UP Uttarakhand News Highlights: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का तीसरा दिन समाप्त, 8 मुकदमों के साथ 10 लोगों की गिरफ्तारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2398763

UP Uttarakhand News Highlights: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का तीसरा दिन समाप्त, 8 मुकदमों के साथ 10 लोगों की गिरफ्तारी

UP Uttarakhand Highlights Updates: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ जन्‍माष्‍टमी से पहले मथुरा वृंदावन में राधा रानी रोपवे का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान सीएम योगी यहां कई अन्‍य परियोजनों की सौगात देंगे. 

UP Uttarakhand News LIVE
LIVE Blog

Uttar Pradesh News 25 August 2024 Highlights Updates: यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर आज मथुरा जाएंगे. जन्‍माष्‍टमी पर करीब 583 करोड़ की 137 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. वहीं, कई परियोजनाओं का शिलान्‍यास भी करेंगे. इसमें बरसाना रोपवे, यमुना में क्रूज का संचालन, पाच्चजन्य प्रेक्षागृह, वृंदावन में लक्ष्मण शहीद स्मारक प्रेक्षागृह, मल्टीलेवल पार्किंग, गोवर्धन तहसील भवन, बरसाना कोसी गोवर्धन मार्ग का चौड़ीकरण, मथुरा वृंदावन मार्ग का चौड़ीकरण, मथुरा- डींग चौड़ीकरण शामिल है. वहीं, पीएम मोदी आज रविवार को मन की बात कार्यक्रम में देश की जनता को संबोधित कर रहे हैं. 

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का आज तीसरा दिन है. अभी तक हुई दो दिन की परीक्षाओं में यूपी पुलिस और एसटीएफ ने करीब दो दर्जन मुन्‍ना भाई दबोचे हैं. तीसरे दिन की पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक होगी. वहीं दूसरी पाली की परीक्षा शाम तीन बजे से पांच बजे तक होगी. zeeupuk वेबसाइट पर उत्तर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, रामपुर कानपुर, मीरजापुर, गाजीपुर, प्रयागराज, बस्ती, वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल की खबर का अपडेट यहां है. (उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 25 August 2024) उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा. 

25 August 2024
19:15 PM
18:39 PM

UP Uttarakhand News LIVE: यूपी पुलिस सिपाही लिखित भर्ती परीक्षा अपडेट

तीसरे दिन की परीक्षा में करीब 30 फीसदी अभ्यर्थी नहीं हुए शामिल. दोनों पालियों को मिलाकर करीब 30 फीसदी अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ी. दोनों पालियों को मिलाकर कुल 963671 अभ्यर्थियों ने किया था आवेदन. 820150 एडमिट कार्ड हुए थे डाउनलोड. जबकि कुल 677933 अभ्यर्थियों ने ही दी परीक्षा. तीसरे दिन कुल 285738 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ी. दोनों पालियों को मिलाकर कुल 185 अभ्यर्थी संदिग्ध या गलत पाए गए. पहली पाली के लिए कुल 410097 एडमिट कार्ड डाउनलोड किए गए थे जबकि 337647 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए. पहली पाली में 84 अभ्यर्थी संदिग्ध या गलत मिले. दूसरी पाली में 410053 एडमिट कार्ड डाउनलोड हुए थे जबकि 341120 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए. दूसरी पाली में 101 अभ्यर्थी संदिग्ध या गलत पाए गए.

18:15 PM

UP Uttarakhand News LIVE: सीतापुर में भरभराकर गिरी पानी की टंकी

सीमेंटेड पिलर सहित भरभराकर गिरी पानी की टंकी. तेज धमाके के साथ गिरी पानी की टंकी. ट्रायल के दौरान हुआ हादसा. एनसीसी लिमिटेड निर्माण एजेंसी के द्वारा बनाई गई थी पानी की टंकी. 375.18 लाख की लागत से बनी थी पानी की टंकी. दो माह पहले बनकर तैयार हुई थी पानी की टंकी. हर घर जल योजना के तहत बनाई गई थी टंकी. हादसे के बाद नहीं पहुंचा कोई जिम्मेदार अधिकारी. महोली ब्लाक के ककरहिया गांव का मामला. 

