किसका होगा अमरोहा? कंवर बनाम कुंवर की लड़ाई में बसपा का मुस्लिम प्रत्याशी बिगाड़ेगा खेल!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2214732

किसका होगा अमरोहा? कंवर बनाम कुंवर की लड़ाई में बसपा का मुस्लिम प्रत्याशी बिगाड़ेगा खेल!

Amroha Lok Sabha Seat:  अमरोहा लोकसभा सीट इन दिनों सुर्खियों में है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बाद इंडिया गठबंधन से राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव जनसभा कर चुके हैं. वहीं आज बसपा चीफ मायावती की रैली है. 

किसका होगा अमरोहा? कंवर बनाम कुंवर की लड़ाई में बसपा का मुस्लिम प्रत्याशी बिगाड़ेगा खेल!

Amroha Lok Sabha Seat: यूपी की अमरोहा लोकसभा सीट पर दिलचस्प सियासी लड़ाई देखने को मिल रही है. वेस्ट यूपी की इस सीट पर इंडिया गठबंधन कोटे से सिटिंग सांसद दानिश अली चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी ने यहां से कवंर सिंह तंवर को खड़ा किया है. दानिश अली के चलते इंडिया गठबंधन इस सीट को सेफ सीट मान रहा है लेकिन पीएम मोदी से लेकर सीएम योगी संसदीय क्षेत्र में रैली कर सियासी हवा का रुख अपनी ओर करने में जुटे हैं. बसपा ने यहां से मुजाहिद हुसैन को टिकट दिया है. 

पीएम मोदी ने की रैली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमरोहा में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा कर चुनावी माहौल बनाया. इस दौरान उन्होंने सपा-कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। कहा कि वह हमारी आस्था से खिलवाड़ कर रहे हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव का नाम लिए बगैर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में एक बार दो शहजादों की जोड़ी फिर से निकल पड़ी है.

अमरोहा लोकसभा सीट पर 2019 में सपा के साथ गठबंधन कोटे से सपा के खाते में गई थी. बसपा के टिकट पर यहां से दानिश अली सांसद चुने गए थे लेकिन बीते कुछ समय से उनकी नजदीकियां कांग्रेस से बढ़ गई. जिसके बाद बसपा ने उनको निष्कासित कर दिया. अब दानिश अली कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं और इंडिया गठबंधन के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. 

अखिलेश-राहुल की जनसभा
इंडिया गठबंधन प्रत्याशी दानिश अली के पक्ष में बीते दिन सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी संयुक्त रूप से जनसभा को संबोधित कर चुके हैं. राहुल और अखिलेश ने जहां सरकार पर निशाना साधा. साथ ही युवाओं, महिलाओं और किसानों से जुड़े मुद्दों को भी उठाया. अमरोहा कांग्रेस के लिए इस मायने में भी खास है क्योंकि बीते 40 साल से पार्टी यहां जीत नहीं पाई है. 

मायावती करेंगी रैली
21 अप्रैल यानी आज बसपा सुप्रीमो मायावती बसपा प्रत्याशी डा. मुजाहिद हुसैन के समर्थन में पुलिस लाइंस के पास स्थित मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगी. रैली को लेकर तैयारी की जा रही है. बसपा सुप्रीमो मायावती भी दलित मुस्लिम एजेंडे पर हैं. अमरोहा से मुस्लिम प्रत्याशी उतारकर उन्होंने इंडिया गठबंधन की राह को मुश्किल की है. 

मुस्लिम बहुल सीट है अमरोहा
अमरोहा मुस्लिम बहुल लोकसभा सीट है. यहां से इंडिया गठबंधन और बसपा दोनों ने मुस्लिम चेहरे पर दांव लगाया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी यहां रैली के दौरान क्रिकेटर मोहम्मद शमी के नाम का जिक्र किया था. 

चुनाव रद्द या दोबारा वोटिंग, मुरादाबाद में BJP प्रत्याशी के निधन के बाद क्या होगा?

बरेली चुनावी उठापटक से बसपा को बड़ा झटका, छोटेलाल गंगवार के नामांकन रद्द

Trending news