Lok Sabha Election 2024: पिता की कर्मभूमि से चुनाव लड़ेंगी पल्लवी पटेल, बीजेपी-सपा का बिगड़ेगा समीकरण
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: पिता की कर्मभूमि से चुनाव लड़ेंगी पल्लवी पटेल, बीजेपी-सपा का बिगड़ेगा समीकरण

Loksabha Election 2024: सूत्रों के अनुसार अपना दल (कमेरावादी) पूर्वाांचल की कई सीटों से चुनाव लड़ सकता है. माना जा रहा है कि  इसका सबसे ज्यादा असर फूलपुर लोकसभा सीट पर पड़ेगा. जहां से खुद पल्लवी पटेल के चुनावी मैदान में उतरने की संभावना जताई जा रही है.....

 

Pda alliance parties

Lucknow: सूत्रों से जानकारी मिली है कि अपना दल (K) उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल की कई सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है. जानकारी है कि पार्टी मिर्जापुर, कौशांबी, फूलपुर, रॉबर्ट्सगंज, प्रतापगढ़ और गोंडा लोकसभा सीट पर जल्द अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है. इन सभी सीटों पर कु्र्मी समुदाय की अच्छी-खासी संख्या है. जानकारी है कि पल्लवी पटेल खुद फूलपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं. जानें कैसे इस सीट पर बिगड़ेगा बीजेपी और सपा का समीकरण.

खबर विस्तार से- 
सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि फूलपुर से पल्लवी पटेल या कृष्णा पटेल चुनावी मैदान में उतर सकती हैं. अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की कर्मस्थली रही फूलपुर से उनकी बेटी या पत्नी चुनावी मैदान में उतर सकती हैं. अपना दल की नेता और विधायक पल्लवी पटेल या अपना दल के की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल पीडीएम (पिछड़ा, दलित और मुस्लिम) न्याय मोर्चा की उम्मीदवार हो सकती हैं. पीडीएम न्याय मोर्चा जल्द ही इसका ऐलान कर सकता है. 

ये खबर भी पढे़ं- BSP Candidates List: काफी मंथन के बाद बसपा ने सुल्तानपुर से घोषित किया प्रत्याशी, उदय राज वर्मा पर जताया भरोसा

ये है बड़ी वजह
इस सीट को घोषित करने के पीछे एक बड़ी वजह यह भी है कि फूलपुर डॉ सोनेलाल पटेल की कर्मभूमि रही है. डॉ सोनेलाल पटेल इस सीट से कई बार चुनाव लड़ चुके हैं. पल्लवी ने 10 मार्च को फूलपुर में बड़ा कार्यकर्ता सम्मेलन किया था. हालांकि तब पल्लवी इंडिया गठबंधन का हिस्सा थीं.  फूलपुर लोकसभा सीट पल्लवी के पिता और अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल की कर्मभूमि रही है. यहां कुर्मी वोटर निर्णायक भूमिका में भी हैं. 2019 में यहां से कांग्रेस के टिकट पर पल्लवी के पति चुनाव लड़े थे और तीसरे नंबर पर रहे थे. 

कृष्णा पटेल भी लड़ सकती हैं चुनाव
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव 2024 में पल्लवी पटेल की मां और सोनेलाल पटेल की पत्नी कृष्णा पटेल भी चुनाव लड़ सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक कृष्णा पटेल गोंडा या प्रतापगढ़ लोकसभा सीट से मैदान में उतर सकती हैं. कृष्णा पटेल अपना दल (K) की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. साल 2019 आम चुनाव में कृष्णा पटेल ने गोंडा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था. उनको 25 हजार 686 वोट मिले थे. इस चुनाव में गोंडा लोकसभा सीट से बीजेपी के कीर्ति वर्धन सिंह सांसद चुने गए.

Congress Candidates List: कांग्रेस ने जारी की कैंडिडेट की एक और लिस्ट, प्रयागराज ने चौंकाने वाला नाम 

Trending news