UP LIVE News: गंगा में डूबने से पांच लोगों की मौत, फाफामऊ स्नान के लिए गए थे युवक
Advertisement

UP LIVE News: गंगा में डूबने से पांच लोगों की मौत, फाफामऊ स्नान के लिए गए थे युवक

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 6 October 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

UP LIVE News
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 6 October 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

06 October 2023
21:16 PM

जमीन विवाद मामले में लेखपाल निलंबित
कानपुर देहात : कानपुर देहात में जमीनी विवाद में हुईं हत्या मामले में डीएम ने कार्रवाई की है. इस मामले में लेखपाल को निलंबित किया गया है. कानूनगो पर विभागीय कार्रवाई के लिए डीएम ने आदेश दिए हैं. बीते दिनों ही इस पूरे मामले की शिकायत DM के पास पहुंची थी. DM ने तहसील के अधिकारियों को जांच कर कार्रवाई के आदेश जारी किए थे. गजनेर थाना क्षेत्र के शाहजहांपुर निनाया गांव की घटना है.

 

20:29 PM

वर्ल्ड कप मैच की तैयारियों को लेकर मीटिंग
लखनऊ : प्रदेश की राजधानी में होने वाले वर्ल्ड कप मैच को लेकर जिलाधिकारी लखनऊ सूर्यपाल गंगवार ने बड़ी बैठक की. मीटिंग में डीएम समेत एसडीएम डीसीपी,एसीपी, नगर आयुक्त, सीएमओ, इकाना स्टेडियम के अधिकारी रहे मौजूद. आगामी 12 अक्टूबर से वर्ल्ड कप के मैच को लेकर इकाना स्टेडियम में खिलाड़ियों की सेफ्टी को लेकर दिए  निर्देश दिए गए. मैच के दिन ट्रैफिक व्यवस्था को डायवर्जन को लेकर जनता को किसी तरह से समस्या ना हो इसको लेकर भी निर्देश दिए गए हैं. हजारों की भीड़ होने के कारण मोबाइल नेटवर्क में दिक्कत ना आए, टेंपरेरी मोबाइल टावर लगाने को लेकर मोबाइल कंपनियों को निर्देश दिया गया है. खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर पूरे स्टेडियम में लगातार चेकिंग के दौरान किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो इसके लिए व्यवस्थाएं बनाने को कहा गया है. 

19:45 PM

लखनऊ में वर्ल्ड कप मैच को लेकर जिलाधिकारी की बैठक

लखनऊ में होने वाले वर्ल्ड कप मैच को लेकर जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने की बड़ी बैठक की. इस बैठक में डीएम समेत एसडीएम डीसीपी, एसीपी, नगर आयुक्त, सीएमओ, इकाना स्टेडियम के अधिकारी मौजूद रहे. आगामी 12 अक्टूबर से वर्ल्ड कप के मैच को लेकर इकाना स्टेडियम में खिलाड़ियों की सेफ्टी को लेकर निर्देश दिए गए. मैच के दिन ट्रैफिक व्यवस्था के डायवर्जन को लेकर और जनता को किसी तरह से समस्या न हो इसको लेकर भी निर्देश दिए गए. 

18:51 PM

सीएम योगी का प्रयागराज दौरा रद
प्रयागराज एयर शो में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ नहीं होंगे शामिल, उत्तराखंड के तीन दिवसीय दौरे पर होने के चलते सीएम योगी एयर शो में नहीं होंगे शामिल, सीएम योगी के प्रतिनिधि के तौर पर कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी होंगे शामिल, संगम क्षेत्र में आठ अक्तूबर को एयरफोर्स डे के मौके पर आयोजित होगा एयर शो.

18:42 PM
मुख्तार अंसारी पर गैंगेस्टर मामले में होगी सुनवाई 
गाजीपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में माफिया मुख्तार अंसारी पर गैंगेस्टर मामले में कल यानी 7 अक्टूबर को होगी अहम सुनवाई.  एडीजीसी क्रिमिनल नीरज श्रीवास्तव द्वारा धारा 311 के तहत दिये गये प्रार्थनापत्र पर हुई थी सुनवाई. न्यायाधीश ने एडीजीसी के प्रार्थनापत्र को किया स्वीकार. गैंगेस्टर एक्ट की धारा 311 के तहत गैंगचार्ट में एक अर्जी शामिल करने के लिए दिया था. मुकदमों की गवाही को शामिल करने का दिया गया था प्रार्थनापत्र. 2009 में हुई हत्या और हत्या के प्रयास के मामले में 2010 में मुख्तार अंसारी पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत करंडा थाने में दर्ज हुआ था मुकदमा. दोनों मूल केस में मुख्तार अंसारी हो चुका है बरी पर उन गवाहों की गवाही को गैंगेस्टर मामले में शमिल करने के लिये दिये गये प्रार्थनापत्र पर अब धारा 311 के तहत 7 अक्टूबर को होगी सुनवाई.
18:38 PM
पुलिस साइंस सम्मेलन का होगा आयोजन
 
