Lok Sabha Election 2024 Live: पूर्वांचल में चुनाव के पहले सपा को लगे तगड़े झटके, नारद राय के बाद एक और नेता बीजेपी के पाले में
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2266820

Lok Sabha Election 2024 Live: पूर्वांचल में चुनाव के पहले सपा को लगे तगड़े झटके, नारद राय के बाद एक और नेता बीजेपी के पाले में

Lok Sabha Elections 28 May 2024 Live: 28 मई को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर, मीरजापुर और बिहार में चुनाव रैली करेंगे. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अखिलेश यादव की चुनाव रैली है. कुशीनगर व वाराणसी में दोनों होंगे और बांसगांव अखिलेश यादव की जनसभा है.

Lok Sabha Election 2024 Live
LIVE Blog

UP Lok Sabha Elections 28 May 2024 Live: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 27 मई को गोरखपुर, मीरजापुर के साथ बिहार की दो जगहों पर रैली करेंगे. मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अखिलेश यादव की कुशीनगर और वाराणसी में साझा रैली. बांसगांव में भी अखिलेश यादव की जनसभा है. पढ़ें पल-पल का अपडेट.

28 May 2024
16:28 PM

Lok Sabha Election 2024 Live: बिहार के रण में सीएम योगी 

बिहार के रण में सीएम योगी 
पटना में बोले सीएम योगी आदित्यनाथ 
500 साल का सपना साकार हुआ है- योगी 
'मंदिर वहीं बन गया, जहां वादा किया था'
'जो राम को लाए हैं, हम उनकों लाएंगे'
'रविशंकर प्रसाद ने लड़ी राम की लड़ाई'
'बिहार का अयोध्या से अलग संबंध है'

15:59 PM

UP Lok Sabha Election: बिहार में गरजे सीएम योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा बिहार में एक रैली में कहा कि RJD और कांग्रेस की सरकार ने बिहार में पहचान का संकट खड़ा कर दिया था. पीएम मोदी आपको डिजिटल युग में ले गए हैं. लेकिन लालू यादव आपको आज भी लालटेन युग में ले जाना चाहते हैं क्योंकि वह चाहते हैं कि अंधेरा रहे ताकि अंधेर में डकैती बढ़े. वह विकास नहीं चाहते हैं.

15:25 PM

Lok Sabha Election 2024 Live: देवरिया में राहुल गांधी की जनसभा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देवरिया में अपनी जनसबा को संबोधित करते हुए कहा है कि बाकी सभी लोग बायोलॉजिकल हैं लेकिन नरेंद्र मोदी जी बायोलॉजिकल नहीं हैं. उन्हें 'परमात्मा' ने अंबानी और अडानी की मदद के लिए भेजा है. लेकिन 'परमात्मा' ने उन्हें किसानों और मजदूरों की मदद के लिए नहीं भेजा है. ये कैसे 'परमात्मा' हैं? ये नरेंद्र मोदी जी वाले 'परमात्मा' हैं. 

14:57 PM

UP Lok Sabha Election: सपा के पूर्व विधायक को सुनाई गई सजा

सपा के पूर्व विधायक राधेश्याम जयसवाल को 2 साल की सजा सुनाई गई कोर्ट MP MLA कोर्ट जज राजेंद्र सिंह ने सुनाई सजा. राधेश्याम जयसवाल को यह सजा सरकारी कार्य में बाधा, बलवा के मामले में सुनाई गई है.

14:41 PM

Lok Sabha Election 2024 Live: गोरखपुर से भाजपा प्रत्याशी बोले

गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रवि किशन ने कहा है कि यहां बहुत काम हुआ है, बहुत विकास हुआ है. मोदी-योगी के रामराज्य के सामने किसी की कोई बिसात नहीं है. 'मोदी जी के के काट पाई, योगी जी के के काट पाई?' कोई प्रधानमंत्री का चेहरा बता दें?

14:23 PM

Lok Sabha Election 2024 Live: मीरजापुर में CM योगी की जनसभा 

मीरजापुर में CM योगी की जनसभा 
कई पाकिस्तानी प्रेमी भारत पर बोझ हैं- CM  
'भारत पर बोझ मत बनो, पाकिस्तान जाओ'
'पाकिस्तान में रोटी के लाले पड़ जाएंगे' 
'क्या कांग्रेस-सपा के लोग राम मंदिर बना पाते?' 
ये भगवान राम का मजाक उड़ाते थे- CM योगी

12:49 PM

CM Yogi Rally in Mirzapur: सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीरजापुर में की रैली

सीएम योगी आदित्यनाथ की मीरजापुर में रैली हुई. इसमें उन्होंने कांग्रेस और सपा को घेरा. योगी ने कहा, ये माफिया के मरने पर मातम मनाते हैं. लेकिन पीड़ितों को पूछने तक नहीं जाते. ये राम मंदिर तक नहीं गए, बल्कि राम भक्तों पर गोली चलवाते हैं.

