LOk Sabha Election 2024: यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उतारी 40 नेताओं की फौज, अविनाश पांडे संभालेंगे कमान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2148688

LOk Sabha Election 2024: यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उतारी 40 नेताओं की फौज, अविनाश पांडे संभालेंगे कमान

LOk Sabha Election 2024: कांग्रेस ने शुक्रवार को राजनीतिक मामलों की समिति और प्रदेश चुनाव समिति का गठन किया है. इस कमेटी का संयोजक अविनाश पांडे और अजय राय को बनाया गया है.

 

Lok Sabha Elections 2024

LOk Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच कांग्रेस ने शुक्रवार को राजनीतिक मामलों की समिति और प्रदेश चुनाव समिति का गठन किया है. इस कमेटी का संयोजक अविनाश पांडे और अजय राय को बनाया गया है. कांग्रेस अध्यक्ष माननीय मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजनीतिक मामलों की 40 सदस्यीय कमेटी को मंजूरी दे दी है. इस कमेटी में 40 सदस्य और यूपी प्रदेश कांग्रेस समितियों के सभी फ्रंटल संगठनों के प्रमुख और राज्य के प्रभारी एआईसीसी सचिव हैं. 

बता दें कि ये कमेटी में यूपी में गठबंधन के साथ आगे बढ़ने पर निर्णय लेगी साथ ही प्रत्याशी चयन से लेकर रैलियों और समन्वय के लिए कमेटी काम करेगी. इसको लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने  निर्देश जारी कर दिया है. न्यूज एजेंसी के मुताबिक, राजनीतिक मामलों की समिति में पांडे को संयोजक बनाया गया है.

वहीं अजय राय, आराधना मिश्रा, प्रमोद तिवारी, मोहसिना किदवई, निर्मल खत्री, सलमान खुर्शीद, राजीव शुक्ला, पीएल पुनिया, वीरेंद्र चौधरी और राशिद अल्वी जैसे अन्य लोग शामिल हैं. प्रदेश चुनाव समिति में राय अध्यक्ष हैं और आराधना मिश्रा, मोहसिना किदवई, सलमान खुर्शीद और निर्मल खत्री जैसे अन्य सदस्य इसके सदस्य हैं. समिति में 39 सदस्य हैं और यूपीपीसीसी में अग्रणी संगठनों के प्रमुख इसके पदेन सदस्य हैं.

यह भी पढ़े- अमर मणि त्रिपाठी के बेटे अमन मणि त्रिपाठी ने थामा कांग्रेस का 'हाथ', पूर्वांचल के इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

Trending news