Congress Candidates List: कांग्रेस ने जारी की कैंडिडेट की एक और लिस्ट, प्रयागराज से चौंकाने वाला नाम
Advertisement

Congress Candidates List: कांग्रेस ने जारी की कैंडिडेट की एक और लिस्ट, प्रयागराज से चौंकाने वाला नाम

Congress Candidates List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की प्रयागराज लोकसभा सीट से अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है. सपा से कांग्रेस में शामिल होने वाले रेवती रमण सिंह को मिला टिकट....

 

congress candidate ujjwal raman singh

Prayagraj: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 10 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. उत्तर प्रदेश की प्रयागराज लोकसभा सीट से कांग्रेस ने पूर्व विधायक उज्जवल रेवती रमण को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. समाजवादी पार्टी से विधायक उज्जवल रमण सिंह ने कुछ दिन पूर्व ही समाजवादी पार्टी छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ली थी. उज्जवल रमण सिंह के कांग्रेस में शामिल होते ही कयास लगाए जा रहे थे कि वो कांग्रेस की टिकट से प्रयागराज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. 

सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद रेवती रमण सिंह के बेटे उज्जवल रमण सिंह ने मंगलवार 2 अप्रैल 2024 को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी. कांग्रेस की तरफ से उज्जवल को प्रयागराज से लोकसभा का टिकट दिया गया है. जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व में इलाहाबाद लोकसभा सीट(प्रयागराज) पर कांग्रेस को 40 साल से जीत का इंतजार है. इसलिए इस बार कांग्रेस ने उज्जवल रमण सिंह को मैदान में उतारा है.

जीत का स्वाद चखने को नहीं मिला
कांग्रेस की आखिरी बार इस सीटपर 1984 में जीत का स्वाद चखने को मिला था. ये जीत कांग्रेस की झोली में बॉलीवुड के एक्टर अमिताभ बच्चन ने डाली थी. इसके बाद से कांग्रेस कभी भी इस सीट को नहीं जीत पाई है. इस बार उज्जवल रमण सिंह को टिकट देने के वजह से है कि उनके पिता और सपा नेता कुंवर रेवती रमण सिंह इस सीट से दो बार सांसद रह चुके हैं. बीजेपी ने इस सीट पर मौजूदा सांसद रीता बहुगुणा जोशी का टिकट काटकर पूर्व राज्यपाल पंडित केसरी नाथ त्रिपाठी के पुत्र नीरज त्रिपाठी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.  

BSP Candidates List: काफी मंथन के बाद बसपा ने सुल्तानपुर से घोषित किया प्रत्याशी, उदय राज वर्मा पर जताया भरोसा

Pilibhit Loksabha Seat: सपा कार्यकर्ताओं ने उखाड़ा हेलीपैड, सीएम धामी के हेलीकॉप्टर उतरने की थी भनक

 

 

Trending news