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टिट्यूट में अखिल भारतीय पुलिस साइंस सम्मेलन का होगा आयोजन
7 अक्टूबर को सुबह 10:00 बजे से सम्मेलन की होगी शुरुआत.  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कार्यक्रम में 4:00 बजे शाम को करेंगे शिरकत.
5:00 बजे तक सम्मेलन में मौजूद रहेंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 6 महत्वपूर्ण टॉपिक पर होगी चर्चा.
जी-5 टेक्नोलॉजी के दौर में पुलिसिंग ,ड्रग तस्करी, इंटर स्टेट कोऑर्डिनेशन, सोशल मीडिया की चुनौती जैसे टॉपिक पर होगी चर्चा
16:19 PM

मुजफ्फरनगर में 123 सब इंस्‍पेक्‍टरों का तबादला 

मुजफ्फरनगर :  मुजफ्फरनगर के एसएसपी संजीव सुमन ने 123 सब इंस्‍पेक्‍टरों का तबादला कर दिया है. 

14:41 PM

Prayagraj news: प्रयागराज गंगाघाट पर बड़ा हादसा हुआ

प्रयागराज गंगाघाट पर बड़ा हादसा हुआ है, जहां गंगा स्नान के लिए गए पांच युवकों की डूबने से मौत हो गई है. फाफामऊ क्षेत्र की यह घटना है. गोताखोरों की मदद से सभी पांच लोगों के शवों को निकाल लिया गया है. 

14:16 PM
UP News: यूपी में तीन हजार पिंक बूथ बनाए जाएंगे
महिला सुरक्षा के लिए योगी सरकार पिंक बूथ की संख्या बढ़ाएगी. यूपी में 3000 पिंक बूथ और बनाए जाएंगे. मिशन शक्ति के तहत ये पिंक बूथ बनवाए जाएंगे. पिंक बूथ पर तैनात महिला पुलिसकर्मियों को इलेक्ट्रिक वाहन दिए जाएंगे.
13:49 PM

पूर्व विधायक इंद्र प्रताप तिवारी उर्फ खब्‍बू रिहा होंगे 

अयोध्या : विधायक रहे इंद्र प्रताप तिवारी खब्बू को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है. फर्जी मार्कशीट के मामले में उन्‍हें सजा हुई थी. बस्ती के असलहा मामले में भी जमानत होने के बाद जेल से रिहा होंगे. वर्तमान में खब्बू तिवारी अयोध्या मंडल कारागार में बंद है. 

13:33 PM
Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा की घटना पर डीजीपी एक्शन में आए
 
ग्रेटर नोएडा वेस्ट थाना सूरजपुर में आटो चालक से मारपीट की घटना का डीजीपी ने संज्ञान लिया है. सख़्त कार्यवाही के निर्देश के बाद तीन अभियुक्त हिरासत में लिए गए हैं. एक हफ्ते में विवेचना पूरी कर चार्जशीट का निर्देश दिया गया है. आरोपियों के खिलाफ गुंडा एक्ट भी लगाया जायेगा
13:31 PM

Chamoli Road Accident: चमोली बद्रीनाथ हाईवे पर टेंपो ट्रेवलर और बाइक की टक्कर, तीन की मौत

चमोली : बद्रीनाथ हाईवे पर चमोली के बिरही में दर्दनाक हादसा, टैम्पौ ट्रैवलर और बाईंक की टक्कर में बाईक में सवार तीन युवकों की मौके पर ही मौत, पुलिस मौके पर,टैम्पो ट्रैवलर से ओवटैक करते वक्त हुआ हादसा।

13:31 PM

Chamoli Road Accident: चमोली बद्रीनाथ हाईवे पर टेंपो ट्रेवलर और बाइक की टक्कर, तीन की मौत

चमोली : बद्रीनाथ हाईवे पर चमोली के बिरही में दर्दनाक हादसा, टैम्पौ ट्रैवलर और बाईंक की टक्कर में बाईक में सवार तीन युवकों की मौके पर ही मौत, पुलिस मौके पर,टैम्पो ट्रैवलर से ओवटैक करते वक्त हुआ हादसा।

12:34 PM

बिजनौर में दारोगा के खिलाफ FIR दर्ज  

बिजनौर : बिजनौर में भ्रष्‍टाचार को लेकर एसपी नीरज जादौन ने कड़ा कदम उठाया है. एसपी ने दारोगा राजीव कुमार के खिलाफ भ्रष्‍टाचार का मुकदमा दर्ज करवाया है. साथ ही एसपी ने दारोगा को सस्पेंड कर दिया है. बता दें कि दारोगा राजीव कुमार पर दस हजार रुपये घूस लेने का आरोप है. 