17:20 PM

UP Uttarakhand News LIVE: बरेली में डी फार्मा के छात्रों के साथ धोखाधड़ी

बरेली में डी फार्म के छात्रों के साथ धोखाधड़ी के मामले में रिपोर्ट दर्ज. कॉलेज के प्रबंधक व भाजपा नेता शेर अली जाफरी पर मुकदमा दर्ज. डी फार्मा की फीस लेकर छात्रों को थमा दी थी नकली मार्कशीट. रजिस्ट्रेशन के दौरान छात्रो को पता चला नकली मार्कशीट. छात्रों ने प्रबंधन पर भविष्य खराब करने का लगया आरोप. सीबीगंज थाने में दर्ज हुई भाजपा नेता के खिलाफ जांच के बाद एफआईआर.

16:52 PM

UP Uttarakhand News LIVE: मिल्कीपुर उपचुनाव पर सांसद अवधेश प्रसाद का बयान

मिल्कीपुर उपचुनाव पर सांसद अवधेश प्रसाद का बयान. इन्होंने चुनाव योगी बनाम अवधेश प्रसाद बना दिया है. अवधेश प्रसाद के साथ जनता है. हमेशा जनता ने जिताया है. इस बार भी चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयारी है. इस चुनाव को CM योगी ने अपने हाथों में ले रखा है. बीजेपी मिल्कीपुर में बड़े अंतर से चुनाव हारेगी. बीजेपी इसे राष्ट्रीय चुनाव मानकर लड़ रही है. अयोध्या मर्यादा पुरुषोत्तम राम की धरती है. अयोध्या से बीजेपी चुनाव हारी है. देवतुल्य मतदाताओं ने इस बात का संदेश दिया है. देश में धर्म के आधार पर राजनीति नहीं चलेगी. हमारे देश की महंगाई बड़ी समस्या है. दौलत देश के लोग होते हैं नौजवान होते हैं. युवा अपनी बड़ी-बड़ी डिग्री लिए टहल रहे हैं. लेकिन युवाओं को सरकारी नौकरी नहीं मिल रही है. 

16:44 PM

UP Uttarakhand News LIVE: शराब तस्कर ने अपने ही अपहरण की रची झूठी साजिश

कुशीनगर में शराब तस्कर ने अपने ही अपहरण की रची झूठी साजिश. साजिश रचने वाले दो शातिर शराब तस्कर गिरफ्तार. शराब तस्करी कर बेची गई शराब के लेनदेन था विवाद. झूठा मुकदमा लिखवाने के लिए रची थी साजिश. एक ट्रक व 11 पेटी अवैध देशी शराब की बरामद. तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के पकड़ी गोसाई का मामला.

16:34 PM

UP Uttarakhand News LIVE: जालौन डीएम ने क्षतिग्रस्त पुल का किया निरीक्षण

जालौन डीएम राजेश कुमार पांडेय ने नून नदी के क्षतिग्रस्त पुल का किया निरीक्षण. क्षतिग्रस्त पुल को जल्द से जल्द बनवाने के पीडब्ल्यूडी को दिए निर्देश. पुल के क्षतिग्रस्त हो जाने से एट-कोंच मार्ग पर पिछले कई दिनों आवागमन चल रहा है बाधित. जल्द से जल्द पुल व सड़क का निर्माण कर आवागमन को सुचारू रूप से चालू करने के दिए निर्देश. नून नदी पर छोटे छोटे चेक डैम बनाने के दिए निर्देश. कोंच तहसील के कोंच-एट मार्ग पर ग्राम अंडा व सतोह के बीच बारिश और पानी के तेज बहाव में टूट गया था पुल.

