BJP Candidate List 2024: बीजेपी की तीसरी लिस्ट आज! वरुण-बृजभूषण से वीके सिंह तक किसकी लगेगी लॉटरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2167264

BJP Candidate List 2024: बीजेपी की तीसरी लिस्ट आज! वरुण-बृजभूषण से वीके सिंह तक किसकी लगेगी लॉटरी

BJP Lok Sabha Candidate List Update: बीजेपी उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जल्द जारी की जा सकती है. इसमें यूपी की 24 सीटों को लेकर सभी की निगाहें है कि क्या पार्टी पुराने उम्मीदवारों को रिपीट करेगी या कोई नया चेहरा मैदान में आएगा. 

BJP Candidate List 2024: बीजेपी की तीसरी लिस्ट आज! वरुण-बृजभूषण से वीके सिंह तक किसकी लगेगी लॉटरी

BJP Lok Sabha Candidate List Update: बीजेपी उम्मीदवारों की तीसरी सूची का ऐलान जल्द हो सकता है. सबसे ज्यादा नजरें  उत्तर प्रदेश पर टिकी हैं, यहां की 24 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान होना है. चर्चा है कि इनको लेकर सबसे ज्यादा माथापच्ची की स्थिति है. पहली लिस्ट में यूपी की 51 सीटों पर बीजेपी कैंडिडेट उतार चुकी है, जबकि 6 सीटें उसके सहयोगी दल के खाते में गई हैं. 

दरअसल, सहारनपुर, पीलीभीत और मुरादाबाद सीट ऐसी हैं, जहां पहले चरण में वोटिंग होनी है, लेकिन अब तक बीजेपी ने इन पर पत्ते नहीं खोले हैं. इसमें से सबसे ज्यादा चर्चा पीलीभीत सीट को लेकर है, यहां पार्टी ने भले वरुण गांधी को प्रत्याशी घोषित न किया हो लेकिन उन्होंने नामाकंन पत्र खरीदकर साफ कर दिया है कि वह यहां चुनाव लड़ेंगे. अब देखना होगा कि बीजेपी इसको लेकर क्या रुख अपनाती है. 

माना जा रहा है कि अगले एक से दो दिन के भीतर बीजेपी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की जा सकती है. इसके बाद उन सभी सीटों से सस्पेंस खत्म हो जाएगा, यहां उम्मीदवार को लेकर संशय बना हुआ है. इसमें कैसरगंज, बरेली, गाजियाबाद, कानपुर, सुल्तानपुर, बलिया, रायबरेली समेत कई सीटें शामिल हैं. चर्चा इस बात की भी है कि बीजेपी की लिस्ट की देरी की वजह विपक्षी दलों की रणनीति और चेहरों की तस्वीर साफ होने का इंतजार हो सकती है. 

पहली लिस्ट में 45 पुराने चेहरे
बीजेपी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में यूपी की 51 लोकसभा सीटों पर कैडिडेट के नाम फाइनल हुए हैं. इसमें से 45 वो चेहरे हैं जहां बीजेपी ने फिर दांव लगाया है जबकि चार नए प्रत्याशियों को मौका मिला है. इसमें जौनपुर से कृपा शंकर सिंह,श्रावस्ती से साकेत मिश्र, अंबेडकरनगर से रितेश पांडे और नगीना से ओम कुमार का नाम शामिल है. चर्चित सीटों को देखें तो मथुरा से हेमा मालिनी, लखीमपुर खीरी से अजय मिश्र टेनी, नोएडा से महेश शर्मा को पार्टी ने दोबारा मौका दिया है. 

74 सीटों पर लड़ेगी बीजेपी
एनडीए गठबंधन के तहत बीजेपी ने यूपी में 74 सीटों पर लड़ने का फैसला किया है जबकि 6 सीटें सहयोगी दलों के खाते में गई हैं. आरएलडी को बिजनौर और बागपत, सुभासपा को घोसी, अपना दल (एस) को दो सीटें और निषाद पार्टी को एक सीट मिली है. सुभासपा ने घोसी से अरविंद राजभर को प्रत्याशी बनाया है. रालोद ने बिजनौर से चंदन चौहान और बागपत से राजकुमार सांगवान को टिकट दिया है. 

लोकसभा के लिए उत्तराखंड क्रांति दल ने भी ठोकी ताल, चार सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

सपा ने गौतमबुद्ध नगर से क्‍यों बदल दिया प्रत्‍याशी?, जानें अब किसको दिया टिकट

 

 

Trending news