सपा ने गौतमबुद्ध नगर से क्‍यों बदल दिया प्रत्‍याशी?, जानें अब किसको दिया टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2166590

सपा ने गौतमबुद्ध नगर से क्‍यों बदल दिया प्रत्‍याशी?, जानें अब किसको दिया टिकट

Gautam Buddha Nagar Lok Sabha Seat : लोकसभा चुनाव में प्रत्‍याशी को लेकर सपा ने बुधवार को एक और नई लिस्‍ट जारी कर दी. इसमें सपा ने संभल से जियाउर्रहमान बर्क, बागपत से मनोज चौधरी, पीलीभीत से भगवत सरन गंगवार, घोसी से राजीव राय, मीरजापुर से राजेंद्र एस बिंद को प्रत्‍याशी बनाया है. वहीं गौतमबुद्ध नगर से प्रत्‍याशी बदल दिया. 

Akhilesh Yadav

Gautam Buddha Nagar Lok Sabha Seat : समाजवादी पार्टी ने गौतमबुद्ध नगर से अपना प्रत्‍याशी बदल दिया है. महेंद्र नागर की जगह अब सपा ने अब राहुल अवाना को अपना प्रत्‍याशी बनाया है. बताया गया कि प्रत्‍याशी बदलने को लेकर बीते दिनों सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव से कई स्‍थानीय नेताओं ने मुलाकात की थी. इतना ही नहीं दिल्‍ली में पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव के यहां भी प्रत्‍याशी बदलने का मुद्दा उठा था. वहीं, सपा ने संभल से जियाउर्रहमान बर्क को टिकट दिया है. 

6 और नए प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान 
लोकसभा चुनाव में प्रत्‍याशी को लेकर सपा ने बुधवार को एक और नई लिस्‍ट जारी कर दी. इसमें सपा ने संभल से जियाउर्रहमान बर्क, बागपत से मनोज चौधरी, पीलीभीत से भगवत सरन गंगवार, घोसी से राजीव राय, मीरजापुर से राजेंद्र एस बिंद को प्रत्‍याशी बनाया है. वहीं गौतमबुद्ध नगर से प्रत्‍याशी बदल दिया. पहले सपा ने यहां से महेंद्र नागर को प्रत्‍याशी बनाया था. अब इनका टिकट कट गया है. 

...तो इसलिए बदल दिया प्रत्‍याशी 
बताया गया कि गौतमबुद्ध नगर से महेंद्र नागर को टिकट मिलते ही गुटबाजी शुरू हो गई थी. मंगलवार को सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में बैठक की. इस दौरान स्‍थानीय नेताओं ने सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव से मिले और प्रत्‍याशी बदलने की मांग की थी. स्‍थानीय नेताओं ने किसी युवा प्रत्‍याशी को टिकट देने की बात कही थी. बुधवार को आई नई लिस्‍ट में महेंद्र का नाम काट दिया गया. 

सपा ने अब तक कितने प्रत्‍याशी मैदान में उतारे 
बता दें कि यूपी की 80 लोकसभा सीटों के लिए सपा-कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. समाजवादी पार्टी के खाते में 63 सीटें तो कांग्रेस के पास 17 सीटें हैं. सपा ने अपनी पहली लिस्‍ट में 16 उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. इसके बाद दूसरी सूची में सपा ने 11 उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान किया. तीसरी सूची में पांच और चौथी सूची में 7 उम्‍मीदवारों को टिकट दिया था. नई लिस्‍ट में 6 और उम्‍मीदवारों पर मुहर लगा दी है.   

यह भी पढ़ें : SP LOk Sabha Candidate 2024: संभल से बागपत तक सपा के प्रत्याशियों का ऐलान, समाजवादी पार्टी की लिस्ट
 

 

Trending news