15:51 PM

"UP Uttarakhand News LIVE: 27 अगस्त को यूपी कैबिनेट की बैठक 
शाम 4 बजे लोकभवन में होगी मीटिंग 
कई अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर  

15:07 PM

"UP Uttarakhand News LIVE: 3 बजे से शुरू होगी दूसरे फेज की परीक्षा 
पहली पाली की परीक्षा दोपहर 12 बजे संपन्न 
एग्जाम सेंटर्स पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

14:30 PM

"UP Uttarakhand News LIVE: आगरा से बड़ी ख़बर 
ताजमहल को लेकर ASI ने वापस लिया आदेश 
गुंबद तक ले जा सकेंगे पानी की बोतल 
मुख्य गुंबद तक बोतल ले जाने पर थी रोक

14:13 PM

"UP Uttarakhand News LIVE: मॉनसून सत्र के बाद कैबिनेट विस्तार संभव 
धामी संग विधायकों-मंत्रियों की मुलाकात 
जल्द भरे जा सकते हैं पद

 

14:11 PM

"UP Uttarakhand News LIVE: कटेहरी से छाया वर्मा का टिकट पक्का
उपचुनाव को लेकर सपा की बैठक सपा की बैठक खत्म. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मिल्कीपुर से सपा सांसद अवधेश प्रसाद और अंबेडकर नगर की कटेहरी सीट से प्रत्याशियों के संकेत दिए. अवधेश प्रसाद के बेटे अजित प्रसाद और कटेहरी से छाया वर्मा का टिकट मिलना हुआ तय.

12:41 PM

UP Uttarakhand News LIVE: रुड़की में युवक की मौत पर बवाल 
गौ स्क्वायड टीम पर बड़ा आरोप 
युवक के शरीर पर चोट के निशान 

12:10 PM

UP Uttarakhand News LIVE: अवैध पैथालॉजी लैब का भंडाफोड़
घर में चलाई जा रही थी लैब
विछौली गांव का मामला
अवैध पैथालॉजी लैब सील

 

12:08 PM

UP Uttarakhand News LIVE: PM मोदी के 'मन की बात' 
'मन की बात' का 113वां एपिसोड 
'तिरंगा रैली को लेकर युवाओं में उत्साह दिखा' 
'बड़ी संख्या में युवा राजनीति में आने को तैयार' 
'युवाओं को सही मार्गदर्शन का इंतजार' 

11:45 AM

UP Uttarakhand News LIVE: 'मन की बात' के 113वें एपिसोड पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने आभार प्रकट किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' के 113वें एपिसोड पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी के उद्बोधन में हर बार कुछ अलग होता है. पर्यावरण के साथ-साथ युवाओं के जो नए आविष्कार पर भी पीएम मोदी ने चर्चा की और इसके अलावा विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की. 'मन की बात' कार्यक्रम में हमें जुड़कर देश में हो रहे नए-नए कार्यों की जानकारी भी मिलती है. मैं प्रधानमंत्री का हृदय से बहुत आभार प्रकट करता हूं."

11:43 AM

UP Uttarakhand News LIVE: 'मन की बात' के 113वें एपिसोड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले 19 अगस्त को रक्षा बंधन मनाया

'मन की बात' के 113वें एपिसोड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "हमने 19 अगस्त को रक्षा बंधन मनाया. उसी दिन पूरी दुनिया में 'विश्व संस्कृत दिवस' भी मनाया गया. आज भी देश-विदेश में लोगों का संस्कृत भाषा के प्रति विशेष लगाव है. दुनिया के कई देशों में संस्कृत भाषा पर कई तरह के शोध और प्रयोग हो रहे हैं."

