल होने की खबर नहीं है.

09:59 AM

UP By Election 2024 Live: निषाद पार्टी और भाजपा का गठबंधन

लखनऊ: निषाद पार्टी और भाजपा के गठबंधन के बारे में बोलते हुए, संजय निषाद ने कहा कि उनकी पार्टी का सभी प्रत्याशियों को समर्थन होगा और वे सभी जीतेंगे. इस दौरान ब्रजेश पाठक भी मौजूद थे, जो उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री और विधान, न्याय, ग्रामीण इंजीनियरिंग सेवा के कैबिनेट मंत्री हैं. ब्रजेश पाठक ने अपने राजनीतिक करियर में कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है, जिनमें संसद सदस्य, विधान सभा के सदस्य और कैबिनेट मंत्री शामिल हैं.

09:42 AM

UP By Election 2024 Live: लखनऊ में पोस्टर वार, संजय निषाद पर निशाना

लखनऊ: लखनऊ में सियासत गरमा गई है, जहां संजय निषाद के खिलाफ पोस्टर वार शुरू हो गए हैं. पोस्टरों में संजय निषाद को 27 का खेवनहार बताया गया है, जिसका मतलब है कि उन पर 27 विधानसभा सीटों पर हार का आरोप लगाया जा रहा है. यह पोस्टर वार उत्तर प्रदेश की सियासत में एक नए दौर की शुरुआत हो सकती है.

09:36 AM

UP Uttarakhand Live Update News: मुख्यमंत्री योगी की मदरसों पर कार्रवाई

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मदरसों में कथित देश विरोधी गतिविधियों पर सख्ती से निपटने का फैसला किया है. मदरसों के वित्तीय स्रोतों की जांच की जाएगी. यह कार्रवाई आतंकवादी गतिविधियों को रोकने के लिए की जा रही है.

09:24 AM

UP By Election 2024 Live: निषाद पार्टी को बीजेपी से नहीं मिली उपचुनाव में सीट

लखनऊ: निषाद पार्टी कोर कमेटी की बैठक हुई, जिसमें बीजेपी से उपचुनाव में 2 सीटें मांगी गई थीं. लेकिन बीजेपी ने निषाद पार्टी को एक भी सीट नहीं दी. दोनों पार्टियों की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह फैसला सामने आया.

09:12 AM

UP By Election 2024 Live: कांग्रेस के सुरेश यादव करेंगे नामांकन

लखनऊ: यूपी उपचुनाव में कांग्रेस के सुरेश यादव नामांकन पत्र दाखिल करने जा रहे हैं. उन्होंने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की तस्वीरों के साथ एक पोस्ट साझा की है और अपने समर्थकों से कलेक्ट्रेट में पहुंचने की अपील की है. वहीं, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मुज्तबा भी अपना नामांकन पत्र भर चुके हैं.

08:52 AM

UP By Election 2024 Live: कई केंद्रीय मंत्री भी करेंगे चुनावी जनसभा 

लखनऊ : यूपी उपचुनाव में कई केंद्रीय मंत्री भी चुनावी जनसभा कर सकते हैं. प्रयागराज की फूलपुर विधानसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की रैली प्रस्‍तावित है. 

08:16 AM

UP By Election 2024 Live: फूलपुर से BSP प्रत्याशी हैं जितेंद्र 

लखनऊ: फूलपुर से बहुजन समाज पार्टी ( BSP) के प्रत्याशी जितेंद्र कुमार सिंह ने अपना नामांकन दाखिल किया है. उन्होंने जनता का समर्थन मिलने का दावा किया है और विश्वास जताया है कि वह चुनाव में जीत हासिल करेंगे. नामांकन के छठवें दिन गुरुवार को यह महत्वपूर्ण घटनाक्रम हुआ. जितेंद्र सिंह की उम्मीदवारी से फूलपुर के चुनाव में एक नया मोड़ आ गया है.

08:08 AM

UP By Election 2024 Live: कटेहरी सीट पर ब्रजेश पाठक की ड्यूटी रहेगी

लखनऊ: ब्रजेश पाठक उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री हैं और विधान, न्याय, ग्रामीण इंजीनियरिंग सेवा के कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्यरत हैं. कटेहरी सीट पर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के साथ मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, संजय निषाद और दयाशंकर मिश्र की ड्यूटी लगाई गई है.  उनकी राजनीतिक यात्रा में कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है, जिनमें संसद सदस्य और विधानसभा के सदस्य शामिल हैं. उनकी जिम्मेदारियों में से एक कटेहरी सीट पर चुनाव प्रक्रिया की देखरेख करना है, जहां स्वतंत्र देव सिंह, संजय निषाद और दयाशंकर मिश्र के साथ मिलकर काम करेंगे। यह टीम कटेहरी सीट के चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी.

