BJP Lok Sabha Candidate List 2024: बीजेपी की पहली लिस्ट में होंगे इन दिग्गजों के नाम, आज 100 उम्मीदवारों का ऐलान संभव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2134713

BJP Lok Sabha Candidate List 2024: बीजेपी की पहली लिस्ट में होंगे इन दिग्गजों के नाम, आज 100 उम्मीदवारों का ऐलान संभव

Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी की अध्यक्षता में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक देर रात तक होती रही. बैठक में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, एमपी के सीएम मोहन यादव, राजस्थान के सीएम भजनलाल, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णदेव साय, धामी, फडणवीस के अलावा वसुंधरा राजे भी शामिल होने के लिए पहुंची हैं. 

Lok Sabha Election 2024

BJP CEC Meeting : बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक गुरुवार रात को भाजपा मुख्‍यालय पर हुई. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह भाग समेत बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया. संभावना है कि भाजपा शुक्रवार को लोकसभा चुनाव को लेकर प्रत्‍याशियों की पहली लिस्‍ट जारी कर सकती है. भाजपा 100 उम्‍मीदवारों के नामों का आज ऐलान कर सकती है. इसमें पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह गांधीनगर, लखनऊ से राजनाथ सिंह जैसे बड़े नाम भी शामिल होने की संभावना है. असम से केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल को भी टिकट दिया जा सकता है. 

डिब्रूगढ़ से सर्वानंद सोनोवाल को टिकट मिल सकता है. शिवराज सिंह को भोपाल लोकसभा सीट का ऑफर दिया जा सकता है. अमेठी लोकसभा सीट से स्मृति ईरानी को टिकट देने का ऐलान हो सकता है. ग्वालियर से ज्योतिरादित्य सिंधिया को टिकट मिल सकता है. पुरी से संबित पात्रा, भूपेंद्र यादव को भिवानी वल्लभगढ़ लोकसभा सीट से उतारा जा सकता है. ओम बिरला को को कोटा और मनोज तिवारी को दिल्ली की नार्थ ईस्ट लोकसभा सीट से उतारा जा सकता है.

सीएम योगी के अलावा कई और मुख्‍यमंत्री बैठक में शामिल 
पीएम मोदी की अध्यक्षता में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक देर रात तक जारी है. बैठक में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, एमपी के सीएम मोहन यादव, राजस्थान के सीएम भजनलाल, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णदेव साय, धामी, फडणवीस के अलावा वसुंधरा राजे भी शामिल होने के लिए पहुंची हैं. 

100 से 125 उम्‍मीदवारों के नामों पर लग सकती है मुहर 
दिल्ली की सात लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा होने की संभावना है. साथ ही यूपी के तमाम बड़े उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लग जाएगी.  बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने इस बार लोकसभा चुनाव को लेकर '400 पार' का नारा दिया है. अकेले भाजपा ने अपने दम पर 370 से ज्‍यादा सीटें जीतने का लक्ष्‍य रखा है. ऐसे में पार्टी चाहेगी कि बेहद मजबूत और बेहद कमजोर लोकसभा सीटों पर पहले ही प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया जाए ताकि उन्हें प्रचार का भरपूर मौका मिल सके. इसमें यूपी की 20-25 सीटें शामिल भी हैं.

Trending news