11:21 AM

UP Uttarakhand News LIVE: हर घर तिरंगा और पूरा देश तिरंगा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "हर घर तिरंगा और पूरा देश तिरंगा- इस बार ये अभियान अपनी पूरी ऊंचाई पर रहा. देश के कोने- कोने से इस अभियान से जुड़ी अद्भुत तस्वीरें सामने आई हैं. हमने घरों पर तिरंगा लहराते देखा स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय में तिरंगा देखा. लोगों ने अपनी दुकानों, दफ्तरों में तिरंगा लगाया, लोगों ने अपने डेस्कटॉप, मोबाइल और गाड़ियों में भी तिरंगा लगाया. जब लोग एक साथ जुड़कर अपनी भावना प्रकट करते हैं, तो इसी तरह हर अभियान को चार चांद लग जाते हैं. जम्मू-कश्मीर के रियासी में 750 मीटर लंबे झंडे के साथ तिरंगा रैली निकाली गई और ये रैली दुनिया के सबसे ऊंचे चिनाब रेलवे ब्रिज पर निकाली गई. जिसने भी इन तस्वीरों को देखा, उसका मन खुशी से झूम उठा. श्रीनगर के डल लेक में भी तिरंगा यात्रा की मनमोहक तस्वीरें हम सबने देखी. अरुणाचल प्रदेश के ईस्ट कामेंग जिले में भी 600 फीट लंबे तिरंगे के साथ यात्रा निकाली गई. देश के अन्य राज्यों में भी इसी तरह, हर उम्र के लोग, ऐसी तिरंगा यात्राओं में शामिल हुए."

11:19 AM

UP Uttarakhand News LIVE: मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक लाख युवाओं को राजनीतिक प्रणाली से जोड़ने का आह्वान किया

मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "इस साल मैंने लाल क़िले से बिना राजनीतिक पृष्ठभूमि वाले एक लाख युवाओं को राजनीतिक प्रणाली से जोड़ने का आह्वान किया है. मेरी इस बात पर ज़बरदस्त प्रतिक्रिया हुई है. इससे पता चलता है कि कितनी बड़ी संख्या में हमारे युवा, राजनीति में आने को तैयार बैठे हैं. बस उन्हें सही मौक़े और सही मार्गदर्शन की तलाश है."

 

11:15 AM

UP Uttarakhand News LIVE: आज एक बार फिर बात होगीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज एक बार फिर बात होगी - देश की उपलब्धियों की, देश के लोगों के सामूहिक प्रयासों की. 21वीं सदी के भारत में कितना ही कुछ ऐसा हो रहा है, जो विकसित भारत की नींव मजबूत कर रहा है. जैसे इस 23 अगस्त को ही हम सब देशवासियों ने पहला राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस मनाया. मुझे विश्वास है कि आप सबने इस दिन एक बार फिर चंद्रयान-3 की सफलता का जश्न मनाया होगा. पिछले वर्ष इसी दिन चंद्रयान-3 ने चांद के दक्षिणी हिस्से में शिव-शक्ति बिंदु पर सफलतापूर्वक लैंडिंग की थी. भारत इस गौरवपूर्ण उपलब्धि को हासिल करने वाला दुनिया का पहला देश बना."

11:12 AM

UP Uttarakhand News LIVE: युवक ने नाबालिग के साथ की छेड़छाड़
चाय बेचने वाले युवक ने की छेड़छाड़
घर में सोते समय नाबालिग के साथ छेड़छाड़
पॉक्सो समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज

10:54 AM

UP Uttarakhand News LIVE:  लखनऊ-अखिलेश यादव की अध्यक्षता में सपा में बैठक आज 
अयोध्या के मिल्कीपुर के पदाधिकारियों को बुलाया 
कटेहरी के पदाधिकारी को अखिलेश यादव ने बुलाया
कुछ देर में सपा कार्यालय में शुरू होगी बैठक 
उपचुनाव को लेकर अखिलेश यादव ने बुलाई बैठक 
मिल्कीपुर,कटेहरी सीट जीतने का दिया जाएगा मंत्र 

10:51 AM

UP Uttarakhand News LIVE:  किराये के वाहन में बैठे बुजुर्ग दंपति से ठगी
लखीमपुर में किराये के वाहन में बैठे बुजुर्ग दंपति से ठगी हुई है. बताया जा रहा है कि वाहन में CBI अफसर बताकर बैठने का दबाव बनाया. लिफाफे में जेवर, नगदी, एटीएम लेकर ठग फरार हो गए. सीतापुर लखीमपुर हाईवे पर चेकिंग को लेकर ठगी हुई. ड्राइवर समेत तीन लोगों पर बुजुर्ग दंपति ने आरोप लगाए. हरगांव क्षेत्र में दंपति को वाहन से उतार आरोपी फरार हो गए. बुजुर्ग दंपति लखीमपुर शहर के रहने वाले हैं.