 

07:59 AM

UP By Election 2024 Live: सीएम योगी फूलपुर में करेंगे दो चुनावी रैली 

प्रयागराज : फूलपुर विधानसभा सीट पर सीएम योगी दो रैली करेंगे. बीजेपी प्रत्याशी दीपक पटेल के समर्थन में सीएम योगी की एक रैली दिपावली से पहले होगी. वहीं, दूसरी रैली दिपावली बाद होगी. सीएम योगी के अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी चुनावी मैदान में उतरेंगे. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी फूलपुर में बीजेपी के लिए वोट मांगेंगे. केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की भी फूलपुर में जनसभाएं होंगी. कैबिनेट मंत्री राकेश सचान, दयाशंकर सिंह, आशीष पटेल और संजय निषाद भी फूलपुर में जनसभाएं करेंगे.

07:56 AM

UP By Election 2024 Live: सुभासपा का चुनाव चिन्‍ह नहीं बदलेगा

लखनऊ : सुभासपा का चुनाव चिन्ह छड़ी ही होगा. सुभासपा ने अपना चुनाव चिन्ह छड़ी से बदलकर चाबी करने की मांग की थी. हालांकि, चुनाव आयोग ने सुभासपा की मांग को ठुकरा दिया है. 

 

07:49 AM

UP By Election 2024 Live: बिहार उपचुनाव में प्रत्‍याशी उतारेगी ओम प्रकाश की सुभासपा  

लखनऊ : सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बिहार में चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में प्रत्‍याशी उतारने का ऐलान कर दिया है. सुभासपा रामगढ़ और तरारी की सीटों पर अपने उम्मीदवार सकती है. 27 अक्टूबर को बिहार के सीतामढ़ी में सुभासपा की रैली भी आयोजित होनी है. 

 

07:30 AM

UP By Election 2024 Live: कुंदरकी सीट से रामवीर सिंह करेंगे नामांकन 

मुरादाबाद : मुरादाबाद की कुंदरकी सीट पर बीजेपी प्रत्‍याशी रामवीर सिंह नामांकन करेंगे. इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी मौजूद रहेंगे. प्रदेश अध्यक्ष के साथ क्षेत्रीय महामंत्री एवं कुंदरकी विधानसभा प्रभारी हरीश ठाकुर भी मौजूद रहेंगे. सुबह 10 बजे से नामांकन के लिए अंबेडकरनगर पार्क सिविल लाइंस में भाजपाई जुटेंगे. 

 

07:15 AM

UP By Election 2024 Live: मीरापुर सीट पर उपचुनाव का बहिष्‍कार करेंगे टिकौला गांव के लोग 

मुजफ्फरनगर: पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर के मीरापुर उपचुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. टिकौला गांव के ग्रामीणों ने उपचुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. ग्रामीणों का कहना है कि विकास कार्यों से वंचित रहने के कारण उन्होंने यह कदम उठाया है. 

07:07 AM

UP By Election 2024 Live: फूलपुर से सपा प्रत्‍याशी को मुश्किल में डालेगी कांग्रेस

प्रयागराज : कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सुरेश यादव आज नामांकन दाखिल करेंगे. फूलपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए वह नॉमिनेशन करेंगे. उनके नामांकन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. सुरेश यादव के नामांकन से सपा प्रत्‍याशी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर समर्थकों से कलेक्ट्रेट पहुंचने की अपील की. सुरेश यादव के पोस्टर में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की तस्वीर लगी है. 

 

07:02 AM

UP By Election 2024 Live: कटेहरी से धर्मराज निषाद के नामांकन में शामिल होंगे ब्रजेश पाठक  

अंबेडकरनगर : अंबेडकरनगर की कटेहरी सीट से भाजपा प्रत्याशी धर्मराज निषाद आज नामांकन करेंगे. भजपा प्रत्याशी धर्मराज निषाद के नामांकन में डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक शामिल होंगे. इसके बाद वह एक जनसभा भी संबोधित करेंगे. कटेहरी के गोपालपुर बाग में डिप्टी सीएम जनसभा को संबोधित करेंगे. 

 

06:56 AM

UP By Election 2024 Live: फूलपुर से दीपक पटेल के नामांकन में शामिल होंगे डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य 

प्रयागराज : फूलपुर से बीजेपी प्रत्याशी दीपक पटेल आज नामांकन करेंगे. वह दोपहर 12 बजे कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे. बीजेपी प्रत्याशी दीपक पटेल के नामांकन में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल होंगे. नामांकन के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लखनऊ रवाना हो जाएंगे. फूलपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने दीपक पटेल को प्रत्याशी बनाया है.

06:54 AM

UP By Election 2024 Live: यूपी उपचुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन 

लखनऊ : यूपी उपचुनाव के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन है. नामांकन स्‍थलों पर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं. 13 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को नतीजे आएंगे.  

Trending news