 

12:08 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: घर वापसी कर सकते हैं सपा नेता राम इकबाल सिंह
सपा नेता राम इकबाल सिंह घर वापसी कर सकते है राम इकबाल सिंह देर रात वाराणसी में अमित शाह से मुलाकात की है. राम इकबाल सिंह 2022 विधान सभा चुनाव से पहले सपा में शामिल हो गए थे. अब 29 मई को भाजपा में वापसी कर सकते हैं.

12:06 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: जौनपुर में EVM वाहन रोकने पर मुकदमा दर्ज 
जौनपुर ब्रेकिंग बड़ी खबर रिजर्व EVM मशीन के वाहन को रोकने व सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के मामले में सभासद गप्पू मौर्य और बसंतु मौर्य सहित 50 अज्ञात व्यक्तियों पर सराय ख्वाजा थाने में हुआ मुकदमा दर्ज.

11:33 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सपा छोड़ने पर क्या बोले नारद राय 
बलिया, उत्तर प्रदेश: पूर्व सपा नेता नारद राय ने भाजपा में शामिल होने पर कहा, "नेता जी(मुलायम सिंह यादव) के कमजोर होने के बाद उन्हें अपमानित किया गया... मैं इसका लगातार विरोध करता रहा... नेताजी ने खून के आंसू बहाए जब उन्हें अध्यक्ष के पद से हटाया गया था... अखिलेश यादव लोगों से कहते रहते थे कि उनके और नेता जी के बीच दूरी नारद राय ने बनाई... 2022 में अखिलेश यादव ने मुझे टिकट दी और मैं चुनाव न जीत पाऊं इसका भी इंतजाम कर दिया... सपा के मंच पर हम न जाएं इसका प्रबंध किया गया... अगर अखिलेश यादव मुझसे इतनी दूरी बनाकर रखना चाहते हैं तो मैंने भी उनसे दूर होने का संकल्प ले लिया... मैं भाजपा और केंद्रीय गृह मंत्री का आभारी हूं, जिन्होंने मुझे रातों-रात सम्मान दिया। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव, नेता जी के करीबी लोगों को अपमानित करते हैं... मैं आपके साथ हूं... "

 

10:55 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सभी दलों के नेताओं से हमारे अच्छे संबंध - पीएम मोदी 
 ANI को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया, "हिंदुस्तान के सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ हमारे संबंध अच्छे हीं हैं. लोकतंत्र में हमारी दुश्मनी नहीं होती है. अब सवाल ये हैं कि मैं मेरे संबंधों को संभालू या ओडिशा के भाग्य की चिंता करूं. तब मैंने रास्ता चुना की मैं ओडिशा के उज्जवल भविष्य के लिए अपने आप को खपा दूंगा. उसके लिए मेरे संबंधों की अगर मुझे बलि चढ़ानी पड़ेगी तो मैं तैयार हूं..."

 

10:48 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अखिलेश-राहुल की कुशीनगर में जनसभा
कुशीनगर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व राहुल गांधी का कुशीनगर में चुनावी दौरा आज. चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे अखिलेश यादव व राहुल गांधी. इंडी गठबंधन के प्रत्याशी अजय प्रताप सिंह के समर्थन में करेंगे जनसभा. राहुल गांधी व अखिलेश यादव अपराह्न 1:20 मिनट जनसभा स्थल पर पहुचेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व राहुल गांधी रविंद्र नगर स्थित सब्जी मंडी स्थल में आयोजित है जनसभा.

09:58 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अखिलेश यादव औरराहुल गांधी आज देवरिया आएंगे
देवरिया. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज देवरिया आएंगे बांसगांव लोकसभा से गठबंधन प्रत्याशी सदल प्रसाद के समर्थन में चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित रुद्रपुर विधानसभा के बराव चौराहे पर होगी जनसभा दो बजे होगी जनसभा

09:10 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: देर रात वाराणसी में अमित शाह से मुलाकात 
सपा नेता राम इकबाल सिंह घर वापसी कर सकते है राम इकबाल सिंह देर रात वाराणसी में अमित शाह से मुलाकात की है राम इकबाल सिंह 2022 विधान सभा चुनाव से पहले सपा में शामिल हो गए थे अब 29 मई को भाजपा में वापसी कर सकते है.

08:57 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: गृह मंत्री अमित शाह वाराणसी में मौजूद
वाराणसी बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री वाराणसी से हुए रवाना। गृह मंत्री अमित शाह वाराणसी में मौजूद।

08:45 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका
बलिया में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री नारद राय ने समाजवादी पार्टी छोड़ने का कर दिया है ऐलान. साथ ही मंच से जय श्री राम का नारा भी लगाया.

08:41 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: भाजपा को घेरने के लिए नया अभियान
समाजवादी पार्टी ने अंतिम चरण की 13 सीटों के चुनाव में भाजपा को घेरने के लिए नया अभियान जहां दिखे भाजपाई वहां बिछाओ चारपाई शुरू किया सपा ने अपने नेताओं व कार्यकर्ताओं से कहा है कि जहां भी भाजपाई या फिर उनके संगी-साथी मिलें तो उन्हें प्रेम से बैठाकर उनके कुछ बोलने से पहले अपने सवाल जरूर पूछिए सपा ने नौ तीखे प्रश्नों के तीर भी तैयार किए हैं.

Trending news