10:48 AM

UP Uttarakhand News LIVE:  एसबीएसपी अध्यक्ष ओपी राजभर ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
लखनऊ में ओपी राजभर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में चुनाव से पहले समझौता हुआ. नेशनल कांग्रेस और कांग्रेस का समझौता हुआ है. कांग्रेस की मनसा आरक्षण को समाप्त करने की है. कांग्रेस जम्मू कश्मीर में आरक्षण समाप्त करना चाहती है.

10:46 AM

UP Uttarakhand News LIVE: कटघर क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़
मुरादाबाद के कटघर क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में लूट करने वाले अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. बताया जा रहा है कि बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की थी. जिसके बाद पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो बदमाश हुए घायल हो गए. घायल बदमाशों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया. 

10:39 AM

UP Uttarakhand News LIVE: ताजमहल मुख्य स्मारक में पानी की बोतल ले जाने का प्रतिबंध हटा 
आगरा में सावन खत्म होते ही ASI ने फिर से व्यवस्था की लागू
हिंदूवादियों द्वारा बोतल से गंगाजल चढ़ाने का किया गया था दावा
अखिल भारत हिन्दू महासभा के पदाधिकारियों ने किया था दावा
बोतल से पानी चढ़ाने के वीडियो वायरल के बाद लगा था प्रतिबंध 
मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर भेजा गया था जेल
मुख्य स्मारक तक पानी की बोतले ले जाने का प्रतिबंध हटा

10:38 AM

UP Uttarakhand News LIVE:  श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर सीएम योगी ने दिये निर्देश
भव्यता,परंपरागत भक्तिभाव से मनाएं जन्माष्टमी - सीएम
यूपी के हर जेल, पुलिस लाइन में मनेगी जन्माष्टमी
यूपी के हर थानों में मनेगी जन्माष्टमी - सीएम योगी
भगवान श्रीकृष्ण के भजन व झांकी कार्यक्रम हों - सीएम
आयोजन स्थलों पर सुरक्षा,सफाई व्यवस्था की जाए - सीएम

10:35 AM

UP Uttarakhand News LIVE:  दिल्ली-यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर पलटा ट्राला

दिल्ली-यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर पोकलैंड मशीन ले जा रहा एक बड़ा ट्राला ट्रक पलट गया. जिसकी वजह से ये नेशनल हाईवे बंद हो गया. बताया जा रहा है कि गाड़ी बहुत बड़ी थी, जिसकी वजह से मोड काटते वक्त संभल नहीं सकी और आधा ट्राला ट्रक सड़क से बाहर निकल गया. गनीमत रही कि ये बड़ा ट्राला ट्रक आधा सड़क पर फस गया और खाई में गिरने से बच गया.

10:31 AM

UP Uttarakhand News LIVE:  संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता की मौत

बुलंदशहर में संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता की मौत हो गई है. नवविवाहिता का शव पंखे पर लटका मिला. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतका के परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है. जानकारी के मुताबिक, डेढ़ महीने पहले खुर्जा के किला गांव निवासी योगेश से शिकारपुर निवासी योगिंद्री का विवाह हुआ था. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है. 

