Bareilly News: बरेली चुनावी उठापटक से बसपा को बड़ा झटका, छोटेलाल गंगवार के नामांकन रद्द
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2214095

Bareilly News: बरेली चुनावी उठापटक से बसपा को बड़ा झटका, छोटेलाल गंगवार के नामांकन रद्द

bareilly lok sabha seat: चुनावी उठापटक के बीच बरेली लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी छोटेलाल गंगवार के नामांकन पत्र खारिज हो गया. आंवला सीट से बसपा प्रत्याशी आबिद अली का नामांकन स्वीकार किया गया है. 

 

Bareilly News: बरेली चुनावी उठापटक से बसपा को बड़ा झटका,  छोटेलाल गंगवार के नामांकन रद्द

Lok sabha election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच बरेली लोकसभा सीट पर घमाशान जारी है. चुनावी उठापटक के बीच बरेली लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी छोटेलाल गंगवार के नामांकन पत्र खारिज हो गया. आंवला सीट से बसपा प्रत्याशी आबिद अली का नामांकन जांच में वैध पाया गया है. इससे पहले एक ही पार्टी से दो प्रत्याशी होने के कारण आबिद अली का पर्चा निरस्त श्रेणी में डाल दिया गया था. बाद में स्थिति स्पष्ट होने पर उनका पर्चा वैध माना गया. 

लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को बड़ा झटका लगा है. बरेली लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी का नामांकन पत्र खारिज हो गया है. बरेली से छोटेलाल गंगवार ने नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे. शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच हुई. जांच में बसपा प्रत्याशी के नामांकन पत्रों में त्रुटि मिलने के कारण खारिज कर दिया गया है. अब बसपा बरेली के चुनावी मैदान से बाहर हो गई है. वहीं आंवला सीट से बसपा प्रत्याशी आबिद अली का नामांकन खारिज होने की खबरें सामने आई. हालांकि उनका नामांकन जांच में वैध पाया गया. आबिद अली के मुताबिक खुद को बसपा प्रत्याशी दर्शाकर सत्यवीर सिंह ने नामांकन किया था. आबिद अली का कहना है कि सच्चाई पता चलने पर जांच में उनका पर्चा वैध माना गया है. जबकि सत्यवीर सिंह का नामांकन निरस्त कर दिया गया है.  

रिटर्निंग ऑफिसर/सीडीओ जग प्रवेश के मुताबिक एक ही पार्टी से दो प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया. दोनों ने ही खुद को पार्टी से उम्मीदवार बताया. इसे लेकर असमंजस की स्थिति रही. पहले आबिद अली का पर्चा इसी असमंजस में निरस्त श्रेणी में डाला गया था. स्थिति स्पष्ट करने के लिए बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष से वीडियो कॉल पर बातचीत की गई. इस दौरान ऑब्जर्वर भी मौजूद थे. अध्यक्ष ने आबिद अली को ही पार्टी से प्रत्याशी घोषित किए जाने की पुष्टि की. इसके बाद उनका पर्चा वैध माना गया. 

यह की पढ़े- Kunwar Sarvesh Singh: मुरादाबाद से बीजेपी प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का निधन, क्या लोकसभा सीट पर होगा उपचुनाव

Trending news