12:29 PM

आगरा: टीवी में चिंगारी के बाद ब्लास्ट, पति पत्नी की मौत
टीवी में चिंगारी के बाद ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट के बाद कमरे में आग लग गई. कमरे में बैठे पति पत्नी गंभीर रूप से झुलस गए. 
आग की लपटों को देख परिवार में चीख पुकार मच गई. मौके पर पहुंचे मोहल्ले के लोगों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया. गंभीर रूप से झुलसे पति पत्नी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. उपचार के दौरान पति पत्नी की मौत हो गई. एक साथ दो मौतों के अन्तिम संस्कार से मोहल्ले में शोक छाया है. 6 माह पूर्व दंपति की शादी हुई थी. फतेहपुर सीकरी कस्बा मुड़िया खेड़ा का मामला है. 

 

11:59 AM

बल्लेबाज शुभमन गिल को हुआ डेंगू

11:35 AM

TRANSCON 2023 का सीएम ने किया शुभारंभ

11:20 AM

एयर शो से पहले वायुसेना के जवानों का फुल ड्रेस रिहर्सल शुरू, दोपहर ढाई बजे से फाइटर प्लेन का होगा प्रदर्शन
उत्तर मध्य कमान बमरौली में वायु सेना के योद्धाओं ने आठ अक्तूबर के एयर शो से पहले रिहर्सल किया. जिसमें पैरा हैंड ग्लाइडर विंग कमांडर अशोक ने हवा में 360 डिग्री पर हवा करतब दिखाते हुए परेड में इंट्री की. वह कुछ देर तक हवा में उड़ते रहे. उसके बाद दो वायु योद्धा पैरा मोटर्स हवा में उड़ते हुए परेड में आये. उनके आते ही पंडाल दर्शको की तालियों से गूंज उठा. यह पैरा मोटर्स जमीन से 200 फीट की ऊंचाई पर करतब दिखाए. इसके बाद एएन 32 विमान से 10 पैराजंपर 8 हजार मीटर की ऊंचाइयों से कूदे. कलरफुल पैराजंपर दर्शको के सामने उतरे तो लोग रोमांचित हो गए. लोगों ने उनका तालियों से जोरदार स्वागत किया. 

10:50 AM

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात में देवरिया हत्याकांड जैसा मामला, जमीन के विवाद में दो लोगों की हत्या
कानपुर देहात: कानपुर देहात में देवरिया हत्याकांड जैसा मामला सामने आया है. यहां जमीन के विवाद में दो लोगों की हत्या कर दी गई. जमीनी विवाद में दबंगों ने परिवार पर लाठी डंडों से हमला किया. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई. जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं. जानकारी के मुताबिक, जमीन पर गाड़ी खड़ी करने को लेकर विवाद शुरू हुआ था. घायलों का हैलट में इलाज चल रहा है. मौके पार भारी पुलिस फोर्स तैनात है. एसपी, एएसपी सीओ समेत सभी घटना स्थल पर पहुंचे. गजनेर थाना क्षेत्र के निनाया गांव की घटना है. 

10:33 AM

Haldwani News: डेंगू के मामलों में कमी 
मौसम बदलने के साथ ही डेंगू के मामलों में कमी आने लगी है. करीब 10 दिन पहले डेंगू के 30 से 35 मामले प्रतिदिन हल्द्वानी में सामने आ रहे थे,जिनकी संख्या अब घटकर 10 से 12 मरीज प्रतिदिन के आस पास रह गयी हैं. नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार डेंगू के लिहाज से सोर्स रिडक्शन का काम कर रही है और प्रतिदिन 2500 से 3000 घरों में सोर्स रिडक्शन किया जा रहा है. 

10:00 AM

बाल सुधार गृह में बंद है अतीक का बेटा एहजम, भेजा जा सकता है नैनी जेल

09:40 AM

Kanpur: ई बसों में चार्जिंग के समय बैटरी फटने से आग
कानपुर: ई बसों में चार्जिंग के समय बैटरी फटने से 3 बसें आग की चपेट में आई. आग लगते ही कर्मचारियों ने डिपो में खड़ी ई बसों को बाहर निकाला. सूचना पर पहुंची चकेरी पुलिस और दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. सुबह 3 बजे ई बसों में भीषण आग लगी. चकेरी के संजीव नगर अहिरवां डिपो की घटना बताई जा रही है.  