10:28 AM

UP Uttarakhand News LIVE:  डेल्टा रैंकिंग में श्रावस्ती का जमुनहा ब्लॉक देश में अव्वल

नीति आयोग ने पूरे देश के विकासखंडों की डेल्टा रैंकिंग जारी की है. इस आकांक्षात्मक विकासखंड की डेल्टा रैंकिंग में यूपी के श्रावस्ती जिले का जमुनहा विकासखंड नंबर एक पर आया है. ओवर ऑल परफॉर्मेंस में श्रावस्ती जिले के जमुनहा विकासखंड ने टॉप रैंकिंग हासिल की है. नीति आयोग द्वारा जारी डेल्टा रैंकिंग में जमुनहा विकासखंड को 40 संकेतकों में बेहतर प्रदर्शन के लिए टॉप रैंक प्रदान की गई है. जिसमें स्वास्थ्य, शिक्षा, पोषण और स्वच्छता सहित अन्य संकेतक शामिल हैं.  श्रावस्ती जिले के जमुनहा विकास खंड की टॉप रैंकिंग आने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है.

10:25 AM

UP Uttarakhand News LIVE: दूषित पानी पीने और गंदगी बच्चे की मौत, कई बीमार

कौशाम्बी में दूषित पानी पीने और गंदगी के कारण बीमार होने से 5 वर्षीय मासूम बच्चे की मौत हो गयी. इसके साथ ही कई लोग गंभीर रूप से बीमार हैं. जानकारी होने पर स्वस्थ विभाग की टीम गांव में पहुंच. इसके बाद बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके अलावा गांव में दवा का वितरण भी कराया गया. हालांकि, गांव में जलभराव और गंदगी अभी भी जस की तस है.

10:11 AM

UP Uttarakhand News LIVE:  सीएम योगी को धमकी देने वाला गिरफ्तार 
जौनपुर जनपद में सीएम योगी को धमकी देने वाले मुस्लिम युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, मुस्लिम युवक ने वीडियो बनाकर सीएम योगी को धमकी दी थी. वायरल वीडियो में मुस्लिम युवक सड़क पर नवाज पढ़ने से रोकने पर नाराजगी जाहिर की थी. सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में आरोपी युवक ये कहते दिखा था कि 'जैसे तुमने कहा कि रोड पर नमाज मत पढ़ने से दिक्कत होती है मुझको, वैसे ही तुम दुर्गा पूजा के दिन रोड पर दुर्गा पूजा मत लगवाना, हमको दिक्कत होती है. ये बात को ध्यान से सुन लेना, नहीं तो हम लोग ऐसा कर देंगे कि तुम लोगों की, रोड पर लगाने वाले को इतना मार-मारेंगे कि आने वाली नस्लें भी याद करेंगे.'

09:52 AM

UP Uttarakhand News LIVE: चमोली से बड़ी ख़बर 
बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद 
भूस्खलन के बाद हाईवे बंद 

08:48 AM

UP Uttarakhand News LIVE: आज हमीरपुर में मृतक किसान के परिजनों से मिलेंगे चंद्रशेखर आजाद  

हमीरपुर : आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद चंद्रशेखर आजाद आज हमीरपुर जाएंगे. कुरारा थाना क्षेत्र के पतारा गांव में दहशत फैलाने के उद्देश्य से दबंगों द्वारा पीट पीटकर की गई किसान की हत्या के मामले में पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे. 

08:29 AM
UP Uttarakhand News LIVE: यूपी में 50 एआरटीओ सड़क और 351 इंस्‍पेक्‍टर मोटर व्‍हीकल के नए पद सृजित 
 
लखनऊ : सीएम योगी ने परिवहन विभाग में 50 एआरटीओ और 351 इंस्पेक्टर मोटर व्हीकल के नए पद सृजित करने की मंजूरी दे दी है. सड़क सुरक्षा को देखते हुए परिवहन विभाग अगले चरण में इन पदों पर भर्ती करेगा. मुख्यमंत्री ने सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए 75 जिलों में एआरटीओ सड़क का पद सृजित करने का निर्देश जारी किया है.
07:50 AM

UP Uttarakhand News LIVE: जन्‍माष्‍टमी पर दो दिन नहीं होगी बिजली कटौती 

लखनऊ : यूपी में कृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी पर बिजली कटौती नहीं की जाएगी. पावर कारपोरेशन के अध्‍यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल ने बताया कि सभी अभियंताओं को निर्देश दिया गया है कि जन्माष्टमी पर 26 और 27 अगस्‍त को बिजली कटौती न की जाए. लोकल फाल्ट होने पर तत्काल ठीक कराया जाए. इसके अलावा जहां पर ट्रांसफार्मर ज्यादा जलते हैं वहां ट्रॉली ट्रांसफार्मर का इंतजाम पहले से करने के निर्देश दिए गए हैं. 