09:15 AM

Varanasi News: शाइन सिटी पर ED का एक्शन, ED ने अटैच की करीब 100 करोड़ की जमीन

08:55 AM

Aligarh News: जीएसटी कार्यालय पर सीबीआई की छापेमारी
अलीगढ़:
अलीगढ़ के जीएसटी कार्यालय पर सीबीआई टीम ने मारा छापा. जीएसटी टीम कार्यालय पर देर रात की गई कार्रवाई, टीम ने सभी अधिकारियों के मोबाइल किए जब्त, विभागीय अधिकारी की भ्रष्टाचार की  शिकायत होने पर सीबीआई टीम ने की है छापेमार करवाई, थाना सिविल लाइन इलाके के केंद्रीय जीएसटी कार्यालय का मामला.

08:55 AM

Aligarh News: जीएसटी कार्यालय पर सीबीआई की छापेमारी
अलीगढ़:
अलीगढ़ के जीएसटी कार्यालय पर सीबीआई टीम ने मारा छापा. जीएसटी टीम कार्यालय पर देर रात की गई कार्रवाई, टीम ने सभी अधिकारियों के मोबाइल किए जब्त, विभागीय अधिकारी की भ्रष्टाचार की  शिकायत होने पर सीबीआई टीम ने की है छापेमार करवाई, थाना सिविल लाइन इलाके के केंद्रीय जीएसटी कार्यालय का मामला.

08:35 AM

Dehradun News: मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक की तैयारी तेज, उत्तराखंड और यूपी के सीएम रहेंगे मौजूद

08:07 AM

Kannauj News: अखिलेश यादव का कन्नौज दौरा
कन्नौज:
यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव आज कन्नौज जाएंगे. आज सुबह 9 बजे पहुंचेंगे सपा प्रमुख अखिलेश यादव. पूर्व सपा MLA अनिल दोहरे को श्रद्धांजलि देंगे. अनिल दोहरे के परिजनों से मुलाकात करेंगे अखिलेश यादव बीमार चल रहे अनिल दोहरे का कल हुआ था निधन. पूर्व  MLA का शव पहुंचा कन्नौज. आज अंतिम संस्कार.

07:41 AM

Lucknow News: पावर कारपोरेशन हुआ सख्त
लखनऊ:
पावर कारपोरेशन हुआ सख्त. खराब प्रदर्शन करने वाले अभियंताओं को लेकर एक्शन में. खराब प्रदर्शन करने वाले अभियंताओं को लेकर शुरू हुई लिस्टिंग. झटपट पोर्टल पर लंबित आवेदन के निस्तारण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं. राजस्व संग्रह बढ़ाने में योगदान दें अभियंता.

07:39 AM

Dehradun News: देहरादून के एफआरआई में कार्यक्रम
देहरादून:
7 अक्टूबर को अखिल भारतीय पुलिस अनुसंधान सम्मेलन में शामिल होंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह. देहरादून के एफआरआई में कार्यक्रम का किया जाएगा आयोजन देशभर के पुलिस अधिकारी में सम्मेलन में करेंगे शिरकत. पुलिस 8 अक्टूबर को सम्मेलन का होगा समापन पुलिस के सामने आ रही चुनौतियों व निदान को लेकर होगी चर्चा. देश के अलग-अलग राज्यों के पुलिस अधिकारी साझा करेंगे अनुभव.

 

07:37 AM

Lucknow News: बीजेपी का दलित सम्मेलन 
लखनऊ:
2 नवंबर को लखनऊ में बीजेपी का दलित सम्मेलन केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बुलाने की तैयारी. यूपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के साथ बैठक में प्लान तय. वेस्ट यूपी में 15 अक्टूबर को BJP का दलित सम्मेलन, वाराणसी में 26 अक्टूबर को होगा दलित सम्मेलन. प्रबुद्ध वर्ग के दलितों को सम्मेलन में बुलाने की तैयारी. हर बूथ से 5-5 प्रबुद्ध दलितों को बुलाया जाएगा. डॉक्टर, इंजीनियर, सीए, अधिवक्ता को सम्मेलन में बुलाया जाएगा.

07:36 AM

CM Yogi Adityanath: मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम
पीलीभीत:
सीएम योगी का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम भी जारी हो चुका है. पीलीभीत में करीब पौने दो घंटे सीएम रहेंगे. कमिश्नर व आईजी ने गुरुवार को गेस्ट हाउस पहुंचकर तैयारियों के बारे में जानकारी ली थी.

07:34 AM

CM Yogi Adityanath: पीलीभीत के दौरा पर सीएम योगी
पीलीभीत:
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी शुक्रवार को पीलीभीत के दौरा पर होंगे. दोपहर 1:25 बजे हेलीकॉप्टर से उनका वन विभाग के मुस्तफाबाद गेस्ट हाउस जाना होंगा और फिर यहां वह वन महोत्सव के समापन समारोह में शामिल होंगे.

Trending news