07:09 AM

UP Uttarakhand News LIVE:  बिजनौर में किसान एक्‍सप्रेस ट्रेन दो हिस्‍सों में बंटी 

बिजनौर : बिजनौर में किसान एक्‍सप्रेस ट्रेन दो हिस्‍सों में बंट गई. हादसे के बाद यात्रियों में चीख पुकार मच गई. इंजन सहित 8 डब्बे सित्योहारा रेलवे स्टेशन पहुंच गए. वहीं, गार्ड सहित 13 डब्बे चकराजमल के पास छूट गए. ट्रेन के डब्बों में सैकड़ों यूपी पुलिस भर्ती के अभ्यर्थी और यात्री थे. रेलवे पुलिस ने चार बसों से यूपी पुलिस अभ्यर्थीयों को बरेली के लिए रवाना किया. 

07:03 AM
UP Uttarakhand News LIVE: दूसरे दिन की परीक्षा में 72 संदिग्‍ध अभ्‍यर्थी मिले 
 
लखनऊ : यूपी पुलिस कांस्‍टेबल की दूसरे दिन की परीक्षा में 9,63,676 अभ्यर्थियों को शामिल होना था. करीब 8,24,573 अभ्‍यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड किए थे. हालांकि, परीक्षा में 5, 57,443 अभ्यर्थी ही शामिल हुए. कुल 78.22 फीसदी अभ्यर्थी उपस्थित रहे. वहीं, 72 अभ्यर्थियों के दस्तावेज संदिग्ध मिलने पर उनसे पूछताछ की गई. 
06:49 AM

UP Uttarakhand News LIVE:  यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का आज तीसरा दिन 

लखनऊ : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का आज तीसरा दिन है. सुबह से ही परीक्षा केंद्रों पर अभ्‍यर्थी पहुंचने लगे हैं. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से शुरू होगी. परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्‍त सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. 

06:46 AM

UP Uttarakhand News LIVE: पीएम मोदी आज 113वीं बार करेंगे 'मन की बात'

लखनऊ : पीएम मोदी जन्‍माष्‍टमी से पहले रविवार को 113वीं बार 'मन की बात' कार्यक्रम में हिस्‍सा लेंगे. इससे पहले मन की बात कार्यक्रम के 112वें एपिसोड में पीएम मोदी ने पेरिस ओलंपिक और मैथ ओलंपियाड विजेताओं से बातचीत की थी.   

06:43 AM

UP Uttarakhand News LIVE: हेमा मालिनी 40 मिनट की नृत्‍य प्रस्‍तुति देंगी

मथुरा : बीजेपी सांसद हेमा मालिनी भी 25 अगस्त को सीएम योगी और अन्य भक्तों के सामने यशोदा कृष्ण नृत्य नाटिका में हिस्‍सा लेंगी. इस दौरान हेमा मालिनी के साथ मुंबई के कलाकारों की टोली होगी. हेमा मालिनी की प्रस्तुति करीब 40 मिनट की रहेगी. 

06:38 AM

UP Uttarakhand News LIVE: सीएम योगी 5241वें श्रीकृष्‍ण जन्‍मोत्‍सव का शुभारंभ करेंगे

मथुरा : सीएम योगी आज मथुरा में श्रीकृष्‍ण जन्‍मस्‍थली पर 5241वें श्रीकृष्‍ण जन्‍मोत्‍सव का शुभारंभ करेंगे. सीएम योगी 25 अगस्त की रात को मथुरा में ही रुकेंगे. इसके बाद 26 अगस्‍त को जन्माष्टमी के अवसर पर जन्म स्थान पर दर्शन कर यहां से लखनऊ के लिए रवाना होंगे.

Trending news